Create

4 कारण क्यों Brock Lesnar ने WWE Elimination Chamber में अकेले दम पर सभी Superstars को एलिमिनेट किया

WWE Elimination Chamber में ब्रॉक लैसनर का दबदबा रहा
WWE Elimination Chamber में ब्रॉक लैसनर का दबदबा रहा

WWE Elimination Chamber इवेंट बढ़िया रहा। इस इवेंट में कई शानदार मैच हुए। मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ। बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), एजे स्टाइल्स (Aj Styles), रिडल (Riddle) और ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory) के बीच यह मैच देखने को मिला था। बॉबी लैश्ले चोटिल हो गए थे और इसी कारण वो मैच से बाहर हो गए। हालांकि, बाकी सुपरस्टार्स ने मुकाबले में अहम किरदार निभाया।

मैच काफी अच्छी तरह आगे बढ़ रहा था लेकिन फिर ब्रॉक लैसनर ने एंट्री की। उन्होंने आकर अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन किया और मैच पर अपनी पकड़ बनाई। उन्होंने यहां लगातार सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया। उन्होंने पहले सैथ रॉलिंस को मैच के बाहर किया। इसके बाद उन्होंने रिडल और एजे स्टाइल्स को एलिमिनेट किया।

BROCK LESNAR IS THE NEW WWE CHAMPION!@BrockLesnar #WWEChamber https://t.co/S3ZNAIgCu6

अंत में उन्होंने ऑस्टिन थ्योरी को पिन करते हुए मैच में जीत दर्ज की। ब्रॉक लैसनर ने इस मैच में सभी सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया। कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे पता चलता है कि आखिर ब्रॉक लैसनर को इन सभी सुपरस्टार्स को मैच के बाहर करने का मौका क्यों दिया गया। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनकी वजह से ब्रॉक लैसनर ने अकेले दम पर Elimination Chamber मैच में सभी सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया।

4- WWE WrestleMania से पहले ब्रॉक लैसनर को ताकतवर दिखाने के लिए

WrestleMania 38 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच मैच होने वाला है। इसके पहले दोनों ही सुपरस्टार्स को ताकतवर दिखाना सबसे अहम था। रोमन रेंस ने गोल्डबर्ग पर जीत दर्ज की थी। हालांकि, WWE को ब्रॉक लैसनर को भी ताकतवर दिखाना था और इसी वजह से उन्हें मैच में शानदार तरीके से बुकिंग मिली।

उन्होंने मैच में रिडल और ऑस्टिन थ्योरी को काफी आसानी से एलिमिनेट किया। इसके अलावा ब्रॉक लैसनर ने सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया। ब्रॉक लैसनर को यहां जीत जरूर मिली और उन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस का ध्यान खींचा। इस मैच में WWE ने उन्हें साफ तौर पर ताकतवर दिखाने की कोशिश की।

3- बॉबी लैश्ले चोटिल हो गए थे और इसी कारण मैच में ब्रॉक लैसनर ने अकेले दम पर डोमिनेट किया

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर को Elimination Chamber मैच के दौरान फैंस आमने-सामने देखना चाहते थे। हालांकि, लैश्ले चोटिल हो गए और फिर उन्हें मैच से बाहर किया गया। इसी कारण ब्रॉक लैसनर को अपनी ताकत का प्रदर्शन करने का मौका मिला। इस मुकाबले में सिर्फ बॉबी के पास उन्हें रोकने की ताकत थी।

वो मैच से पूरी तरह बाहर हो गए थे और इसी कारण ब्रॉक लैसनर ने अपना दबदबा दिखाया। उनके लिए जीत की राह आसान हो गई थी और उन्होंने लगातार सभी सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए मैच में जीत दर्ज की। साथ ही अपने करियर में 7वीं बार WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

2- Royal Rumble में हार के बाद इस तरह का प्रदर्शन होना लगभग तय था

BROCK LESNAR IS WWE CHAMPION 😤 CHAMP VS. CHAMP AT WRESTLEMANIA https://t.co/H1lVyjk6Zl

Royal Rumble इवेंट में ब्रॉक लैसनर को एक बड़ी हार मिली थी। उनका बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मैच में रोमन रेंस की इंटरफेरेंस के कारण द बीस्ट WWE चैंपियनशिप हार गए थे। Royal Rumble इवेंट के बाद उनसे इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद थी।

उन्होंने कुछ ऐसा ही काम किया। उन्होंने मैच में अपना दबदबा बनाया और लगातार सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते गए। उन्होंने अंत में ऑस्टिन थ्योरी की बुरी हालत की और फिर WWE चैंपियन बने। टाइटल हारने के बाद उनसे इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद थी। उन्होंने सही मायने में प्रभावित किया।

1- Elimination Chamber मैच को छोटा बनाने के लिए

Elimination Chamber मैचों में काफी बड़े बदलाव देखने को मिला। दरअसल, इस साल WWE ने इस मुकाबले को छोटा बनाने की कोशिश की। इसमें ब्रॉक लैसनर का काफी अहम किरदार रहा। उन्होंने मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सुपरस्टार्स को लगातार एलिमिनेट किया।

इसी कारण मैच थोड़ा छोटा रहा। अगर मैच में वो लगातार एलिमिनेशन नहीं करते तो सुपरस्टार्स ज्यादा समय तक मुकाबले का हिस्सा बने रहते। इससे यह मैच 20 मिनट या उससे ज्यादा लंबा चलता। WWE ने मैच को छोटा बनाने का निर्णय लिया और इसी कारण ब्रॉक लैसनर ने लगातार सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment