4 कारण क्यों Drew Mcintyre को Clash at the Castle में Damian Priest के खिलाफ WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में हार मिली

Ujjaval
WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर की हार ने फैंस का दिल तोड़ा (Photo: WWE.com)
WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर की हार ने फैंस का दिल तोड़ा (Photo: WWE.com)

Reasons Drew Mcintyre Lost to Damian Priest: WWE Clash at the Castle में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। इसमें सीएम पंक दखल देकर मैकइंटायर की हार का कारण बने।

कुछ कारणों से ही WWE ने मैकइंटायर को अपने देश में हार के लिए बुक किया होगा। इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों ड्रू मैकइंटायर को Clash at the Castle में डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में हार मिली।

4- WWE दिग्गज सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर की दुश्मनी को अलग लेवल पर लेकर जाने के लिए

पिछले कुछ महीनों में ड्रू मैकइंटायर और सीएम पंक की दुश्मनी एक अलग लेवल पर चली गई है। ड्रू मैकइंटायर ने सीएम पंक को चोटिल करने पर खुशी जताई थी और उन्होंने पंक पर बाद में हमला भी किया था। यहां से क्लियर हो गया था कि सीएम पंक वापसी करके ड्रू मैकइंटायर का ही सामना करने वाले हैं।

पंक के चोटिल होने के बावजूद लगातार दोनों की दुश्मनी को आगे बढ़ाया गया। पंक के कारण लगातार मैकइंटायर को बड़े मैचों में हार मिल रही है। इससे उनकी दुश्मनी अलग लेवल पर चली गई है। मैकइंटायर का अपने देश में हारना एक बेइज्जती थी और वो इसी कारण काफी गुस्से में है। इससे उनकी स्टोरी अलग लेवल पर चली गई है।

3- डेमियन प्रीस्ट को वर्ल्ड चैंपियनशिप स्तर के WWE सुपरस्टार के रूप में साबित करने के लिए

डेमियन प्रीस्ट ने जब चैंपियनशिप जीती थी, तो कई फैंस का मानना था कि वो अभी इस रन के लिए तैयार नहीं हैं। प्रीस्ट ने बाद में जे उसो के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया। इसके बावजूद महसूस हो रहा था कि डेमियन उस तरह से प्रभावित नहीं कर पा रहे हैं।

जजमेंट डे के सदस्य को खुद को साबित करने की जरूरत थी। इसी के चलते उन्हें एक लंबे टाइटल रन और कुछ टॉप सुपरस्टार्स को हराने की जरूरत थी। ड्रू मैकइंटायर को अपने होमटाउन में हराना कोई छोटी बात नहीं है। प्रीस्ट का इस जीत से काफी कद बढ़ चुका है और वो अब खुद को साबित करने में सफल हो गए हैं। WWE ने शायद इसी वजह से प्रीस्ट को ड्रू पर जीत दिलाई।

2- डेमियन प्रीस्ट हारते तो ट्रांजिशनल WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में फील होता

ट्रांजिशनल चैंपियन अमूमन उस सुपरस्टार को कहा जाता है, जो एक सुपरस्टार से चैंपियनशिप सिर्फ इसी कारण से जीतता है कि उसे आगे किसी और के खिलाफ इसे हारना होता है। पिछले कुछ साल के Money in the Bank कैश-इन फैंस को पसंद नहीं आए थे। सभी को लगा था कि प्रीस्ट का कैश-इन असफल होगा लेकिन ऐसा नहीं रहा।

फैंस को लगा था कि कुछ दिनों तक प्रीस्ट चैंपियन रहेंगे और आने वाले किसी इवेंट में ड्रू मैकइंटायर उन्हें हराते हुए चैंपियन बन जाएंगे। मैकइंटायर ने भी खुद Raw में कुछ मौकों पर डेमियन को ट्रांजिशनल चैंपियन बताया था। प्रीस्ट का टाइटल रन उस तरह से महसूस नहीं हो और वो एक डिजर्विंग वर्ल्ड चैंपियन के रूप में नज़र आएं, इसी वजह से WWE ने उन्हें ड्रू पर जीत दिलाई।

1- ड्रू मैकइंटायर अगर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनते तो सीएम पंक के खिलाफ SummerSlam में मैच नहीं हो पाता

WWE ने ऐलान किया था कि King of the Ring टूर्नामेंट के विजेता को SummerSlam में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच मिलेगा। इसी के चलते गुंथर के पास अब समर के सबसे बड़े इवेंट में मौका होगा। ड्रू मैकइंटायर और सीएम पंक के बीच फैंस SummerSlam जैसे बड़े इवेंट में मैच देखना चाहते हैं।

ड्रू मैकइंटायर अगर Clash at the Castle में चैंपियन बन जाते, तो फिर SummerSlam में उन्हें गुंथर द्वारा चुनौती मिलती। इससे सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर के संभावित मैच से फैंस वंचित रह जाते। WWE ने इस गलती से बचने के लिए ड्रू मैकइंटायर को हार के लिए बुक किया। अब ड्रू मैकइंटायर और सीएम पंक के बीच SummerSlam में एक प्रॉपर मैच संभव हो पाएगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now