Create

WWE SummerSlam 2020: शो से पहले सभी मुकाबलों के नतीजों की भविष्यवाणी

WWE SummerSlam 2020
WWE SummerSlam 2020

WWE के चार सबसे बड़े पे-पर-व्यू में से एक समरस्लैम (SummerSlam 2020) को शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटों का समय बाकी रह गया है। 23 अगस्त (भारत में 24 अगस्त) को होने वाले इस पीपीवी के लिए कंपनी ने कई बड़े मुकाबले बुक किए हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी गलतियां जो WWE को SummerSlam 2020 में डॉमिनिक के डेब्यू में नहीं करनी चाहिए

शो में फैंस को सैथ रॉलिंस बनाम डॉमिनिक, ड्रू मैकइंटायर बनाम रैंडी ऑर्टन, साशा बैंक्स बनाम असुका, ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम द फीन्ड समेत कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलेंगे। फैंस को बड़ी ही बेसब्री से इस शो का इंतजार है।

समरस्लैम पीपीवी के लिए अगर किसी मुकाबले की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है तो वह सैथ रॉलिंस बनाम डॉमिनिक का मैच है। रे मिस्टीरियो के बेटे डॉमिनिक समरस्लैम पीपीवी से डेब्यू करने जा रहे हैं।

इसके अलावा भी शो में कई ऐसे मैच हैं जिनका फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हर पीपीवी से पहले हम आपको उसके संभावित नतीजों के बारे में बताते हैं। तो आइए इसी कड़ी में एक नज़र डालते हैं WWE समरस्लैम 2020 पीपीवी में होने में वाले सभी मुकाबले कें संभावित नतीजों पर।

8. द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs एंड्राडे और एंजल गार्जा (WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच )

रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच
रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच

समरस्लैम पीपीवी में WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द स्ट्रीट प्रॉफिट्स (मोंटेज फोर्ड और एंजोलो डॉकिंस) बनाम एंड्राडे और एंजल गार्जा के बीच मुकाबला होगा। इस मुकाबले में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड करने की पूरी कोशिश करेंगे।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और एंडाडे रिंग में शानदार मुकाबला देने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में फैंस को एक जबरदस्त टैग टीम मैच देखने को मिलने वाला है। बात करें अगर इस मैच के संभावित नतीजे की तो यहां पर एंड्राडे और एंजल गार्जा के जीत के साथ चैंपियन बनने की उम्मीद है।

अनुमान: एंड्राडे और एंजल गार्जा नए रॉ टैग टीम चैंपियन बनेंगे।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो SummerSlam 2020 में वापसी कर सकते हैं

7. सोन्या डेविल vs मैंडी रोज (हेयर vs हेयर मैच)

WWE ने समरस्लैम पीपीवी के लिए मैंडी रोज बनाम सोन्या डेविल के बीच मुकाबला बुक किया है। दोनों विमेंस सुपरस्टार्स के बीच पिछले कुछ हफ्तों से जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली है। इस मुकाबले की शर्त हेयर VS हेयर रखी गई है।

हाल ही में सोन्या डेविल ने मैंडी पर अटैक कर उनके बाल काट दिए थे। पूरी स्टोरीलाइन के दौरान सोन्या डेविल एक हील के रूप में नज़र आईं हैं और उनपर भारी पड़ी है। वर्तमान समय में मैंडी रोज़ को जिस तरह से पुश मिल रहा है उसको देखते ऐसा लग रहा है कि इस मैच में मैंडी रोज़ की जीत होगी।

अनुमान: मैंडी रोज की जीत

6. अपोलो क्रूज vs MVP (यूएस चैंपियनशिप मैच)

यूएस चैंपियनशिप मैच
यूएस चैंपियनशिप मैच

अपोलो क्रूज एक बार फिर अपने यूएस टाइटल को डिफेंड करने समरस्लैम पीपीवी में नज़र आएंगे। यह साल अपोलो के लिए काफी शानदार रहा है। अपने करियर में पहली चैंपियनशिप जीतने के बाद उनके हौसले काफी बढ़ गए हैं।

फैंस द्वारा भी उन्हें काफी अच्छा समर्थन मिल रहा है और WWE इन सारी चीजों को देखते हुए उन्हें समरस्लैम में एक बार फिर जीत के लिए बुक कर सकती है।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटेन करेंगे अपोलो क्रूज

5. बेली vs असुका (WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच
WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच

समरस्लैम पीपीवी असुका के लिए काफी यादगार रहने वाला है। इस पीपीवी में वह दो बड़े टाइटल के लिए मुकाबला करने वाली हैं। असुका स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में बेली के खिलाफ मैच लड़ेंगी।

इस मुकाबले में बेली के ऊपर टाइटल बचाने का दबाव रहेगा, लेकिन वर्तमान में चल रही अफवाहों के मुताबिक यहां असुका की जीत की सबसे ज्यादा संभावना है।

अनुमान: जीत के साथ असुका बनेंगी नई स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन

4.साशा बैंक्स vs असुका (WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच
WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच

समरस्लैम में असुका का दूसरा मुकाबला WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए साशा बैंक्स के साथ होगा। इस मुकाबले में भी असुका के जीतने की काफी संभावना है। कंपनी ने असुका को समरस्लैम में शायद डबल चैंपियन बनाने का प्लान किया है।

असुका के दोनों मुकाबले जीतने के बाद बेली बनाम साशा बैंक्स के बीच नई स्टोरीलाइन देखने को मिल सकती है। पिछले काफी समय से फैंस इनके बीच दुश्मनी देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

अनुमान: असुका बनेंगी नई रॉ विमेंस चैंपियन।

3. सैथ रॉलिंस vs डॉमिनिक मिस्टीरियो (स्ट्रीट फाइट मैच)

सैथ रॉलिंस vs डॉमिनिक
सैथ रॉलिंस vs डॉमिनिक

WWE के दिग्गज सुपरस्टार रे मिस्टीरियो के बेटे डॉमिनिक का समरस्लैम में डेब्यू होने वाला है। डॉमिनिक डेब्यू मुकाबले में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मुकाबला लड़ेंगे। कंपनी ने बड़े ही शानदार तरीके के इस मुकाबले की बुकिंग की है।

फैंस वैसे तो यहां डॉमिनिक को जीतते हुए देखना चाहते हैं लेकिन शायद कंपनी यहां सैथ रॉलिंस को जीत के लिए बुक करेगी। सैथ रॉलिंस पहले ही रेसलमेनिया पीपीवी में हार का सामना कर चुके हैं और एक और हार उनके लिए बुरी बात साबित होगी। इसके अलावा डॉमिनिक का रिंग अनुभव अभी कुछ खास नहीं है और उनके खिलाफ सैथ की हार होने का तुक नहीं बनता है।

अनुमान: सैथ रॉलिंस की जीत

2. ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ब्रे वायट/ द फीन्ड (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच
WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

कुछ समय पहले ही द फीन्ड ने गोल्डबर्ग के हाथों यूनिवर्सल टाइटल गंवा दिया था जिसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मौका मिलते ही इस टाइटल को अपने नाम कर लिया। अब समरस्लैम पीवीवी में द फीन्ड यानी ब्रे वायट को एक बार फिर यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम करने का मौका मिला है।

हमारे ख्याल से समरस्लैम में द फीन्ड की जीत होनी वाली है और वह नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले हैं। स्ट्रोमैन के मुकाबले ब्रे वायट टाइटल के साथ ज्यादा सफल रहे हैं।

अनुमान: ब्रे वायट/द फीन्ड बनेंगे नए यूनिवर्सल चैंपियन

1. ड्रू मैकइंटायर vs रैंडी ऑर्टन (WWE चैंपियनशिप मैच)

WWE चैंपियनशिप मैच
WWE चैंपियनशिप मैच

समरस्लैम में WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर बनाम रैंडी ऑर्टन के बीच मुकाबला बुक किया गया है। मैकइंटायर के लिए 2020 काफी यादगार रहा है। रंबल से लेकर रेसलमेनिया जैसे बड़े पीपीवी में उन्होंने जीत हासिल की है।

समरस्लैम में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ उनकी जीत उन्हें कंपनी में एक कदम और आगे बढ़ाएगी। रैंडी पहले ही एक बड़े सुपरस्टार के रूप में जाने जाते हैं ऐसे में समरस्लैम में उनकी हार उनके करियर पर कुछ खास फर्क नहीं डालेगी। हमारे ख्याल से समरस्लैम में मैकइंटायर की एक बार फिर जीत होने वाली है।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटेन करेंगे ड्रू मैकइंटायर

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment