4 ड्रीम मुकाबले जो WWE 2020 में अभी भी बुक कर सकती है

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर

WWE के चार सबसे बड़े पीपीवी में से एक समरस्लैम 2020 का मैच कार्ड लगभग तैयार हो चुका है। WWE ने समरस्लैम के शो के लिए सैथ रॉलिंस बनाम डॉमिनिक, ड्रू मैकइंटायर बनाम रैंडी ऑर्टन (WWE चैंपियनशिप), साशा बैंक्स बनाम असुका, ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम द फीन्ड (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप) के मुकाबले बुक किए हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी गलतियां जो WWE को SummerSlam 2020 में डॉमिनिक के डेब्यू में नहीं करनी चाहिए

इसके अलावा शो में मैंडी रोज बनाम सोन्या डेविल के मुकाबले को बुक कर उनकी स्टोरीलाइन को एक अलग लेवल पर ले जाने की कोशिश हो रही है। कुल मिलाकर देखा जाए तो समरस्लैम का मैच कार्ड काफी दिलचस्प लग रहा है।

समरस्लैम के बाद फैंस के मन में यह सवाल जरूर रहेगा कि इसके बाद क्या उन्हें साल 2020 में कोई ड्रीम मुकाबले देखने को मिलेंगे ? हमारे ख्याल से WWE के पास वर्तमान में कई ड्रीम मुकाबले बुक करने का विकल्प है।

इस ऑर्टिकल में हम उन 4 ड्रीम मुकाबलों की बात करेंगे जिन्हें WWE इस साल अभी भी बुक कर सकती है।

4. WWE के बीस्ट ब्रॉक लैसनर बनाम बॉबी लैश्ले

youtube-cover

साल 2018 में बॉबी लैश्ले ने WWE में वापसी के साथ ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि वह ब्रॉक लैसनर के खिलाफ सिंगल्स मुकाबले में लड़ना चाहते हैं। उनकी वापसी के 3 महीने का बाद समरस्लैम 2018 में ऐसा लगा जैसे वह लैसनर के खिलाफ मुकाबला करने वाले हैं लेकिन रोमन रेंस ने जीत हासिल कर उनसे वह मौका छीन लिया।

हमारे ख्याल से वर्तमान में बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर दोनों ही फिट और रोस्टर पर मौजूद हैं और कंपनी को चाहिए इस साल वह फैंस को हैरान कर इनका मुकाबला बुक करे। लैसनर रोस्टर पर मौजूद बाकी सुपरस्टार्स के खिलाफ पहले ही मुकाबले लड़े चुके हैं, ऐसे में लैश्ले उनके लिए नए और धमाकेदार प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं।

3. बेली बनाम साशा बैंक्स

साल 2016 में जब से बेली और साशा बैंक्स मेन रोस्टर का हिस्सा बनीं है तब से इनके के बीच वन-ऑन-वन मुकाबले की अफवाहें चल रही हैं। NXT में अभी भी इनकी दुश्मनी को सबसे यादगार दुश्मनी के रूप में जाना जाता है।

मेन रोस्टर में बेली और साशा किसी भी बड़ी स्टोरीलाइन में एक दूसरे के खिलाफ बुक नहीं की गई हैं। समरस्लैम में दोनों सुपरस्टार्स अलग-अलग मुकाबलों में टाइटल डिफेंड करने उतर रही हैं। समरस्लैम में इनकी हार आने वाले समय में एक दूसरे के खिलाफ अपना गुस्सा निकालने और फिर मुकाबला बुक करने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है।

2. रोमन रेंस बनाम गोल्डबर्ग

रोमन रेंस रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला करने वाले थे लेकिन कोविड-19 के चलते उन्होंने घर पर रहने का फैसला किया और मैच से अपना नाम वापस ले लिया।

इसके बाद गोल्डबर्ग ने रेसलमेनिया 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ मुकाबला लड़ा। इस मुकाबले के बाद से गोल्डबर्ग WWE टीवी पर नज़र नहीं आए हैं। वहीं रोमन की वापसी की भी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हमारे ख्याल से रोमन की वापसी के समय गोल्डबर्ग के खिलाफ उनका मुकाबला कराना एक सही फैसला होगा।

1. ड्रू मैकइंटायर बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन

youtube-cover

साल 2019 में इस बात की संभावना थी कि ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम ड्रू मैकइंटायर के बीच मुकाबला होगा और यह मुकाबला शायद रेसलमेनिया 35 में होने वाला था लेकिन किन्ही कारणों से ऐसा नहीं हो पाया।

लेकिन वर्तमान में WWE के पास इनके बीच मुकाबला बुक करने का विकल्प शामिल है। समरस्लैम में दोनों सुपरस्टार्स अपने-अपने टाइटल डिफेंड करने वाले हैं। कंपनी चाहे तो इन्हें यहां जीत के लिए बुक कर आगे सर्वाइवर सीरीज़ में चैंपियन बनाम चैंपियन के मुकाबले में बुक कर सकती है।