Create

सऊदी अरब में ट्रिपल एच Vs रैंडी ऑर्टन मैच होने की 4 सबसे बड़ी वजह

randy orton and triple h will be facing each other in Saudi Arabia next month

WWE ने इस बारे में आधिकारिक पुष्टि कर दी है कि अगले महीने सऊदी अरब में होने वाले शो सुपर शोडाउन में ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन एक दूसरे के सामने रिंग में उतरने वाले हैं।

पिछले पंद्रह सालों की बात करें तो ये दोनों कुल 19 वन-ऑन-वन मैच लड़ चुके हैं। शुरुआत हुई साल 2004 अनफॉरगिवन से जब मेन इवेंट में ट्रिपल एच ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती। भला रैसलमेनिया 25 के मेन इवेंट मैच को कौन भूल सकता है जब द गेम ने WWE चैंपियनशिप रैंडी ऑर्टन के खिलाफ रिटेन की।

उसके बाद इनके बीच कोई बड़ा सिंगल्स मैच नहीं लड़ा गया। 2013 में द अथॉरिटी का वह दौर जब समरस्लैम में ऑर्टन ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया और ट्रिपल एच ने उनकी चैंपियन बनने में मदद की।

अब सऊदी अरब में सालों बाद ये दो दिग्गज रिंग में एक बार फिर दो-दो हाथ करने वाले हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे चार कारण आपके सामने रख रहे हैं कि WWE ने आख़िर इस मैच के प्रति एक बार फिर दिलचस्पी क्यों दिखाई है।

# एवोल्यूशन के सदस्यों के बीच स्टोरीलाइन को जारी रखने के लिए

youtube-cover

आख़िरी बार जब एवोल्यूशन के सभी सदस्य रिंग में एक साथ नजर आए, तो बतिस्ता ने अपने साथियों की तारीफ़ों के पुल बांधे थे। मगर साथ ही साथ उन्होंने ट्रिपल एच पर भी तंज कसते हुए कहा था कि उन्होंने अपने करियर में बहुत सी चीजें हासिल की हैं सिवाय मुझे हराने के।

रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ मिली हार के बाद ही बतिस्ता ने प्रो रैसलिंग से रिटायरमेंट का एलान किया। इस स्टोरीलाइन को पुश देने में रिक फ्लेयर का भी अहम योगदान रहा था।

अब बारी है रैंडी ऑर्टन की, जो रैसलमेनिया 35 के सफर में एजे स्टाइल्स के साथ फ्यूड का हिस्सा थे। मगर अब ऑर्टन किसी अन्य फ्यूड से फ्री हैं और एवोल्यूशन सदस्यों के बीच स्टोरीलाइन को जारी रखने का यह सबसे सही समय प्रतीत हो रहा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# रैंडी ऑर्टन को बड़ी जीत की जरूरत है

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन को आख़िरी बार किसी बड़े सुपरस्टार के खिलाफ जीत रैसलमेनिया 33 में ब्रे वायट के खिलाफ मिली थी। लेकिन ब्रे वायट और जिंदर महल के साथ स्टोरीलाइन की समाप्ति के बाद उन्हें लगातार बॉबी रूड, रुसेव, जैफ हार्डी और रे मिस्टीरियो जैसे सुपरस्टार्स के साथ मैच दिए जा रहे हैं। जो खुद टॉप-कार्ड डिवीज़न में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि रैंडी ऑर्टन 13 बार के WWE चैंपियन रहे हैं, लेकिन पिछले दो साल में उन्हें कोई बड़ी स्टोरीलाइन मिली ही नहीं है। रैंडी ऑर्टन यहां जीत हासिल करते है तो फिर वो किसी अच्छी स्टोरीलाइन में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इन पाँच बड़े ख़तरों से WWE को बचकर रहना होगा

#सऊदी अरब के शो हमेशा क्लासिक मैचों का गवाह बने हैं

youtube-cover

अगले महीने सुपर शोडाउन में केवल ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन ही नहीं बल्कि अंडरटेकर और गोल्डबर्ग भी आमने-सामने आने वाले हैं। साथ ही साथ 50 मैन बैटल रॉयल इस इवेंट को और भी दिलचस्प बना रहा है।

पहले भी सऊदी अरब में द ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल और क्राउन ज्वैल जैसी बड़ी इवेंट आयोजित हो चुकी है। इन इवेंट्स में हुए जॉन सीना बनाम ट्रिपल एच और अंडरटेकर/केन बनाम ट्रिपल एच/शॉन माइकल्स जैसे बड़े और क्लासिक मैच लड़े जा चुके हैं। अब द वाइपर का नाम भी इन लैजेंड सुपरस्टार्स की लिस्ट में जुड़ने वाला है।

यह भी पढ़ें: गोल्डबर्ग और अंडरटेकर के बीच मैच होने की पाँच सबसे बड़ी वजह

# कोई बड़ी स्टोरीलाइन शुरू होने वाली है

youtube-cover

ट्रिपल एच रैसलमेनिया 35 में मिली बतिस्ता के खिलाफ जीत के बाद से ही किसी स्टोरीलाइन में नजर नहीं आए है। विंस मैकमैहन और शेन मैकमैहन की बात करें तो ये पिता और पुत्र की जोड़ी फिलहाल हील किरदार में ढली हुई है।

दूसरी ओर WWE के सीओओ ट्रिपल एच अकेला ऐसा नाम हैं जो फैंस की नजरों में अच्छे हैं। इसलिए रैंडी ऑर्टन के साथ यह मैच किसी लम्बी स्टोरीलाइन की ओर इशारा कर रहा है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment