Create

5 कारणों से WWE Hell In a Cell में जिमी उसो को रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करना चाहिए

रोमन रेंस और जिमी उसो
रोमन रेंस और जिमी उसो

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) SmackDown में लगातार अपना दबदबा कायम रखने में कामयाब रहे हैं। SmackDown में रोमन रेंस ने केविन ओवंस (Kevin Owens), डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan), ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), ऐज (Edge) और जे उसो जैसे सुपरस्टार को अपना निशाना बनाया है।

यह भी पढ़ें: WWE के दिग्गज रेसलर के AEW में शामिल होने को लेकर आई बड़ी खबर

रोमन रेंस ने 250 से अधिक दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की है। सबसे पहले जे उसो ने रोमन रेंस का सामना करने का प्रयास किया, लेकिन बाद में वह रोमन रेंस के राइट हैंड बन गए। इस समय उनके भाई जिमी उसो ट्राइबल चीफ के पक्ष में कम ही नजर आते हैं।

WrestleMania Backlash में सिजेरो को हराने के बाद रोमन रेंस को एक नए और जबरदस्त प्रतिद्वंदी की जरूरत है और जिमी उसो को उनका अगला संभावित प्रतिद्वंद्वी माना जा रहा है। जिमी उसो Hell in a Cell में रोमन रेंस को मैच के लिए चुनौती दे सकते हैं।

आज हम जानेंगे 5 कारणों के बारे में आखिर क्यों जिमी उसो को रोमन रेंस को WWE Hell in a Cell मैच में चुनौती देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: 6 स्टोरीलाइन जिन्होंने WWE सुपरस्टार्स के करियर को बचा लिया

#5. जिमी उसो और रोमन रेंस का मैच जबरदस्त हो सकता है

जिमी उसो
जिमी उसो

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस बार-बार यह दिखाने का प्रयास करते हैं कि वह एक जबरदस्त एथलीट है, जो किसी का भी सामना करने को तैयार है। रोमन रेंस ने अपनी इन-रिंग स्किल्स में जबरदस्त सुधार किया है।

जिमी उसो भी अपने भाई से बहुत पीछे नहीं है। WWE यूनिवर्स ने टैग टीम डिवीजन में उनके टैलेंट को देखा है। रोमन रेंस की जबरदस्त शारीरिक शक्ति और जिमी उसो की हवा में जबरदस्त कलाबाजी मैच को बहुत ही रोमांचक बना सकती है। निश्चित ही दोनों सुपरस्टार्स के बीच Hell in a Cell में मुकाबला होता है, तो वो काफी जबरदस्त हो सकता है।

यह भी पढ़ें: 39 साल के फेमस सुपरस्टार ने ट्रिपल एच से अनोखे मैच में लड़ने की इच्छा जताई

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

#4. रोमन रेंस vs जिमी उसो मैच स्टोरीलाइन के हिसाब से भी जबरदस्त होगा

रोमन रेंस और जिमी उसो
रोमन रेंस और जिमी उसो

रोमन रेंस vs जिमी मैच की स्टोरीलाइन भी बहुत दिलचस्प होगी। दो कजिन भाई जो एक ऐतिहासिक रेसलिंग परिवार से आते हैं और अपने बढ़ते ऑन-स्क्रीन टेंशन के कारण रिंग में एक दूसरे का सामना करते हैं। WWE इसे एक अविश्वसनीय स्टोरीलाइन बना सकता है, जिसे फैंस भी काफी पसंद है।

वैसे भी इस कहानी का एक अहम हिस्सा Hell in a Cell में ही शुरू हुआ था, जब रोमन रेंस ने जे उसो को I Quit मैच में हराया था और जिमी उसो भी इसका हिस्सा था। हाल ही में जिमी उसो ने भी उस मैच का जिक्र किया था। निश्चित ही इस पीपीवी में दोनों सुपरस्टार्स से अच्छा मैच स्टोरीलाइन के हिसाब से कोई नहीं दे सकता।

#3. रोमन रेंस के साथ मैच के बाद जिमी उसो अपने सिंगल्स रन की शुरुआत कर सकते हैं

जे उसो और जिमी उसो
जे उसो और जिमी उसो

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को चुनौती देने के लिए जिमी उसो को बिना किसी मदद के सिंगल्स रेसलर के रूप में अकेले मुकाबले में उतरना होगा। सिंगल्स रन जिमी उसो को उनके करियर में नई ऊंचाइयों में पहुंचा सकता है।

जिमी उसो को रोमन रेंस का राइट हैंड बनाया जा सकता था, लेकिन शायद कंपनी भी उन्हें सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में स्थापित करना चाहती है। जिमी उसो सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में अपोलो क्रूज, किंग कॉर्बिन, शिंस्के नाकामुरा और बिग ई के खिलाफ कई जबरदस्त मैचों का हिस्सा बन सकते हैं। जिमी उसो शायद रोमन रेंस के खिलाफ हार जाएंगे लेकिन इससे उनका करियर चमक सकता है।

#2. रोमन रेंस vs जिमी उसो मैच में जबरदस्त संभावनाएं हैं

जे उसो और जिमी उसो
जे उसो और जिमी उसो

अगर जिमी उसो यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को चैलेंज कर उनके खिलाफ मैच लड़ते हैं तो यह भविष्य में उनके लिए नई संभावनाओं को जन्म देगा। वह न सिर्फ रोमन रेंस को टक्कर देंगे बल्कि भविष्य में उन्हें जे उसो का भी सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि जे उसो बार-बार खुद को रोमन रेंस के प्रति समर्पित बताते हैं। यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि रोमन रेंस और जिमी उसो अगर रिंग में आमने-सामने होंगे तो जे उसो कैसे रिएक्ट करेंगे।

जिमी उसो के यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने की संभावना भले ही कम हो, लेकिन WWE ने पहले भी ऐसे सरप्राइज दिए हैं। मई 2017 में जिंदर महल की WWE चैंपियनशिप जीत एक बेहतरीन उदाहरण है।

#1. रोमन रेंस को जिमी उसो पर जीत हासिल करना जरूरी

रोमन रेंस और उनका परिवार
रोमन रेंस और उनका परिवार

रोमन रेंस की जिमी उसो पर जीत ना केवल उन्हें फायदा पहुंचाएगी बल्कि इससे जिमी उसो को भी बहुत फायदा होगा। जिमी उसो पर जीत हासिल करने के बाद रोमन रेंस खुद को WWE SmackDown में और मजबूती से स्थापित करने में कामयाब होंगे।

हील टर्न में आने के बाद रोमन रेंस का सिर्फ एक ही गोल है कि उन्हें हर कोई टॉप पर देखें। अगर रोमन रेंस जिमी उसो के खिलाफ हारते हैं तो SmackDown पर उनकी पकड़ कमजोर हो जाएगी। इसीलिए उन्हें हर हाल में यह मैच जीतना आवश्यक होगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment