4 सुपरस्टार्स जो 2020 में WWE और AEW दोनों में काम कर चुके हैं

रुसेव
रुसेव

अधिकतर युवा प्रोफेशनल रेसलर्स का सपना होता है कि उन्हें कम से कम एक बार दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड यानी WWE रिंग में परफ़ॉर्म करने का मौका मिले। कुछ उन मौकों को सफलता में तब्दील करने में सफल रहते हैं और कुछ नहीं।

दूसरी ओर कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हें खुद के लिए WWE द्वारा तैयार की गई स्टोरीलाइंस पसंद नहीं होती, इसलिए निराश होकर उन्हें मजबूरन कंपनी का साथ छोड़ना पड़ता है। साल 2020 में भी रुसेव और द रिवाइवाल जैसे बड़े सुपरस्टार्स WWE का साथ छोड़ चुके हैं और उन्होंने AEW(ऑल एलीट रेसलिंग) को जॉइन किया है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी WWE में वापसी की किसी को उम्मीद नहीं थी

AEW इस समय WWE की विरोधी प्रो रेसलिंग कंपनी है, जिसमें कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स अब तक जा चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन प्रो रेसलर्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्होंने साल 2020 में AEW और WWE दोनों में काम किया है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी चीजें जो गोल्डबर्ग अपने करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए

पूर्व WWE सुपरस्टार्स 4)स्कॉट डॉसन और 3)डैश वाइल्डर(द रिवाइवल)

पूर्व WWE सुपरस्टार्स स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर
पूर्व WWE सुपरस्टार्स स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर

द रिवाइवल(स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर) मौजूदा समय में दुनिया की सबसे बेहतरीन टैग टीमों में से एक हैं। ये टीम साल 2019 में ही WWE छोड़ने की इच्छा जाहिर कर चुकी थी लेकिन उन्हें रिलीज़ नहीं किया।

2020 में उन्हें नया और शानदार कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया गया लेकिन दोनों सुपरस्टार्स ने पैसे से ज्यादा अच्छी स्टोरीलाइंस को तवज्जो देकर उस ऑफर को स्वीकार नहीं किया। इसलिए उन्हें मई के महीने में रिलीज़ किए जाने से पहले ऑन-स्क्रीन टाइम भी नहीं दिया जा रहा था।

WWE से रिलीज़ होने के कुछ ही हफ्तों बार उन्होंने FTR के रूप में अपना AEW डेब्यू किया। इस बीच वो AEW टैग टीम चैंपियंस भी बन चुके हैं लेकिन AEW Full Gear में उन्हें द यंग बक्स ने हराकर टाइटल्स अपने नाम किए थे।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के WWE में 5 सबसे यादगार मुकाबले

2)मैट हार्डी

मैट हार्डी
मैट हार्डी

साल 2017 में वापसी के बाद भी मैट हार्डी कुछ खास सफलता प्राप्त नहीं कर सके। धीरे-धीरे वो खुद की बुकिंग को लेकर निराश होते जा रहे थे। आखिरकार मार्च के महीने में उन्हें कंपनी ने रिलीज़ करने का फैसला लिया।

मार्च के महीने में ही उन्होंने अपना AEW डेब्यू किया और फिलहाल वो सैमी गुवेरा के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं।

1)रुसेव

मीरो AEW
मीरो AEW

रुसेव भी WWE की खराब बुकिंग का शिकार बनने वाले बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे। अप्रैल 2020 में WWE द्वारा रिलीज़ किए गए सुपरस्टार्स में रुसेव का नाम भी शामिल रहा।

कई महीनों तक प्रो रेसलिंग से दूर रहने के बाद आखिरकार सितंबर के Dynamite के एक एपिसोड में उन्होंने मीरो नाम और एक नए लुक के साथ अपना AEW डेब्यू किया। उन्होंने AEW में अपना पहला मैच ट्रेंट के खिलाफ लड़ा जिसमें उन्हें जीत मिली।