Create
Notifications

Raw में बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियन बनने के 4 सबसे बड़े कारण

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर
बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Neeraj sharma

किसी व्यक्ति को अपने जीवन के सबसे बड़े सपने को पूरा करने में कई साल गुजर जाते हैं, ऐसा ही कुछ इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) के एपिसोड में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के साथ हुआ। साल 2005 में हुई प्रोफेशनल रेसलिंग करियर की शुरुआत के 16 साल बाद अब जाकर लैश्ले पहली बार WWE चैंपियन बने हैं।

Raw के मेन इवेंट में उन्होंने द मिज़ (The Miz) को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया, जो कुछ हफ्ते पहले ही एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2021 में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) पर Money in the Bank ब्रीफ़केस कैशइन कर नए चैंपियन बने थे।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, अच्छी और बुरी बारें: 1 मार्च, 2021

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 के आयोजन में भी अब ज्यादा समय बाकी नहीं रहा है। साल के सबसे शो से ठीक पहले लैश्ले का चैंपियन बनना जाहिर तौर पर स्टोरीलाइंस पर गहरा प्रभाव डालेगा। इसलिए आइए जानते हैं कि WWE ने Raw में बॉबी लैश्ले को चैंपियन बनाने का फैसला क्यों लिया।

ये भी पढ़ें: 7 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई

द मिज़ के Wrestlemania 37 तक चैंपियन बने रहने से WWE को फायदा नहीं होता

पूर्व WWE चैंपियन द मिज़
पूर्व WWE चैंपियन द मिज़

द मिज़ अपने करियर में 2 बार WWE चैंपियन बने हैं और दोनों बार Money in the Bank ब्रीफ़केस कैशइन कर उन्होंने ये गौरव हासिल किया है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि मिज़ ने ओटिस से कहीं अधिक बेहतर तरीके से MITB ब्रीफ़केस को हैंडल किया।

असल में उनका किरदार केवल कैशइन को दिलचस्प बनाना था, इस प्रक्रिया में वर्ल्ड चैंपियन बनना उनके लिए किसी तोहफे से कम नहीं रहा। ये भी सच्चाई है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए WWE ने शायद ही मिज़ को Wrestlemania तक चैंपियन बनाए रखने का प्लान तैयार किया हो।

बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर पहले से इस स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं और ब्रॉक लैसनर की वापसी का एंगल भी अब इस स्टोरीलाइन से जुड़ गया है। इसलिए इतने बड़े सुपरस्टार्स के बीच मिज़ के Wrestlemania 37 तक चैंपियन बने रहने का कोई अर्थ नहीं बनता था।

ये भी पढ़ें: WWE Raw, रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 1 मार्च, 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

बॉबी लैश्ले को पहला WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप मोमेंट देने के लिए

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले
WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें WWE चैंपियन बनने के लिए एक दशक से भी ज्यादा समय का इंतज़ार करना पड़ा। 2005 में हुई WWE करियर की शुरुआत के 16 साल बाद उनका WWE चैंपियन बनने का सपना पूरा हो पाया है।

लैश्ले के चेहरे पर खुशी के भाव साफ देखे जा सकते थे कि इस मोमेंट के लिए उन्हें कितना लंबा इंतज़ार करना पड़ा है। परिस्थितियां उनके चैंपियन बनने की अनुकूल थीं और उन्हें अच्छा मोमेंटम भी प्राप्त था और सबसे खास बात ये है कि उनकी जीत से फैंस भी खुश हैं।

Wrestlemania 37 की WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने के लिए

बॉबी लैश्ले vs ड्रू मैकइंटायर
बॉबी लैश्ले vs ड्रू मैकइंटायर

एक तरफ बॉबी लैश्ले WWE चैंपियन बने, तो दूसरी तरफ सवाल उठने लगे थे कि Wrestlemania 37 में उनका चैलेंजर कौन होगा। हालांकि ड्रू मैकइंटायर ने अपना बदला लेने की धमकी दी है, जो उन्हें Fastlane 2021 में भी मिल सकता है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल Wrestlemania 37 का है।

अगर Wrestlemania में मैकइंटायर को भी चैंपियनशिप मैच मिला, तो विजेता की भविष्यवाणी करना बहुत कठिन हो जाएगा। क्योंकि दोनों को फिलहाल अच्छी लय प्राप्त है, वहीं इसी स्टोरीलाइन में ब्रॉक लैसनर की धमाकेदार वापसी भी हो सकती है।

ब्रॉक लैसनर की वापसी करवाने के लिए

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले
ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले

लंबे समय से मांग उठती रही है कि WWE में बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर का मैच जरूर होना चाहिए। यहां तक कि खुद लैश्ले भी द बीस्ट के खिलाफ मैच की मांग कर चुके हैं। अभी कुछ कह पाना मुश्किल है कि लैश्ले का WWE चैंपियनशिप सफर कब तक जारी रहेगा, लेकिन जब तक चल रहा है तब तक WWE को इसका भरपूर फायदा उठाना चाहिए।

इसलिए Wrestlemania 37 से पहले लैसनर की वापसी की संभावनाएं बढ़ने लगी हैं, जिससे शो में लैश्ले vs लैसनर मैच को बुक किया जा सके। दोनों MMA बैकग्राउंड से आते हैं, इसलिए इनकी भिड़ंत प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में तहलका मचा सकती है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...