WWE Night of Champions: 4 कारणों से Seth Rollins ने AJ Styles को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती

seth rollins world heavyweight champion
सैथ रॉलिंस के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने के कारण

Seth Rollins: WWE Night of Champions 2023 की शुरुआत वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनल से हुई, जिसमें सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और एजे स्टाइल्स (AJ Styles) के रूप में मौजूदा दौर के 2 बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स आमने-सामने आए। उनका मैच धमाकेदार रहा, जिसमें कई मौकों पर करीबी किकआउट्स देखने को मिले।

दोनों रेसलर्स ने जीत का भरपूर प्रयास किया, लेकिन अंत में रॉलिंस ने जीत दर्ज कर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने की उपलब्धि प्राप्त की है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 कारणों के बारे में, जिनसे Night of Champions में एजे स्टाइल्स को हराकर Seth Rollins नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने हैं।

#)AJ Styles की तुलना में Seth Rollins को WWE फैंस का ज्यादा सपोर्ट मिल रहा है

Seth Rollins और एजे स्टाइल्स, दोनों इस दौर के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में गिने जाते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय की बात की जाए तो स्टाइल्स की तुलना में रॉलिंस को फैंस से अधिक सपोर्ट मिल रहा है। जब भी रॉलिंस का थीम सॉन्ग बजता है, फैंस खुशी से झूम उठते हैं।

हालांकि स्टाइल्स भी फैंस के पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक हैं और इस समय बेबीफेस किरदार निभा रहे हैं, मगर फैंस के सपोर्ट और मोमेंटम को देखते हुए फिलहाल रॉलिंस वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में कंपनी को अधिक फायदा पहुंचा सकते हैं।

#)सैथ रॉलिंस चैंपियनशिप जीत के हकदार हैं

Seth Rollins उन रेसलर्स में से एक हैं, जो एक टॉप सुपरस्टार होते हुए भी कई सालों से वर्ल्ड चैंपियन नहीं बने हैं। उनकी आखिरी चैंपियनशिप जीत यूनिवर्सल टाइटल के रूप में आई, जो उन्होंने SummerSlam 2019 में दर्ज की थी, लेकिन उसी साल कुछ ही महीनों बाद चैंपियनशिप हार गए थे।

उसके बाद रॉलिंस अन्य सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाने में मदद करते आए हैं और कंपनी के लिए बड़े फायदे का सौदा साबित हुए हैं। उन्होंने चैंपियन ना होते हुए भी अपने किरदार को कमजोर नहीं पड़ने दिया और यही बात उन्हें एक वर्ल्ड-क्लास परफॉर्मर बनाती है। उन्होंने इस बड़े मोमेंट के लिए लंबा इंतज़ार किया है और पिछले करीब 4 सालों में उनका शानदार प्रदर्शन इस बात का सबूत है कि वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनना डिज़र्व करते हैं।

#)वो लंबे समय से Raw का भार अपने कंधों पर संभाले हुए हैं

रोमन रेंस साल 2019 में WrestleMania 35 के बाद से ही SmackDown में काम करते आए हैं। ऐसी स्थिति में Raw को एक टॉप सुपरस्टार की जरूरत थी, इसलिए ये भूमिका साल 2021 में Seth Rollins ने अपने कंधों पर संभाली। हालांकि इस दौरान वो वर्ल्ड चैंपियनशिप नहीं जीत पाए, लेकिन उन्होंने रेड ब्रांड के प्रति फैंस की दिलचस्पी कम नहीं होने दी।

द शील्ड के पूर्व मेंबर ने Raw के टॉप सुपरस्टार्स में से एक होने की जिम्मेदारी को बखूबी संभाला है, इसलिए अब समय आ गया है कि उन्हें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में Raw को डॉमिनेट करने का मौका दिया जाए। इससे भविष्य में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच चैंपियन vs चैंपियन मैच होने के दरवाजे भी खुल गए हैं।

#)एजे स्टाइल्स को SmackDown में ही रहना चाहिए

WWE Draft 2023 में एजे स्टाइल्स को Raw से SmackDown में भेजा गया था। वहीं जब वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप बेल्ट की वापसी करवाई गई तो कहा गया कि इस टाइटल को रोमन रेंस से अपोज़िट ब्रांड में रखा जाएगा। ये भी नियम तय किया गया कि वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने वाले रेसलर को रेड ब्रांड का हिस्सा बनना होगा।

अगर स्टाइल्स चैंपियन बने होते तो उन्हें Raw में जाना होता। वो इस समय बेबीफेस हैं, लेकिन रेड ब्रांड के पास पहले ही कई टॉप लेवल के बेबीफेस सुपरस्टार्स मौजूद हैं। कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस के अलावा ब्रेक पर जाने से पहले ड्रू मैकइंटायर भी बेबीफेस किरदार में काम कर रहे थे। इसलिए स्टाइल्स चैंपियन बनते तो Raw के अन्य बेबीफेस रेसलर्स का इस ब्रांड पर प्रभाव कम हो जाता।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now