Create

WWE SummerSlam: 4 कारणों से जिंदर महल को ड्रू मैकइंटायर पर जीत मिलनी चाहिए

WWE SummerSlam 2021 में होगा जिंदर महल vs ड्रू मैकइंटायर
WWE SummerSlam 2021 में होगा जिंदर महल vs ड्रू मैकइंटायर
Neeraj sharma

WWE समरस्लैम (SummerSlam) अब कुछ ही दिन दूर रह गया है, जिसके मैच कार्ड में अभी तक कुल 10 मुकाबलों को जगह मिली है। इन 10 में से 7 मैचों में कोई ना कोई टाइटल दांव पर लगा होगा, जिनमें रोमन रेंस (Roman Reigns), बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) जीत दर्ज कर चैंपियन बने रहने की कोशिश करेंगे।

शो में जॉन सीना (John Cena), गोल्डबर्ग (Goldberg), ऐज (Edge) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) समेत कई अन्य दिग्गज सुपरस्टार्स भी फाइट करते हुए नजर आएंगे। वहीं अभी तक कार्ड में केवल 3 ही ऐसे मुकाबले हैं जिनमें कोई चैंपियनशिप बेल्ट दांव पर नहीं लगी होगी।

इन्हीं में से एक मैच में जिंदर महल (Jinder Mahal) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के रूप में 2 रियल लाइफ फ्रेंड्स आमने-सामने होंगे। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े कारणों के बारे में कि SummerSlam में क्यों जिंदर महल को जीत मिलनी चाहिए।

WWE ने पूरी स्टोरीलाइन में जिंदर महल को कमजोर दिखाया है

जिंदर महल ने WWE से लंबा ब्रेक लेने के बाद इसी साल 10 मई के Raw एपिसोड में वीर और शैंकी के साथ वापसी की थी। उसके कुछ हफ्तों बाद उनकी दुश्मनी ड्रू मैकइंटायर से शुरू हुई। इस बीच जिंदर महल ने वीर और शैंकी की मदद से मैकइंटायर की तलवार चुराई, लेकिन जवाब में स्कॉटिश रेसलर ने महल की चमचमाती मोटरसाइकिल को तोड़ दिया था।

SummerSlam के बिल्ड-अप में दोनों के बीच कई दिलचस्प सैगमेंट्स देखने को मिले, लेकिन सबसे खराब बात ये रही कि लगभग सभी सैगमेंट्स में मैकइंटायर को ताकतवर दिखाने की कोशिश की गई। इससे ऐसा प्रतीत होने लगा है कि SummerSlam में मैकइंटायर की एकतरफा जीत होने वाली है।

साथ ही हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि WWE SummerSlam में हार से महल की रोस्टर में कोई अहमियत नहीं रह जाएगी। लेकिन महल की जीत से इस फ्यूड को SummerSlam के बाद भी जारी रखा जा सकता है और उनके हील कैरेक्टर को कोई नुकसान भी नहीं होगा।

भारतीय फैंस को रिझाने के लिए

जिंदर महल चाहे एक कनाडाई नागरिक हों, लेकिन पिछले कई सालों से WWE में भारतीय प्रो रेसलिंग सीन का चेहरा बने हुए हैं। अपने देश के किसी रेसलर को जीतता देख भारतीय फैंस को बहुत खुशी मिलती है और SummerSlam जैसे बड़े इवेंट में महल को जीतता देख भारत के लोगों की खुशी दोगुनी हो जाएगी।

इस साल WWE ने भारतीय फैंस के लिए WWE Superstar Spectacle नाम के इवेंट पर प्रयोग किया था, जो उम्मीद से ज्यादा सफल साबित हुआ। आगे भी ऐसे इवेंट आयोजित करने के लिए WWE को एक बहुत बड़े भारतीय सुपरस्टार की जरूरत पड़ेगी। अब SummerSlam में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ जीत से कंपनी महल को सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक के रूप में प्रदर्शित कर सकती है।

वीर और शैंकी के ना होने से जिंदर महल को फायदा मिल सकता है

Raw के हालिया एपिसोड में ड्रू मैकइंटायर ने 2-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में वीर और शैंकी को मात दी थी। इस हार के बाद वीर और शैंकी को WWE SummerSlam में जिंदर महल vs मैकइंटायर मैच से बैन कर दिया गया था। अब आपके मन में सवाल उमड़ रहा होगा कि वीर और शैंकी के ना होने से भला महल को क्या फायदा हो सकता है।

महल किसी का साथ ना मिलने से अगर जीत दर्ज करने में सफल रहे तो वो खुद को एक बेहतर रेसलर के रूप में साबित कर पाएंगे। वैसे भी अक्सर लोग उनकी इन रिंग मूवमेंट की आलोचना करते रहते हैं, मगर अब उनके पास अपने आलोचकों का मुंह बंद करने का मौका है।

जिंदर महल को एक बार फिर टॉप लेवल का हील सुपरस्टार बनाने के लिए

जिंदर महल को WWE का क्राउड हमेशा से बू करता आया है, इसी वजह से वो अपने अधिकांश करियर में हील रेसलर की भूमिका में नजर आए हैं। इसी हील किरदार में रहते वो WWE चैंपियन भी बने थे, लेकिन चैंपियनशिप हारने के बाद उनका करियर दोबारा रफ़्तार नहीं पकड़ पाया है।

साथ ही वो लगातार चोटों से जूझते रहे हैं और वापसी के बाद उन्हें एक नई शुरुआत की जरूरत है। ड्रू मैकइंटायर कंपनी के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनके खिलाफ एक बड़ी जीत महल को एक बार फिर बड़ा हील सुपरस्टार बनने की दिशा में आगे ले जा सकती है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...