Create
Notifications

4 बड़े कारणों से डीन एम्ब्रोज़ AEW के बाद NJPW का हिस्सा बनने जा रहे हैं

Jon Moxley is headed to NJPW!
Ankit Kumar

ऑल एलीट रैसलिंग (AEW) के पहले पीपीवी Double or Nothing में डीन एम्ब्रोज़ यानी जॉन मोक्सली की एंट्री के बाद से रैसलिंग जगत में तलहका मच गया है। पिछले महीने WWE छोड़ने के बाद से फैंस इंतजार कर रहे थे कि आखिर डीन एम्ब्रोज़ किस कंपनी में जा सकते है।

ये भी पढ़ें: 4 बड़ी चीजें जो विंस मैकमैहन को AEW Double or Nothing के बाद जरूर करनी चाहिए

डीन एम्ब्रोज़ के AEW के पहले पीपीवी में एंट्री करने के बाद अब सभी अफवाहों पर विराम लग गया है। डीन ने AEW के साथ कई सालों के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। हालांकि डीन एम्ब्रोज़ AEW के अलावा इंडिपेंडेंट सर्किट में भी रैसलिंग करते हुए नज़र आएंगे।

डीन एम्ब्रोज़ ने फैंस को चौंकाते हुए इस बात की जानकारी दी कि वह 5 जून 2019 को न्यू जापान प्रो रैसलिंग के बेस्ट ऑफ सुपर जूनियर्स टूर्नामेंट में नज़र आएंगे। डीन एम्ब्रोज़ के इस फैसले ने फैंस को एक बार फिर हैरान कर दिया है। फैंस इस बात को जानने को लेकर उत्सुक हैं कि आखिर डीन एम्ब्रोज़ ने NJPW का रूख क्यों किया।

बड़ी रकम का ऑफर

Harold Meiji

इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता है कि डीन एम्ब्रोज़ एक प्रतिभाशाली रैसलर हैं। WWE छोड़ने के बाद से डीन एम्ब्रोज़ कई रैसलिंग कंपनियों से अच्छे ऑफर आ रहे हैं। ऐसे में डीन एम्ब्रोज़ इतने अच्छे मौके को हाथ से जाने नहीं चाहते हैं।

इस बात की पूरी संभावना है कि डीन एम्ब्रोज़ को NJPW में जाने के लिए बड़ी रकम मिल रही है। इसलिए वह AEW के साथ NJPW का भी हिस्सा बनने जा रहे हैं। हमारे ख्याल से WWE को डीन एम्ब्रोज़ के कंपनी से जाने का बेहद अफसोस होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

अक्टूबर तक डीन एम्ब्रोज़ के पास दूसरी रैसलिंग कंपनियों में जाकर मुकाबला लड़ने का समय है

Jon Moxley taking it all in

AEW (ऑल एलीट रैसलिंग) के वीकली शो आने में अभी काफी समय है। AEW की टेलीविजन टेपिंग अक्टूबर के महीने से शुरू होने की संभावना है ऐसे में सुपरस्टार्स के पास एकस्ट्रा काम करने के लिए समय मौजूद है। AEW की टेलीविजन टेपिंग के बाद सुपरस्टार्स शायद ही दूसरी कंपनी में काम कर सकें।

डीन एम्ब्रोज़ ने AEW के साथ लंबे समय के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि डीन एम्ब्रोज़ किसी दूसरी कंपनी का हिस्सा नहीं बनेंगे। फिलहाल उन्होंने NJPW में जाने की घोषणा कर दी है इसका यहीं मतलब है कि उनके पास AEW के अलावा भी काफी समय है। इसके अलावा अगर डीन एम्ब्रोज़ NJPW के अलावा किसी और कंपनी में रैसलिंग करते हुए नज़र आते हैं तो इसमें हैरान होने की जरूरत नहीं है।

दुनिया के सबसे बेस्ट टैलेंट के साथ काम करना चाहते हैं डीन एम्ब्रोज़

There are few greater than Kazuchika Okada

डीन एम्ब्रोज़ पिछले कई सालों से WWE का हिस्सा रहे थे लेकिन उन्हें उतने मौके वहां नहीं मिले जिसके वह हकदार थे। डीन एम्ब्रोज़ को WWE में कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ मुकाबला करने का मौका नहीं मिला। ऐसे में डीन एम्ब्रोज़ चाहेंगे कि वह दुनिया के कई टैलेंट सुपरस्टार्स के साथ मुकाबला करे।

इसमें कोई शक नहीं है कि NJPW में टैलेंट की कमी है। काजूचिका ओकाडा जैसे सुपरस्टार इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं। फैंस को अब AEW के अलावा NJPW में भी डीन एम्ब्रोज़ के धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलने वाले हैं।

हालांकि फैंस को अभी इस बात का इंतजार करना पड़ेगा की डीन एम्ब्रोज़ NJPW में आखिर किस सुपरस्टार के खिलाफ मुकाबला लड़ने वाले हैं। इन सबके बीच एक बात तो तय हो गई है कि फैंस को अब डीन एम्ब्रोज़ की सर्वश्रेष्ठ रैसलिंग देखने को मिलेगी।

WWE को आईना दिखाने के लिए

Kenny Omega certainly got the message from Jon Moxley

अगर आपने जॉन मोक्सली को डबल और नथिंग पीपीवी के बाद का प्रोमो देखा हो तो आप समझ सकते हैं कि जॉन मोक्सली इसमें कितने गुस्से में हैं और खुद को कैसे मोटिवेट कर रहे हैं। नीचे वीडियो में आप जॉन मोक्सली के उस प्रोमो को देखन सकते हैं।

इस प्रोमो के जरिए कहीं न कहीं डीन एम्ब्रोज़ यह बताना चाहते हैं कि WWE ने उनके साथ सही नहीं किया, साथ ही वह अब इस बात को साबित करना चाहते हैं कि WWE ने उन्हें गंवाकर अपना बहुत बड़ा नुकसान किया है।

ये भी पढ़ें: AEW न्यूज़: कौन है ऑल एलीट रैसलिंग(AEW) का मालिक ?

AEW के साथ NJPW का भी हिस्सा बनने से डीन एम्ब्रोज़ इस बात का संदेश देना चाहते हैं कि वह भी ऐसे सुपरस्टार हैं जिसकी दुनिया भर की रैसलिंग कंपनियों में डिमांड है। हमारे ख्याल से WWE को डीन के कंपनी जाने का दुख जरूर हो रहा होगा।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...