Create

4 कारण क्यों लगातार 269 मैच हारने वाला सुपरस्टार Wrestlemania में अपनी स्ट्रीक तोड़ देगा

Enter caption
Neeraj sharma

रैसलमेनिया 35 अब कुछ ही दिन दूर रह गयी है और इससे पहले अब ना तो कोई रॉ बाकी है और ना ही स्मैकडाउन। जो तैयारियां होनी थीं, वे सभी इस हफ्ते स्मैकडाउन तक ही सीमित थीं।

बैकी लिंच बनाम शार्लेट बनाम रोंडा राउजी मैच से लेकर डेनियल ब्रायन बनाम कोफ़ी किंग्सटन के मैच तक, सभी के लिए पूरी क्रिएटिव टीम ने बेहतरीन काम किया है। अब बस यह देखना बाकी है कि इसका अंत कैसे होता है।

आपको याद दिला दें कि अभी तक मैच कार्ड में रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच अपना स्थान पक्का नहीं कर सका है। यह कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी अगर आख़िरी मोमेंट पर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच को मैच कार्ड में जोड़ा जाता है।

कुछ समय पूर्व 'द रिवाइवल', कर्ट हॉकिन्स और जैक रायडर के साथ भी मैच को लेकर चर्चा का विषय बने हुए थे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइये चर्चा करते हैं ऐसे कुछ कारणों पर जो दर्शाते हैं कि ये मैच हो सकता है और कर्ट कर्ट हॉकिन्स की लूजिंग स्ट्रीक का अंत भी संभव है।

#4 घरेलू फैन्स का मिलेगा साथ

youtube-cover

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि रैसलमेनिया 35 का आयोजन न्यू जर्सी में होना है। कुछ समय पूर्व ऐसा प्रतीत हो रहा था कि सोन्या डेविल को अपने घरेलू फैन्स के सामने चैंपियनशिप मैच लड़ने का मौका मिलने वाला है। लेकिन अब स्मैकडाउन चैंपियनशिप तो शार्लेट के हाथों में है और रैसलमेनिया मेन इवेंट का हिस्सा बनने वाली है।

इसलिए घरेलू फैन्स को खुश करने का WWE को नया तरीका तो ढूँढना ही पड़ेगा। कर्ट हॉकिंस और जैक रायडर, दोनों ही न्यू जर्सी के करीब न्यू यॉर्क में जन्मे हैं।

यदि रायडर और हॉकिंस को जीत हासिल होती है, तो यह न्यू जर्सी के WWE फैन्स को खुशी खुशी घर भेजने का एक बेहतरीन पैंतरा साबित हो सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 लूजिंग स्ट्रीक का रैसलमेनिया में अंत हो, इससे बेहतर क्या हो सकता है

youtube-cover

कर्ट हॉकिंस दो साल के अंतराल के बाद 2016 में WWE में वापसी की थी। पहले कुछ सप्ताह, यानी स्मैकडाउन में लड़े मैचों में उन्हें जीत भी हासिल हुई। मगर नवम्बर 2016 की वह अपोलो क्रूज़ पर कर्ट हॉकिन्स की आख़िरी जीत रही, उसके बाद से उन्हें जीत के करीब भी नहीं भटकने दिया गया है।

269 लगातार मैच में हार मिलना, कोई छोटा रिकॉर्ड नहीं है। यह एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड है, जो बड़े से बड़े सुपरस्टार के मनोबल को भी धड़ाम से नीचे गिरा सकता है।

पहले ही कर्ट हॉकिंस, WWE के सबसे बड़े लूजर्स की लिस्ट में अपना नाम शामिल करवा चुके हैं। तो अब इस लूजिंग स्ट्रीक का अंत करने के लिए रैसलमेनिया से बड़ा और बेहतर मंच क्या हो सकता है।

यह भी पढ़ें: रैसलमेनिया के इतिहास के सबसे यादगार पल

#2 रैसलमेनिया का सबसे दिलचस्प लम्हा

braun strowman and nicholas wrestlemania 34

रैसलमेनिया ऐसे ही दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग इवेंट नहीं बना है। हर साल कुछ न कुछ घटना घटित होती है, जिसे सालों तक याद रखा जाता है। पिछले साल की ही बात करें तो शार्लेट ने असुका की 900 दिनों से अधिक से चली आ रही विनिंग स्ट्रीक पर लगाम लगाई थी।

दूसरा चौंकाने वाला लम्हा यह रहा कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एक दस वर्षीय बच्चे के साथ मिलकर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी।

रैसलमेनिया 35 की बात करें तो इसके मैच कार्ड में पहले ही बहुत बड़े बड़े मैच शामिल हैं, जहाँ ढ़ेरों चैंपियनशिप मैच लड़े जाएंगे। लेकिन उन मैचों का अंत किसी एक ही दिशा में जाता दिख रहा है। लेकिन कर्ट हॉकिंस के साथ ऐसा नहीं है।

कर्ट हॉकिंस साल से अधिक समय से जीत का इंतज़ार कर रहे हैं, वहीं जैक रायडर की हालत भी कुछ ख़ास अच्छी नहीं है। उन्होंने भी पिछले एक साल से किसी लाइव शो के दौरान मैच नहीं जीता है।

#1 जैक रायडर का दूसरा रैसलमेनिया मोमेंट

zack ryder

रैसलमेनिया 32 में जैक रायडर ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की थी। जहाँ अन्य छः सुपरस्टार्स के खिलाफ लैडर मैच में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती। लेकिन इससे अगली ही रॉ में मिज ने जैक रायडर को हराते हुए चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

WWE की रैसलमेनिया से अगली रॉ में कुछ धमाका करने की पुरानी आदत रही है। संभावनाएं हैं कि रैसलमेनिया 35 में कर्ट हॉकिंस की लूजिंग स्ट्रीक का अंत करवाते हुए अगली रॉ में 'द रिवाइवल' एक बार फिर चैंपियन बन जाएं। इससे स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर को भी कंपनी की सबसे बड़ी हील टीम बनने में मदद मिलेगी।

साथ ही साथ जैक रायडर को भी अपना दूसरा रैसलमेनिया मोमेंट मिल जाएगा। लेकिन ऐसा होता है तो भी उन्हें अगले ही दिन चैंपियनशिप गंवानी ही पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: 5 कारण जो बताते हैं क्यों रैसलमेनिया 35 में डीमन किंग की वापसी हो रही है

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...