Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस को जरूर हराना चाहिए

द रॉक और रोमन रेंस
द रॉक और रोमन रेंस

रोमन रेंस (Roman Reigns) का WWE में ट्राइबल चीफ किरदार चरम पर है और इस किरदार में रहते अन्य सुपरस्टार्स के लिए उन्हें हरा पाना अभी तक संभव नहीं हो पाया है। एक समय पर वो कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे, लेकिन फैंस उन्हें अपना पसंदीदा सुपरस्टार मानने को तैयार नहीं थे।

कंपनी के फेस रेसलर होते हुए भी उन्हें क्राउड लगातार बू कर रहा था, शायद इसी वजह से 2020 में वापसी के बाद WWE ने उन्हें हील टर्न दिया। एक ऐसा हील टर्न जो रेंस के करियर को एक नई दिशा में आगे बढ़ा रहा है। वो फिलहाल यूनिवर्सल चैंपियन रहते 250 दिनों के आंकड़े को भी पार कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 4 कारण क्यों रोमन रेंस WWE इतिहास के सबसे अच्छे यूनिवर्सल चैंपियन हैं

उनके सामने अभी तक डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan), ऐज (Edge) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) जैसे बड़े सुपरस्टार्स घुटने टेक चुके हैं। अब सवाल है कि आखिर WWE रेंस को हराने की जिम्मेदारी किसे सौंपेगी। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें रेंस को हराने के लिए बुक किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी दुश्मनियां जो WrestleMania Backlash के बाद शुरू हो सकती हैं

WWE सुपरस्टार जिमी उसो

जिमी उसो
जिमी उसो

अगर रोमन रेंस 'समोअन डायनेस्टी' के हेड ऑफ द टेबल बने हुए हैं, तो जाहिर तौर पर उन्हें इस गद्दी से उतारने वाला रेसलर उनके परिवार से ही होना चाहिए। कुछ हफ्ते पहले घुटने की चोट से उबरने के बाद जिमी उसो की SmackDown में वापसी हुई है और अभी तक वो रेंस को अपना ट्राइबल चीफ मानने से साफ इनकार करते आए हैं।

कुछ महीनों पहले रेंस ने अपने परिवार के मेंबर जे उसो के खिलाफ क्रूर रवैया अपनाया हुआ था, जिन्होंने Hell in a Cell 2020 में जिमी को बुरी हालत में देख मजबूरी में रेंस को ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार किया था। इन दिनों जिमी अपने भाई जे को भी अपने साथ जोड़ने की कोशिश करते नजर आए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब अंडरटेकर WWE में अपने कैरेक्टर से बाहर आए

इस स्टोरीलाइन के जरिए जिमी एक बड़े सिंगल्स बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं। वहीं यूनिवर्सल चैंपियन बनने की उपलब्धि जो जे उसो अपने नाम नहीं कर सके, उसे जिमी अपने नाम कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

जे उसो

जे उसो
जे उसो

जे उसो अभी चाहे WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के राइट-हैंड हैं, लेकिन हमेशा से स्थिति ऐसी नहीं थी। आपको याद दिला दें कि पिछले साल Hell in a Cell मैच में रेंस ने जिमी उसो पर गिलोटीन चोक लगा दिया था। इसलिए अपने भाई को दर्द से कराहते देख जे उसो को मजबूरी में 'आई क्विट' कहकर रेंस को ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार करना पड़ा था।

अभी नहीं तो आने वाले महीनों में जे उसो, रेंस की हरकतों से तंग आकर उनके खिलाफ खड़े हो सकते हैं। ऐसा होना बहुत जल्दी भी संभव है क्योंकि इन दिनों जिमी ने ट्राइबल चीफ की मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं। इस बीच द उसोज़ साथ आकर 'हेड ऑफ द टेबल' के खिलाफ खड़े होकर ना केवल उन्हें हरा सकते हैं बल्कि 'हेड ऑफ द टेबल' की उपाधि भी हासिल कर लेंगे।

ऐज

ऐज
ऐज

ऐज ने 2021 मेंस Royal Rumble मैच का विजेता बनने के बाद WrestleMania 37 के लिए WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज किया था। मगर इस दौरान डेनियल ब्रायन भी इस स्टोरीलाइन में शामिल हुए। ब्रायन को WrestleMania में चैंपियनशिप मैच मिलने से ऐज खुश नहीं थे।

खैर साल के सबसे बड़े शो में रेंस ने अपने दोनों विरोधियों को एकसाथ पिन कर जीत प्राप्त की थी। उस हार के बाद ऐज को WWE टीवी पर नहीं देखा गया है, इसलिए वापसी के बाद वो Royal Rumble जीत के आधार पर रेंस के खिलाफ सिंगल्स मैच की मांग कर सकते हैं। इसके बाद WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर पाएंगे।

बॉबी लैश्ले

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले
WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले मौजूदा WWE चैंपियन हैं, लेकिन अभी यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से दूसरे ब्रांड का हिस्सा हैं। लैश्ले कई बार ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच की मांग करते आए हैं लेकिन किसी स्थिति में उनका लैसनर से मैच नहीं हो पाया, तो रोमन उनके अगले बड़े विरोधी बन सकते हैं।

वैसे भी साल 2018 के बाद रेंस और लैश्ले को WWE रिंग में आमने-सामने आते नहीं देखा गया है। उस समय की तुलना में आज दोनों का किरदार काफी अलग है और दोनों ही एक नया मुकाम हासिल कर चुके हैं। दोनों ब्रांड्स के टॉप सुपरस्टार्स का एक-दूसरे के खिलाफ आना, WWE यूनिवर्स के लिए यादगार लम्हा बन सकता है।

द रॉक

द रॉक
द रॉक

रोमन रेंस का पूरा WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप का सफर अपने परिवार के ट्राइबल चीफ और हेड ऑफ द टेबल पर ही आधारित रहा है। द रॉक भी रेंस के कज़िन ब्रदर हैं और WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में उनकी गिनती की जाती है। द रॉक भी अपने कज़िन के खिलाफ मैच लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। दोनों की भिड़ंत आइकॉनिक तो होगी ही बल्कि वो ही रेंस से 'हेड ऑफ द टेबल' की पदवी को छीनने वाले रेसलर भी बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment