Create

4 बड़े चैंपियंस जिन्हें WWE Wrestlemania 37 में अपनी चैंपियनशिप हारनी पड़ सकती है

Wrestlemania 37
Wrestlemania 37
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) का 37वां संस्करण धीरे-धीरे पास आ रहा है, जिसके लिए कई धमाकेदार मुकाबलों की पुष्टि की जा चुकी है। Wrestlemania 37 का आयोजन भी पिछले साल की ही तरह 2 दिनों तक चलेगा। खास बात ये है कि Wrestlemania की वजह से लगातार 4 दिन कोई ना कोई WWE का इवेंट आयोजित होगा।

WWE चैंपियनशिप से लेकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की भी पुष्टि की जा चुकी है। वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और शेन मैकमैहन (Shane Mcmahon) के मैच में स्टील केज की शर्त को जोड़ा गया है। इनके अलावा भी मिड-कार्ड सिंगल्स टाइटल्स से लेकर टैग टीम चैंपियनशिप भी शो में दांव पर लगी होंगी।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब Wrestlemania में सुपरस्टार्स ने अपने साथियों को धोखा दिया

अक्सर साल के सबसे बड़े शो में कई चौंकाने वाली चीजें देखी जाती हैं, जिनमें बड़े टाइटल चेंज भी शामिल होते हैं। इस बार भी शो में सभी टाइटल्स दांव पर लगे होंगे, इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़े चैंपियंस पर जो Wrestlemania 37 में अपनी चैंपियनशिप हार सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे चौंकाने वाले लम्हे

साशा बैंक्स को WWE SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करना है

साल 2016 में साशा बैंक्स ने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और आज वो कंपनी की मुख्य विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बन चुकी हैं। Wrestlemania 37 में उन्हें 2021 विमेंस Royal Rumble विनर बियांका ब्लेयर के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड करना है।

जब भी बड़े पीपीवी की बात आती है, वहां अक्सर साशा बैंक्स को हारते ही देखा गया है। आलम ये है कि बैंक्स ने अभी तक 4 Wrestlemania मैच लड़े हैं और चारों में उन्हें करारी हार झेलनी पड़ी है। फिलहाल बियांका ब्लेयर को शानदार मोमेंटम प्राप्त है, इसलिए उन्हें जीत की प्रबल दावेदार कहना भी गलत नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो Wrestlemania में अपना पहला मैच हार गए थे

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

SmackDown टैग टीम चैंपियंस - रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर

WWE SmackDown टैग टीम चैंपियंस
WWE SmackDown टैग टीम चैंपियंस

मौजूदा SmackDown टैग टीम चैंपियंस रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर को अभी तक Wrestlemania 37 के लिए कोई चैलेंजर नहीं मिला है। लेकिन स्टोरीलाइन दर्शा रही है कि उन्हें फेटल-4-वे मैच में अपने टाइटल को डिफेंड करना पड़ सकता है।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स, द एल्फा एकेडमी और द मिस्टीरियोज़ अभी तक SmackDown टैग टीम स्टोरीलाइन में शामिल रहे हैं। जिगलर और रूड के अभी तक के चैंपियनशिप सफर को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि SmackDown टैग टीम डिविजन को एक टाइटल चेंज की सख्त जरूरत है।

WWE Raw टैग टीम चैंपियंस - द न्यू डे

WWE Raw टैग टीम चैंपियंस द न्यू डे
WWE Raw टैग टीम चैंपियंस द न्यू डे

कुछ हफ्ते पहले तक द हर्ट बिजनेस के मेंबर्स शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर Raw टैग टीम चैंपियंस के रूप में अच्छा काम कर रहे थे। लेकिन 15 मार्च के Raw एपिसोड में द न्यू डे उन्हें हराकर WWE में कुल ग्यारहवीं बार टैग टीम चैंपियन बने।

अब Wrestlemania 37 में उन्हें एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम के खिलाफ अपने टाइटल्स को डिफेंड करना है। स्थिति फिलहाल स्पष्ट है कि WWE ने एजे स्टाइल्स को ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनाने के इरादे से इस मैच को बुक किया है। इसलिए द न्यू डे की इस मैच में हार लगभग तय है।

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप
WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

रोमन रेंस ने WWE Summerslam 2020 में लंबे ब्रेक के बाद वापसी की और उसके एक हफ्ते बाद ही Payback पीपीवी में नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। तभी से चैंपियनशिप बेल्ट उनके पास है और ट्राइबल चीफ़ के सामने अभी तक जो भी आया है, उसे बुरी तरह मार ही खानी पड़ी है।

लेकिन Wrestlemania 37 की स्थिति अलग है जहां उन्हें 2021 WWE मेंस Royal Rumble विनर ऐज और डेनियल ब्रायन के खिलाफ चैंपियनशिप को डिफेंड करना है। रेंस लंबे समय से चैंपियन बने हुए हैं और ऐज को फिलहाल जबरदस्त मोमेंटम प्राप्त है। वहीं शायद ब्रायन को इस मैच से इसी कारण जोड़ा गया है, जिससे हार के बाद भी रेंस को ताकतवर दिखाया जा सके।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...