3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में अपने विरोधी चुने और 2 जिन्होंने विरोधी नहीं चुने

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधी चुने और 2 जिन्होंने विरोधी नहीं चुने
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधी चुने और 2 जिन्होंने विरोधी नहीं चुने

WWE का रेसलमेनिया (WrestleMania) शो अब ज्यादा दिन दूर नहीं है और इस दौरान कई रेसलर्स को उनके पसंदीदा मैच में देखा जा सकता है जबकि कई अन्य के लिए ये मुमकिन नहीं हो सका है। इस बात को हम सब जानते हैं कि हर साल WWE अपने फैंस को सबसे अच्छा एंटरटेनमेंट प्रदान करने का प्रयास करती है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

इस प्रयास में कई बार रेसलर्स अपने पसंद के विरोधी को चुन पाते हैं जबकि कई बार ऐसा संभव नहीं हो पाता है। रेसलर्स के किरदार और काम को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि या तो उन्हें अपनी पसंद और कैलिबर का रेसलर एक मैच के लिए मिला है या नहीं। इस आर्टिकल में हम आपको उन मैचों के बारे में बताने वाले हैं जब रेसलर्स को उनकी पसंद का विरोधी मिला और वो पल भी जब ऐसा नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: WrestleMania में अंडरटेकर के करियर vs स्ट्रीक मैच से जुड़ी तमाम जानकारी, पढ़िए कैसे हुआ था यह ऐतिहासिक मुकाबला

#5 WWE WrestleMania विरोधी चुना: बतिस्ता ने WrestleMania 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ अपना रिटायरमेंट मैच लड़ा

2005 में ट्रिपल एच के साथ एवोल्यूशन ग्रुप का हिस्सा रहे बतिस्ता ने तब सबको चौंका दिया था जब इन्होंने रिक फ्लेयर पर अटैक करके WWE के सीओओ को WrestleMania के लिए एक चुनौती पेश की थी। इस अटैक के कारण इनके बीच की लड़ाई काफी व्यक्तिगत हो गई थी। इस लड़ाई को एक अच्छे कदम के तौर पर देखा जा रहा था।

बतिस्ता रेसलिंग में अपना नाम ट्रिपल एच के कारण ही बना सके थे। उन्होंने जब अपना आखिरी मैच लड़ना चाहा तो वो भी अपने पूर्व ग्रुप मेंबर के खिलाफ ही लड़ना चाहा। बतिस्ता के मुताबिक ट्रिपल एच ने उनके करियर को आगे बढ़ाने में एक अहम भूमिका निभाई थी और वो ट्रिपल एच को एक जीत देकर ना सिर्फ अपना फर्ज अदा कर रहे थे बल्कि ये उनकी तरफ से अपने दोस्त के लिए एक भेंट थी।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़कर पछतावा हुआ और 2 जो बहुत खुश हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WrestleMania विरोधी नहीं चुना - स्टिंग

स्टिंग और ट्रिपल एच के बीच WrestleMania 31 में हुआ मैच कई कारणों से यादगार था। एक तो ये कि इसमें एनडब्लूओ और डीएक्स की एंट्री हुई तो वहीं ये स्टिंग का WWE में इकलौता मैच था। वो बात और है कि इसमें स्टिंग को जीत नहीं मिली लेकिन इसके बावजूद मैच बेहद यादगार था।

द अंडरटेकर शो का हिस्सा थे तो उनके पास स्टिंग बनाम टेकर करने का मौका था जिसे WWE ने गवां दिया। स्टिंग भी टेकर से WrestleMania में लड़ना चाहते थे लेकिन ऐसा हो ना सका। इसके कारण फैंस के मन में एक टीस रह गई और अब इस मैच के होने की संभावनाएं बेहद कम हैं।

#3 WrestleMania विरोधी चुना - ऐज

ऐज ने रैंडी ऑर्टन से लड़ने की इच्छा जताई जिससे सबको फायदा हुआ। फैंस को नौ साल के बाद ऐज WrestleMania में एक मैच में लड़ते हुए दिखाई दिए। इससे रोमांच बढ़ा और जिस तरह से ये मैच हुआ उससे एक्शन एवं एंटरटेनमेंट को बेहद लाभ हुआ जो WWE के लिए एक अच्छी बात है।

वहीं ऐज ने बताया कि चूँकि वो रैंडी के साथ एक पुराना इतिहास रखते हैं और उन्हें मालूम है कि रैंडी किस तरह से अपनी कहानी को आगे बढ़ा सकते हैं तो उनके साथ कहानी करना आसान था। इसमें दोराय नहीं कि इन दोनों के बीच हुआ मैच बेहद शानदार था। ऐज ने दिखाया कि वो इतना पसंद क्यों किए जाते हैं।

#2 WrestleMania विरोधी नहीं चुना - एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स इस साल Raw टैग टीम टाइटल्स के लिए लड़ाई करने वाले हैं। ओमोस और वो न्यू डे के जेवियर वुड्स एवं कोफी किंग्स्टन को टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे पर ये एजे स्टाइल्स की इस साल मैच के लिए पसंद नहीं थे। एजे स्टाइल्स ट्रिपल एच के साथ लड़ना चाहते थे जो मुमकिन नहीं हो सका।

ट्रिपल एच ने हाल में बताया कि एजे स्टाइल्स उन्हें एक मैच के लिए चैलेंज करना चाहते थे लेकिन चूँकि उनपर WWE से जुड़ी कई जिम्मेदारियाँ हैं तो वो मैच नहीं लड़ पाते हैं। ये एक बड़ी बात है और अब देखना होगा कि ये यादगार मैच कब हो पाता है। वैसे ये जब भी होगा तो उस समय एक्शन धमाल होगा।

#1 WrestleMania विरोधी चुना - द अंडरटेकर

द अंडरटेकर के लिए ये उनका आखिरी मैच साबित हुआ क्योंकि उन्होंने अब रिंग में एंट्री करने की इच्छा जाहिर नहीं की है। टेकर ने एजे स्टाइल्स के साथ एक मैच सिर्फ इसलिए लड़ना चाहा क्योंकि उन्हें ऐसा लगता था कि वो मौजूदा दौर के शॉन माइकल्स हैं जो किसी के साथ भी अच्छा मैच लड़ते हैं।

टेकर के द्वारा की गई तारीफ स्टाइल्स के लिए एक बड़ी बात है क्योंकि वो एक लेजेंड हैं। उनके पास सालों का अनुभव है और उन्होंने अपने काम से रेसलिंग जगत को खासा लाभ पहुँचाया है। वैसे अब इस साल तो WrestleMania में टेकर नहीं नजर आएँगे पर एजे स्टाइल्स शो का हिस्सा जरूर होंगे।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
App download animated image Get the free App now