Create

5 बड़ी दुश्मनियां जो WWE WrestleMania Backlash के बाद शुरू हो सकती हैं

रोमन रेंस और जिमी उसो
रोमन रेंस और जिमी उसो

WWE रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) अब बीती बात हो चली है, लेकिन ये इवेंट आने वाले हफ्तों में रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) में नई स्टोरीलाइंस के शुरू होने के दरवाजे खोल चला है। शो में कई फ्यूड्स का अंत देखा गया, वहीं कुछ नए चैलेंजर्स भी उभर कर सामने आने लगे हैं।

कुछ सुपरस्टार्स ने हील और बेबीफेस टर्न लेने के भी संकेत दिए हैं, जिन्होंने स्टोरीलाइंस को फैंस के लिए दिलचस्प बनाया हुआ है। अगले पीपीवी यानी हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) की तैयारियां शुरू हो चली हैं, लेकिन अब सवाल है कि अगले पीपीवी में किन सुपरस्टार्स का सामना कौन से रेसलर्स से हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से Hell in a Cell में जिमी उसो को रोमन रेंस को चैलेंज करना चाहिए

चैंपियनशिप फ्यूड्स के अलावा भी अन्य स्टोरीलाइंस दिलचस्प बनी हुई हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हम उन 5 बड़ी स्टोरीलाइंस के बारे में बताएंगे, जो WrestleMania Backlash के बाद शुरू हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले 5 सुपरस्टार्स

WWE SmackDown में रोमन रेंस vs जिमी उसो

जिमी उसो ने चोट के कारण लंबे ब्रेक के बाद WWE में कुछ हफ्ते पहले ही वापसी की है। जिमी इन दिनों रोमन रेंस को ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार ना करने को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। यहां तक कि उन्होंने रेंस को मतलबी भी कहा। इन बातों के चलते मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन ने अपने कज़िन ब्रदर को धमकी भी दी और कहा कि इसका उन्हें भुगतान करना करना पड़ सकता है।

WrestleMania Backlash में रोमन रेंस ने सिजेरो को क्लीन तरीके से हराकर WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड किया। वहीं मैच के बाद सैथ रॉलिंस ने स्विस सुपरस्टार पर अटैक कर सिंगल्स स्टोरीलाइन शुरू होने के संकेत दिए। इस दौरान रेंस अपना ध्यान जिमी उसो को सबक सिखाने पर लगा सकते हैं। अब ये देखने योग्य बात होगी कि WWE क्रिएटिव टीम इस स्टोरीलाइन को किस हद तक दिलचस्प बना सकती है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash के बाद रोमन रेंस के 5 संभावित प्रतिद्वंदी

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

WWE Raw में एलेक्सा ब्लिस vs असुका

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

WWE WrestleMania 37 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच में द फीन्ड को धोखा देने के बाद से ही एलेक्सा ब्लिस अकेले WWE टीवी पर दिखाई देती रही हैं, वहीं उन्होंने लिली नाम की कठपुतली को अपनी पार्टनर बनाया हुआ है। ब्लिस ने कहा था कि लिली की नजरों में कोई रेसलर खटक रहा है।

ये बात उन्होंने असुका, मैंडी रोज़, डैना ब्रूक vs शार्लेट, शायना बैज़लर, नाया जैक्स मैच में कही थी। यानी वो रेसलर इन्हीं 6 में से कोई एक हो सकती है। ब्लिस एक हील रेसलर के किरदार में हैं, वहीं इन 6 में से केवल असुका ही बड़ी बेबीफेस सिंगल्स सुपरस्टार हैं, इसलिए वो शार्लेट के बजाय असुका को ही अपना निशाना बना सकती हैं।

WWE Raw में आरकेब्रो vs एजे स्टाइल्स और ओमोस

रैंडी ऑर्टन और रिडल
रैंडी ऑर्टन और रिडल

इन दिनों रैंडी ऑर्टन और रिडल की टीम आरकेब्रो लगातार सुर्खियां बटोर रही है। दोनों WWE Raw टैग टीम डिविजन को भी ऊपर उठाने में अहम योगदान दे रहे हैं। हाल ही में हुए एक 8-मैन टैग टीम मैच में एजे स्टाइल्स और ओमोस उनकी विरोधी टीम में मौजूद रहे थे।

वहीं इस हफ्ते ऑर्टन का सामना एक और टैग टीम सुपरस्टार कोफी किंग्सटन से सिंगल्स मैच में हुआ। रिडल और ऑर्टन को फैंस भी एक टीम के रूप में पसंद कर रहे हैं, इसलिए वो समय भी अब शायद दूर नहीं जब वो Raw टैग टीम चैंपियंस स्टाइल्स और ओमोस को चैलेंज करते हुए नजर आएंगे।

WWE SmackDown में साशा बैंक्स vs बियांका ब्लेयर

साशा बैंक्स vs बियांका ब्लेयर
साशा बैंक्स vs बियांका ब्लेयर

WWE WrestleMania Backlash में बियांका ब्लेयर ने बेली जैसी टॉप सुपरस्टार को हराकर अपने SmackDown विमेंस टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है। आपको याद दिला दें कि ब्लेयर WrestleMania 37 में साशा बैंक्स को हराकर चैंपियन बनी थीं।

वहीं उस हार के बाद बैंक्स को अभी तक चैंपियनशिप रीमैच नहीं मिल पाया है। 'द बॉस' ने ये भी कहा था कि ये दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है, इसलिए WWE Hell in a Cell पीपीवी से पूर्व वापसी कर वो ब्लेयर को SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकती हैं।

WWE SmackDown में शिंस्के नाकामुरा vs किंग कॉर्बिन

शिंस्के नाकामुरा vs किंग कॉर्बिन
शिंस्के नाकामुरा vs किंग कॉर्बिन

WWE WrestleMania Backlash से पूर्व आखिरी SmackDown एपिसोड में शिंस्के नाकामुरा और किंग कॉर्बिन के बीच मैच लड़ा गया। मैच में जीत कॉर्बिन को मिली, लेकिन मैच के बाद नाकामुरा ने अपने विरोधी पर अटैक करते हुए उनका ताज अपने सिर पर सजा लिया था।

WWE ने इनके बीच दुश्मनी शुरू होने के संकेत दिए हैं, वैसे भी दोनों सुपरस्टार्स को काफी समय से कोई पुश नहीं मिला है। दोनों की इन रिंग स्किल्स शानदार है, इसलिए आने वाले हफ्तों में इनके कई मुकाबले फैंस के लिए यादगार बन सकते हैं, जिनमें तगड़े एक्शन का देखा जाना तय होगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
3 comments