3 WWE Superstars जिन्होंने साल 2023 में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं

Ujjaval
2023 कई WWE रेसलर्स के लिए यादगार रहेगा
2023 कई WWE रेसलर्स के लिए यादगार रहेगा

WWE: WWE के लिए साल 2023 काफी ज्यादा यागदार साबित हुआ। इस साल कई बड़ी चीज़ें देखने को मिली और कुल मिलाकर कंपनी ने प्रभावित किया। 2023 सिर्फ बिजनेस के हिसाब से ही नहीं बल्कि हर तरह से कंपनी के पक्ष में रहा। इसी बीच कुछ सुपरस्टार्स ने कंपनी में ढेरों मैच लड़े।

इसी बीच कुछ रेसलर्स को ज्यादातर मैचों में हार मिली, वहीं कुछ सबसे ज्यादा मैच जीतने में सफल रहे। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने 2023 में सबसे ज्यादा मैचों में जीत हासिल की है।

3- WWE सुपरस्टार Sami Zayn

youtube-cover

सैमी ज़ेन ने खुद को टॉप बेबीफेस के रूप में 2023 में साबित किया है। Royal Rumble 2023 में ब्लडलाइन से अलग होने के बाद ज़ेन का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है। उन्होंने रोमन रेंस समेत कई रेसलर्स के खिलाफ रिंग शेयर की। सैमी ने साल 2023 में 91 मैच लड़े हैं और इसी बीच उन्हें 60 मुकाबलों में जीत मिली है।

सैमी ज़ेन ने पूरे साल लगातार Raw और SmackDown के एपिसोड्स में मौका मिलने पर शानदार काम किया है। उनका जीत प्रतिशत भी काफी जबरदस्त रहा है। सैमी ने 2023 में टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया था और उन्हें WrestleMania मेन इवेंट करने का मौका मिला। इस हिसाब से देखा जाए तो 2023 उनके WWE करियर का सबसे अच्छा साल रहा।

2- WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस

youtube-cover

सैथ रॉलिंस अपने WWE करियर की शुरुआत से ही एक वर्कहॉर्स रहे हैं। वो हर साल सबसे ज्यादा मैच लड़ने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट में कुछ टॉप नामों में शामिल रहते हैं। इस साल सैथ ने काफी अच्छे मैच दिए और इसी बीच उन्हें ज्यादातर में जीत भी मिली है। आपको बता दें कि मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने 2023 में 102 मुकाबलों में हिस्सा लिया है।

इसी बीच सैथ को 81 में जीत मिली है। उन्हें पूरे साल में सिर्फ 20 मुकाबलों में हार मिली है और इसमें से ज्यादातर टैग टीम मैच हैं। सैथ ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने के बाद पहले की तरह मोमेंटम हासिल कर लिया और अभी तक कोई भी उनसे टाइटल नहीं ले पाया। ऐसा महसूस हो रहा है कि वो 2024 में भी कुछ महीनों तक चैंपियन रहने वाले हैं।

1- WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स

youtube-cover

कोडी रोड्स को ESPN की ओर से WWE Wrestler of the Year का अवॉर्ड मिला है। उन्हें यह खिताब दिया जाने का बड़ा कारण पूरे साल लगातार शानदार काम करना है। उन्होंने 2023 में सबसे ज्यादा 110 मुकाबलों में हिस्सा लिया और इसी बीच उन्हें 105 मैचों में जीत मिली है। यह काफी बड़ी बात है। उन्हें पूरे साल में सिर्फ 5 मौकों पर हार का सामना करना पड़ा है।

इससे पता चलता है कि रोड्स के लिए 2023 शानदार रहा और वो जबरदस्त आत्मविश्वास के साथ 2024 में एंट्री करने वाले हैं। रोड्स ने इस साल Royal Rumble मैच जीता और WrestleMania मेन इवेंट किया। बाद में उन्होंने ब्रॉक लैसनर को दो मौकों पर हराया और फिर टैग टीम टाइटल्स पर कब्जा किया। इसके अलावा कोडी ने मेंस WarGames मैच में अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाने में अहम किरदार निभाया।

(नोट: इस आर्टिकल में 29 दिसंबर 2023 तक के स्टैट्स हैं।)