Create
Notifications

WWE के सऊदी अरब में हुए इवेंट्स के 4 सबसे शानदार और यादगार मैच जो फैंस को पसंद आए

WWE ने सऊदी अरब में कई यादगार मैच दिए हैं
WWE ने सऊदी अरब में कई यादगार मैच दिए हैं
Ujjaval Palanpure
visit

WWE पिछले कुछ सालों से सऊदी अरब में शोज़ का आयोजन कर रहा है। WWE ने एक बड़ी डील साइन की है और इसी वजह से उन्हें हर साल वहां पर शोज़ बुक करने पड़ते हैं। अब तक 6 बार सऊदी अरब में इवेंट्स देखने को मिल गए हैं और WWE का अगला इवेंट एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) भी वहीं होगा। WWE ने इस बार अपने अहम शो में काफी बड़ा बदलाव किया है।

सऊदी अरब के शोज़ में अमूमन बड़े सुपरस्टार्स देखने को मिलते हैं और इसी वजह से मैचों पर सभी की निगाहें रहती हैं। सऊदी में हुए मैचों में रेसलिंग उतनी अच्छी नहीं रही है। इसके बावजूद भी कुछ ऐसे मुकाबले रहे हैं जो फैंस को काफी ज्यादा पसंद आए हैं और उन मुकाबलों को कई सालों तक फैंस द्वारा याद रखा जाएगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE के सऊदी अरब में हुए 4 सबसे अच्छे मैचों के बारे में बात करने वाले हैं।

4- WWE Super ShowDown 2019 में रैंडी ऑर्टन vs ट्रिपल एच

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और ट्रिपल एच (Triple H) के बीच काफी लंबा इतिहास रहा है। उन्होंने WWE में काफी समय साथ बिताया है और वो कुछ मौकों पर आमने-सामने भी नजर आ चुके हैं। दोनों दिग्गजों का अंतिम मुकाबला Super ShowDown 2019 में देखने को मिला था और यह मैच सही मायने में काफी खास साबित हुआ था। रैंडी और ट्रिपल एच ने मिलकर शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने इस मुकाबले को अच्छा बनाया।

मैच की शुरुआत थोड़ी धीमी रही थी लेकिन बाद में उन्होंने अच्छी रफ्तार पकड़ी। ट्रिपल एच की इस मैच में जीत के ज्यादा चांस थे लेकिन अंत में फैंस को बड़ा सरप्राइज मिला। दोनों का सिंगल्स मैच 25 मिनट और 45 सेकंड्स तक चला और अंत में ऑर्टन ने द गेम पर पेडिग्री लगाया। उन्होंने इसी के साथ ट्रिपल एच को पिन करते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की। यह मुकाबला शानदार रहा था।

3- WWE Greatest Royal Rumble 2018 में ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

WWE का सऊदी अरब में पहला इवेंट Greatest Royal Rumble रहा था। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच असल में स्टील केज मैच देखने को मिला था और दोनों ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी ताकत का सही तरह से प्रदर्शन किया और इसी वजह से मुकाबला अच्छा बन पाया।

दोनों दिग्गजों का यह मैच बड़े-बड़े मूव्स से भरा हुआ था। अंत में फैंस को बड़ा सरप्राइज मिला जब रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर पर स्टील केज के करीब स्पीयर लगाया। इसी वजह से दोनों केज तोड़कर नीचे गिर गए। हालांकि, ब्रॉक लैसनर पहले गिरे थे और इसी वजह से उन्हें विजेता घोषित किया गया।

2- WWE Crown Jewel 2019 में द फीन्ड vs सैथ रॉलिंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

Crown Jewel 2019 में द फीन्ड और सैथ रॉलिंस के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच देखने को मिला था। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच अंतिम मैच अच्छा नहीं था और इसी वजह से उनपर इस मुकाबले को खास बनाने का दबाव था। दोनों सुपरस्टार्स ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया।

इसी वजह से उनका यह मुकाबला रोचक बन पाया। इस मैच में सैथ रॉलिंस ने जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश की लेकिन अंत में फीन्ड का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने सैथ को धराशाई करते हुए जीत हासिल की। इसी के साथ वो यूनिवर्सल चैंपियन बनने में सफल रहे। टाइटल चेंज और दोनों दिग्गजों के प्रदर्शन के कारण मैच अच्छा बन पाया।

1- WWE Crown Jewel 2021 में ऐज vs सैथ रॉलिंस (Hell in a Cell मैच)

youtube-cover

ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच एक जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली थी। उनके बीच दो मैच हो गए थे और इसमें से दोनों ने एक-एक मुकाबले में जीत हासिल की थी। उनके बीच अंतिम मुकाबला Crown Jewel 2021 में हुआ था। इस Hell in a Cell मैच में उनका प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने मुकाबले को रोचक बनाया।

ऐज और सैथ रॉलिंस को WWE ने पर्याप्त समय दिया और इसी वजह से मुकाबला यादगार बन पाया। मैच के अंत में ऐज ने रॉलिंस पर उनका ही फिनिशर स्टॉम्प लगाया और पिन करते हुए जीत हासिल की। इसे आसानी से WWE इतिहास के सबसे अच्छे Hell in a Cell मैचों में गिना जा सकता है।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now