4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने फैक्शन को जॉइन करके फैंस को चौंका दिया

सैथ रॉलिंस, ट्रिपल एच और सीएम पंक
सैथ रॉलिंस, ट्रिपल एच और सीएम पंक

प्रोफेशनल रेसलिंग में WWE एक बड़ा नाम है। WWE को लंबे समय से फॉलो कर फैंस इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि कंपनी में सुपरस्टार्स को सिंगल्स और टैग टीम (फैक्शन) के रूप में बुक किया जाता है। कई बार सुपरस्टार सिंगल्स की बजाय टैग टीम के रूप में ज्यादा फेमस हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

WWE में पिछले कुछ दशकों में जबरदस्त टैग टीम देखने को मिली हैं। डीएक्स, द शील्ड जैसे कुछ टैग टीम ऐसी है जो पूरी दुनिया में काफी पॉपुलर हैं। इन टीमों को फैंस ने काफी प्यार दिया है। WWE हमेशा से ही चौंकाने वाली चीजों के लिए जाना जाती है। कंपनी ने टैग टीमों में कई बार ऐसे सुपरस्टार्स को शामिल किया जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी।

WWE ने सुपरस्टार्स को उन टैग टीम में शामिल किया जिससे फैंस काफी हैरान थे। इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने टैग टीम में शामिल होकर फैंस को हैरान होने पर मजबूर कर दिया।

4. द शील्ड छोड़कर द अथॉरिटी में शामिल हुए WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

द शील्ड
द शील्ड

सैथ रॉलिंस WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। WWE में उन्हें द शील्ड के मेंबर के रूप में काफी सफलता हासिल हुई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सैथ रॉलिंस शील्ड छोड़कर द अथॉरिटी टैग टीम में शामिल हुए थे।

साल 2014 में शील्ड को धोखा देकर सैथ रॉलिंस ने ट्रिपल एच और अथॉरिटी ज्वाइन की थी। और इसके बाद अथॉरिटी के साथ मिलकर का किया। किसी भी फैंस को उम्मीद नहीं थी सैथ रॉलिंस शील्ड छोड़कर अथॉरिटी के साथ काम करेंगे। फिलहाल सैथ रॉलिंस अब स्मैकडाउन का हिस्सा बन चुके हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में उनके कौन से धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलेंगे।

youtube-cover

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

3. सीएम पंक ने द नेक्सस को जॉइन किया

सीएम पंक
सीएम पंक

WWE में जब भी बड़ी टैग टीम की बात की जाएगी तो उसमें द नेक्सस का नाम जरूर आएगा। इस ग्रुप की शुरुआत में वेड बैरेट इसके लीडर थे जबकि कई अन्य भी इसके साथी थे जिनमें डेविड ओटूंगा जस्टिन गेब्रियल, हीथ स्लेटर, डैरेन यंग, स्किप शैफील्ड, डेनियल ब्रायन, हस्की हैरिस, माइकल मैक्गिलिकुटी और माइकल ट्रेवर शामिल थे।

यह ग्रुप सबसे ज्यादा चर्चा में तब आया जब सीएम पंक इसमें शामिल हुए। 2011 में सीएम पंक इस ग्रुप के लीडर बने। सीएम पंक की निगरानी में ग्रुप ने जॉन सीना पर अटैक किया। वर्तमान में सीएम पंक WWE का हिस्सा नहीं हैं लेकिन फैंस उनकी वापसी देखने का इंतजार कर रहे हैं।

2. डीएक्स के खिलाफ जाकर द कार्पेरेशन टैग टीम में शामिल हुए ट्रिपल एच

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच को कंपनी में 25 साल से ज्यादा हो गए हैं। WWE दिग्गजों की लिस्ट में ट्रिपल एच का नाम आता है। कंपनी में कई यादगार मुकाबले दे चुके ट्रिपल एच डी-जनरेशन एक्स (डीएक्स) टैग टीम के लीडर भी रह चुके हैं।

लेकिन बहुत सारे फैंस को नहीं पता होगा कि साल 1999 (मार्च 28, 1999 - अप्रैल 27, 1999) में ट्रिपल एच डीएक्स के खिलाफ जाकर द कार्पेरेशन टैग टीम में शामिल हुए थे। आपको बता दें कि इस टैग टीम का हिस्सा विंस मैकमैहन, शेन मैकमहैन, द रॉक जैसे दिग्गज रह चुके हैं।

1. रेट्रीब्यूशन के लीडर के रूप में अली

रेट्रीब्यूशन के लीडर अली
रेट्रीब्यूशन के लीडर अली

WWE में पिछले कुछ हफ्तों से रेट्रीब्यूशन ग्रुप ने धमाका कर रखा है। हर हफ्ते यह ग्रुप शो में आकर सुपरस्टार्स पर अटैक करता है। हाल ही में रॉ के एपिसोड में अली को रेट्रीब्यूशन के लीडर के रूप में सामने लाया गया जिसे देख सभी फैंस हैरान रह गए।

किसी भी फैंस को यह उम्मीद नहीं थी कि रेट्रीब्यूशन के लीडर के रूप में अली का नाम सामने आएगा। फिलहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि रेट्रीब्यूशन के लीडर के रूप में अली कितना सफल हो पाते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now