COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अब तक यूनिवर्सल चैंपियन बन जाना चाहिए था

Ankit Kumar
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
4.42K   //    07 Nov 2018, 12:31 IST

There are some very specific reasons for this big win

साल 2016 में WWE में पहली बार यूनिवर्सल टाइटल की एंट्री हुई। इसके बाद इस यूनिवर्सल टाइटल में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले। WWE सुपरस्टार फिन बैलर कंपनी में पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने, हालांकि चोट के कारण उन्हें एक दिन बाद ही टाइटल छोड़ना पड़ा।

फिन बैलर के टाइटल छोड़ने के बाद केविन ओवंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। केविन ओवंस के चैंपियन बनने के बाद गोल्डबर्ग टाइटल की रेस में शामिल हुए और उन्होंने केविन ओवंस को हराकर टाइटल पर कब्जा जमाया। हालांकि गोल्डबर्ग ज्यादा दिनों तक चैंपियन नहीं रह सके और उन्हें ब्रॉक लैसनर के हाथों टाइटल गंवाना पड़ा। ब्रॉक लैसनर WWE में लगातार 504 दिनों कर यूनिवर्सल चैंपियन बने रहे। आखिरकार रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर ना केवल यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम किया बल्कि लैसनर के लंबे समय से चैंपियन बने रहने के सफर को समाप्त किया।

रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद फैंस काफी खुश थे लेकिन इसी बीच फैंस को रोमन रेंस की बीमारी के बारे में पता चला। घातक बीमारी ल्यूकीमिया के चलते रोमन रेंस को यूनिवर्सल टाइटल छोड़ना पड़ा और एक बार फिर लैसनर ने स्ट्रोमैन को हराकर टाइटल पर कब्जा कर लिया। WWE में इस समय कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें अब तक यूनिवर्सल चैंपियन बन जाना चाहिए था।

इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें अब तक यूनिवर्सल चैंपियन बन जाना चाहिए था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

Enter caption

इस लिस्ट में ब्रॉन स्ट्रोमैन का नाम आना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है। पिछले एक साल से शानदार परफॉर्मेंस देने के बावजूद ब्रॉन स्ट्रोमैन अभी तक यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन यूनिवर्सल टाइटल के लिए कई बार मुकाबलों में शामिल हो चुके हैं लेकिन हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

हमारे ख्याल से यह WWE की खराब बुकिंग का ही नतीजा है कि यूनिवर्सल टाइटल के सबसे बड़े दावेदार ब्रॉन स्ट्रोमैन अभी तक यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए हैं।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...