Create

WWE में रहे सुपरस्टार्स के 4 सबसे आइकॉनिक कैरेक्टर्स

जॉन सीना और अंडरटेकर
जॉन सीना और अंडरटेकर
reaction-emoji
Neeraj sharma

प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में टीवी पर आने वाली सभी चीजें स्क्रिपटेड होती हैं और WWE में भी पिछले कई दशकों से ऐसा होता आया है। चूंकि WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, इसलिए कंपनी की सबसे पहली प्राथमिकता फैंस का मनोरंजन करना होता है और इसके लिए लोगों के पसंदीदा सुपरस्टार्स के कैरेक्टर का दिलचस्प होना बहुत जरूरी होता है।

WWE सुपरस्टार्स अपने करियर में अलग-अलग किरदार निभाते आए हैं और अलग कैरेक्टर्स में अच्छा रिस्पांस मिलना ही उन्हें टॉप लेवल के सुपरस्टार्स में शामिल करवाता है। द अंडरटेकर (The Undertaker), रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) जैसे नामी रेसलर्स अपने करियर मैं कई अलग-अलग किरदारों में नजर आते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ फ्रेंड्स की जोड़ियां जो अभी WWE में साथ काम कर रही हैं

कैरेक्टर के दिलचस्प होने के कारण ही कुछ सुपरस्टार्स को सबसे महान प्रो रेसलर्स की लिस्ट में भी जगह मिली। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर WWE में रहे सुपरस्टार्स के सबसे आइकॉनिक कैरेक्टर्स पर।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस को जरूर हराना चाहिए

WWE दिग्गज जॉन सीना का 'द लीडर ऑफ सीनेशन' कैरेक्टर

जॉन सीना के WWE मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत साल 2002 में हुई, शुरुआत में उन्हें द डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स किरदार में सफलता मिलनी शुरू हुई। उस समय उन्हें एक रैपर के रूप में दिखाया जाता था, जो लंबी टी-शर्ट्स और गले में चेन पहनकर एंट्री लेते थे।

साल 2008 में WWE के 'PG era' की शुरुआत हुई, यहां से कंपनी फैमिली कंटेन्ट पर ज्यादा फोकस करना शुरू किया। इसी दौरान सीना फैंस के सबसे बड़े हीरो के रूप में उभर कर सामने आए। सीना को अक्सर 'Never Give Up,' और 'Hustle Loyalty Respect' छपी टी-शर्ट्स पहनकर रिंग में उतरते देखा जाता था।

ये भी पढ़ें: द अंडरटेकर के 4 सबसे यादगार Hell in a Cell मुकाबले

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

मिक फोली का मैनकाइंड कैरेक्टर

मैनकाइंड
मैनकाइंड

मिक फोली ने अपने करियर में कई कैरेक्टर्स निभाए हैं, इन्हीं में से एक मैनकाइंड भी रहा और इसी किरदार ने उन्हें सबसे महान प्रो रेसलर्स में से एक बनाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। WWE क्रिएटिव टीम भी उन्हें शानदार तरीके से बुक कर रही थी, इसलिए उन्हें इस कैरेक्टर में ना केवल टैग टीम बल्कि सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर भी काफी सफलता प्राप्त हुई।

इसी किरदार में रहते उनकी अंडरटेकर के साथ स्टोरीलाइन भी शुरू हुई, जिसके दौरान WWE में कई ऐतिहासिक मुकाबले भी देखे गए। महान प्रो रेसलिंग कमेंटेटर जिम रॉस भी कह चुके हैं कि मैनकाइंड का कैरेक्टर मिक फोली का सबसे अनोखा कैरेक्टर रहा।

रैंडी ऑर्टन का 'द लैजेंड किलर' कैरेक्टर

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन के WWE करियर ने रफ़्तार पकडनी तब शुरू की, जब वो Evolution का हिस्सा बने। इसी ग्रुप के कारण आगे चलकर ऑर्टन बड़े सुपरस्टार बने। कुछ समय बाद उनके "द लैजेंड किलर" किरदार ने सुर्खियां बटोरनी शुरू कीं। उनके निकनेम से ही पता चलता है कि लैजेंड्स को मात देकर ही उन्हें "द लैजेंड किलर" का नाम मिला होगा।

इस दौरान उन्होंने शॉन माइकल्स, रॉब वैन डैम, मिक फोली समेत कई अन्य दिग्गज सुपरस्टार्स को अपना निशाना बनाया। दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ मैचों में लगातार जीत दर्ज करने का ही नतीजा था कि कुछ महीने बाद वो अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

द अंडरटेकर का 'द डेड मैन' कैरेक्टर

अंडरटेकर
अंडरटेकर

द अंडरटेकर अपने करियर में अमेरिकन बैडएस, द डेड मैन और लॉर्ड ऑफ डार्कनेस जैसे आइकॉनिक कैरेक्टर्स को निभा चुके हैं। द एटीट्यूड एरा के शुरू होने से पहले अंडरटेकर के 'द डेड मैन' कैरेक्टर ने सुर्खियां बटोरनी शुरू की थीं।

साल 1994 में उन्होंने एक ब्रेक लेने के बाद नए कैरेक्टर में वापसी की, जहां उन्हें मरे हुए से वापस आता दिखाया गया, इसी कारण उन्हें 'द डेड मैन' नाम मिला। चाहे उस समय ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स जैसे बड़े सुपरस्टार्स लगातार पीपीवी को हेडलाइन कर रहे थे, लेकिन अंडरटेकर का ये नया कैरेक्टर फैंस को बहुत भा रहा था।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...