4 कारण क्यों रैंडी ऑर्टन WWE के ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम सुपरस्टार हैं

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

WWE में जब महान सुपरस्टार्स की बात की जाती है तो द अंडरटेकर, जॉन सीना समेत कई दिग्गजों का नाम लिया जाता हैं लेकिन यकीन मानिए इस लिस्ट में रैंडी ऑर्टन भी अपना दावा मजबूती से पेश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SummerSlam 2020- शो से पहले सभी मुकाबलों के नतीजों की भविष्यवाणी

रैंडी वर्तमान में समरस्लैम की तैयारियों में लगे हुए हैं जहां उनका मुकाबला WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ होगा। यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि क्या रैंडी ऑर्टन समरस्लैम में एक बार फिर WWE चैंपियन बन पाएंगे या उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा।

रैंडी ऑर्टन भले ही कंपनी के टॉप फेस न रहे हो लेकिन जितने समय से वह WWE के लिए काम कर रहे हैं और कई धमाकेदार मुकाबले रेसलिंग जगत को दे चुके हैं उससे उन्हें ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम (GOAT) सुपरस्टार कहना गलत नहीं होगा।

हालांकि कई फैंस यह भी सोच रहे होंगे कि रैंडी ऑर्टन की क्यों ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम सुपरस्टार हैं तो आइए एक नज़र डालते हैं उन 4 कारणों पर जो यह साबित करते हैं कि रैंडी ऑर्टन ही ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम सुपरस्टार हैं।

4. WWE में माइक्रोफोन पर रैंडी ऑर्टन की स्किल

WWE में जब बात शानदार प्रोमो देने की होती है तो सीएम पंक, हल्क होगन और पॉल हेमन जैसे लेजेंड का नाम सामने आता है, लेकिन अगर आप WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे हैं तो आप देखेंगे कि रैंडी ऑर्टन माइक्रोफोन पर काफी शानदार हैं।

WWE में रैंडी ऐसे अनगिनत प्रोमो दे चुके हैं जिसे फैंस ने खूब पसंद किया है। रिंग में मुकाबला लड़ने के साथ-साथ उनका माइक्रोफोन पर जबरदस्त तरीके से बोलने उन्हें ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम सुपरस्टार बनाता है। फैंस इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि कंपनी में कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो रिंग में तो शानदार मुकाबले देते हैं लेकिन माइक पर वह काफी बेकार हैं।

रैंडी ऑर्टन की यही खूबी उन्हें बाकी सुपरस्टार्स से अलग बनाती है। एक सुपरस्टार जो रिंग में मुकाबलों के साथ शानदार प्रोमो दे रहा है उसे महान कहना कोई बुरी बात नहीं है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी गलतियां जो WWE को SummerSlam 2020 में डॉमिनिक के डेब्यू में नहीं करनी चाहिए

3. रैंडी ऑर्टन दूसरे टैलेंट को आगे बढ़ाते हैं

कोफी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन
कोफी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन

WWE में बात जब दूसरे टैलेंट को आगे बढ़ाने की होती है तो उसमें पहला नाम जॉन सीना का आता है लेकिन अगर आप रैंडी ऑर्टन का रिकॉर्ड देखें तो वह भी इसमें पीछे नहीं हैं। रैंडी बड़ी ही मजबूती से दूसरे टैलेंट को आगे बढ़ाने के लिए तैयार रहे हैं।

रैंडी ऑर्टन को कंपनी में कोफी किंगस्टन, डेनियल ब्रायन, सैथ रॉलिंस समेत कई टैलेंट के साथ मुकाबले में शामिल किया गया, इससे न केवल इन सुपरस्टार्स को फायदा मिला बल्कि रैंडी ने भी कंपनी के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई।

2. रैंडी ऑर्टन का सम्मान सभी करते हैं

भले ही आप विश्वास करें या न करें लेकिन रैंडी ऑर्टन की गिनती WWE के उन सुपरस्टार्स में होती है जिन्हें फैंस से काफी सम्मान मिलता है। WWE में लगभग दो दशक का समय बिता चुके रैंडी ऑर्टन को न केवल फैंस पसंद करते हैं बल्कि उनके जूनियर रेसलर भी काफी सम्मान देते हैं।

वर्तमान समय में लॉकर रूम में उन्हें मॉर्डन डे के दिग्गज सुपरस्टार के रूप में जाना जाता है। उनके साथ बाकी सुपरस्टार्स भी काम करके गर्व महसूस करते हैं।

1. बेबीफेस और विलन दोनों किरदार में हिट हैं रैंडी ऑर्टन

WWE में बात जब ऐसे सुपरस्टार की होगी जो विलन और बेबीफेस के रूप में हिट हो तो उसमें सबसे पहला नाम रैंडी ऑर्टन का आएगा। कंपनी में बड़े से बड़े दिग्गज ज्यादातर समय बेबीफेस रहे हैं और उन्हें कंपनी ने विलन बनाने के बारे में कभी सोचा भी नहीं।

लेकिन रैंडी ऐसे सुपरस्टार हैं जो बेबीफेस और विलन दोनों किरदार को शानदार तरीके से निभाते हैं। हमारे ख्याल से इतनी सारी खूबी रैंडी ऑर्टन को ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम सुपरस्टार बनाती हैं।