Create
Notifications

5 बड़े WWE स्टार्स जो WrestleMania में अपना पहला मैच हार गए थे 

कई बड़े स्टार्स WrestleMania में पहला मैच हार गए थे
कई बड़े स्टार्स WrestleMania में पहला मैच हार गए थे
Subham Pal

किसी भी WWE सुपरस्टार के मन में रेसलमेनिया (WrestleMania) का काफी महत्व होता है। आपको बता दें, WrestleMania के ग्रैंडेस्ट स्टेज पर परफॉर्म करना किसी भी सुपरस्टार के लिए काफी खास होता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि WWE के इस सबसे बड़े शो में सुपरस्टार्स के पास भारी संख्या में मौजूद WWE फैंस के बीच परफॉर्म करके अपना टैलेंट साबित करने का मौका होता है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड से सामने आई

यही नहीं, जब सुपरस्टार्स अपना पहला WrestleMania मैच लड़ रहे होते हैं तो उनका यह मैच जीतने का सपना होता है। हालांकि, हर एक सुपरस्टार के शोज ऑफ शोज में अपना पहला मैच जीतने का सपना पूरा नहीं हो पाता है और आपको बता दें, कई सुपरस्टार्स इस शो में अपना डेब्यू मैच हार गए थे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि WrestleMania में अपना डेब्यू मैच हार गए थे।

5- WWE सुपरस्टार शेमस (WrestleMania 26)

शेमस और ट्रिपल एच
शेमस और ट्रिपल एच

शेमस ने साल 2009 में अपने डेब्यू के मात्र 166 दिनों के अंदर ही WWE चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया था। हालांकि, Elimination Chamber 2010 में ट्रिपल एच ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया था और जॉन सीना यह मैच जीतकर नए WWE चैंपियन बने थे। इसके बाद शेमस ने Raw के एक एपिसोड के दौरान ट्रिपल एच पर हमला कर WrestleMania में उनके खिलाफ मैच सेटअप कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच जीतकर इतिहास रच दिया

हालांकि, इस मैच में शेमस का ट्रिपल एच को हराकर अपना बदला लेने का सपना पूरा नहीं हो पाया। आपको बता दें, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए एक खतरनाक मैच के बाद आखिर में ट्रिपल एच, शेमस को पेड्रिगी देते हुए यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE सुपरस्टार ब्रे वायट (WrestleMania 30)

जॉन सीना और ब्रे वायट
जॉन सीना और ब्रे वायट

WrestleMania 30 कई मायनों में WWE का एक ऐतिहासिक शो था और आपको बता दें, इस इवेंट में ब्रॉक लैसनर ने द अंडरटेकर के लैजेंडरी स्ट्रीक को तोड़ दिया था। यही नहीं, इस पीपीवी में ब्रे वायट, जॉन सीना के खिलाफ अपना पहला WrestleMania मैच लड़ते हुए नजर आए थे।

आपको बता दें, इस फ्यूड के दौरान ब्रे वायट, जॉन सीना को हील टर्न लेने के लिए उकसा रहे थे। हालांकि, जॉन सीना पर इस चीज का ज्यादा असर नहीं हुआ और वह ब्रे वायट को एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव लगाकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

3- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स (WrestleMania 32)

एजे स्टाइल्स और क्रिस जैरिको
एजे स्टाइल्स और क्रिस जैरिको

एजे स्टाइल्स ने 2016 Royal Rumble मैच में डेब्यू करके सभी को हैरान कर दिया था। आपको बता दें, डेब्यू के थोड़े समय बाद ही एजे स्टाइल्स, क्रिस जैरिको के साथ फ्यूड में आ गए और इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच WrestleMania 32 में मैच बुक किया गया।

शोज ऑफ शोज में हुए एक शानदार मैच के बाद जैरिको, स्टाइल्स को कोडब्रेकर लगाकर पिनफॉल के जरिए यह मैच जीतने में कामयाब रहे। हालांकि, स्टाइल्स अपना पहला WrestleMania मैच हार गए लेकिन इसके अगले दिन Raw में हुए फेटल फोर वे मैच में वह जैरिको को पिन करते हुए WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर बने।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार स्टिंग (WrestleMania 31)

स्टिंग vs ट्रिपल एच
स्टिंग vs ट्रिपल एच

फैंस WCW लैजेंड स्टिंग को WWE में देखना चाहते थे और उनकी यह इच्छा साल 2014 में पूरी हुई जब स्टिंग ने Survivor Series 2014 में चौंकाने वाला डेब्यू करते हुए ट्रिपल एच पर हमला कर दिया और स्टिंग की वजह से अथॉरिटी का WWE पर कंट्रोल काफी हद तक समाप्त हो गया।

इसके बाद भी स्टिंग, ट्रिपल की राह में मुश्किलें खड़ी करते रहे और इस वजह से इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच WrestleMania 31 में मैच देखने को मिला। इस मैच में डी जेनरेशन एक्स के शामिल होने के बाद उन्हें काउंटर करने के लिए न्यू वर्ल्ड ऑर्डर भी वहां आ गए। हालांकि, आखिर में ट्रिपल एच स्लेजहैमर से हमला करके स्टिंग को हराने में कामयाब रहे।

1- WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच (WrestleMania 12)

ट्रिपल एच और द अल्टीमेट वॉरियर
ट्रिपल एच और द अल्टीमेट वॉरियर

ट्रिपल एच का WWE में जीत-हार का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है लेकिन WrestleMania में उनका पहला मैच प्लान के मुताबिक नहीं गया था। आपको बता दें, ट्रिपल एच ने WrestleMania 12 में द अल्टीमेट वॉरियर का सामना किया था।

ट्रिपल एच ने मैच की शुरूआत होते ही द अल्टीमेट वॉरियर पर हमला करते हुए उन्हें उन्हें पेड्रिगी दे दिया। इसके बाद अल्टीमेट वॉरियर ने पूरे मैच में उन्हें डोमिनेंट किया और वह मात्र 96 सेकेंड्स के अंदर ही ट्रिपल थ्रेट को हराने में कामयाब रहे थे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...