4 कारणों से WWE Royal Rumble 2021 में ड्रू मैकइंटायर को गोल्डबर्ग पर जीत मिलनी चाहिए

गोल्डबर्ग और ड्रू मैकइंटायर
गोल्डबर्ग और ड्रू मैकइंटायर

एक-एक दिन बीतने के साथ साल 2021 का WWE का पहला पीपीवी यानी Royal Rumble 2021 पास आता जा रहा है। शो के लिए मेंस और विमेंस Royal Rumble मैचों के अलावा 2 बड़े चैंपियनशिप मैचों का ऐलान भी किया गया है। जिनमें रोमन रेंस(Roman Reigns) और ड्रू मैकइंटायर(Drew Mcintyre) को अपने-अपने टाइटल्स को डिफेंड करना है।

WWE चैंपियनशिप मैच में ड्रू मैकइंटायर को WWE के दिग्गज गोल्डबर्ग(Goldberg) चुनौती देते हुए नजर आएंगे। नवंबर 2020 में दोबारा चैंपियन बनने के बाद से मैकइंटायर 2 बार अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके हैं और अब Royal Rumble में तीसरी बार टाइटल को डिफेंड करने रिंग में उतरेंगे।

ये भी पढ़ें: 4 कारण क्यों कोई भारतीय सुपरस्टार कभी Royal Rumble मैच नहीं जीता

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि गोल्डबर्ग व्यूअरशिप की दृष्टि से WWE के लिए फायदे का सौदा साबित होंगे, लेकिन क्या उन्हें अभी चैंपियन बनाना सही फैसला होगा। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारण आपके सामने रखेंगे, जो बताते हैं कि WWE Royal Rumble 2021 में ड्रू मैकइंटायर को जीत मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके Royal Rumble मैच जीतने की संभावना सबसे ज्यादा है

ड्रू मैकइंटायर के पास लगातार दूसरे साल WWE Wrestlemania को हेडलाइन करने का मौका होगा

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर
WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर साल 2020 में सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स में से एक रहे। उनके शानदार सफर की शुरुआत 2020 Royal Rumble मैच में आई जीत से हुई, जिससे उन्हें Wrestlemania 36 के लिए चैंपियनशिप मैच मिल चुका था। साल के सबसे बड़े शो के लिए उन्होंने ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करने का फैसला लिया।

Wrestlemania 36 के दूसरे दिन के मेन इवेंट में लैसनर को हराकर मैकइंटायर पहली बार WWE चैंपियन बने। अगर वो Royal Rumble 2021 में जीत दर्ज कर चैंपियन बने रहे तो उनके पास लगातार दूसरे साल Wrestlemania को मेन इवेंट करने का मौका होगा। ये एक ऐसी उपलब्धि है, जो बहुत ही कम सुपरस्टार्स को नसीब हुई है।

ये भी पढ़ें: 3 कारणों से जे उसो WWE Royal Rumble 2021 मैच जीत सकते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

विनिंग स्ट्रीक को जारी रखने के लिए

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

WWE चैंपियन को अपनी पिछली हार 7 दिसंबर, 2020 के RAW एपिसोड में हुए एक टैग टीम मैच में मिली थी। उसके बाद वो एक भी मैच नहीं हारे हैं और 2 बार वर्ल्ड टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड भी कर चुके हैं।

साल 2020 में WWE के पहले पीपीवी में भी जीत का सिलसिला जारी रहने से मैकइंटायर को काफी फायदा हो सकता है। अगर WWE, Wrestlemania 37 तक उन्हें चैंपियन बनाए रखना चाहती है तो उनका बड़े इवेंट्स में हारने का कोई अर्थ ही नहीं रह जाता, क्योंकि इससे उनके किरदार को काफी ठेस पहुंच सकती है।

गोल्डबर्ग जैसे दिग्गज पर जीत उन्हें बड़ा चैंपियन बनाएगी

गोल्डबर्ग vs ड्रू मैकइंटायर
गोल्डबर्ग vs ड्रू मैकइंटायर

गोल्डबर्ग का नाम WWE इतिहास के सबसे सम्मानित सुपरस्टार्स में लिया जाता है। कई अन्य लैजेंड्स के खिलाफ ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा भी रह चुके हैं। अब जब भी वो एंट्री लेते हैं फैंस द्वारा उन्हें जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिलती रही हैं।

उन्हें WWE हॉल ऑफ फेम से भी सम्मानित किया जा चुका है और उनका नाम इतिहास के सबसे महान इन रिंग परफ़ॉरमर्स में लिया जाता है। इसलिए महान सुपरस्टार के खिलाफ एक बड़ी जीत ड्रू मैकइंटायर को और भी बड़े चैंपियन के रूप में प्रदर्शित कर सकती है।

गोल्डबर्ग की जीत से फैंस नाराज होंगे

पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग
पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग

WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग की किसी शो में एंट्री मात्र ही रेटिंग्स में तगड़ा उछाल ला सकती है, लेकिन उन्हें फिलहाल चैंपियन बनाने का फैसला गलत साबित हो सकता है। फैंस अभी WWE Super Showdown 2020 में उनके हाथों द फीन्ड की हार को भूले नहीं हैं। फीन्ड को यूनिवर्सल चैंपियन बनने के केवल 7 दिन के अंदर ही अपना टाइटल गंवाना पड़ा था।

उसके लिए WWE और गोल्डबर्ग की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना की गई। अब ड्रू मैकइंटायर भी अपने करियर के चरम पर हैं, इसलिए एक हार उनके लिए नुकसानदेह साबित होगी। अगर WWE ने एक बार फिर गोल्डबर्ग को जीत के लिए बुक किया तो कंपनी को बुरे परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।