Create

4 बड़े कारणों से सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को WrestleMania में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हराया 

Seth Rollins is the new Universal Champion

सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर के मैच से रैसलमेनिया 35 की शुरुआत हुई। पॉल हेमन ने मैच से पहले ही इस बात की ओर इशारा कर दिया था कि लैसनर इस मैच में हार सकते हैं।

इस साल लैसनर रैसलमेनिया को हैडलाइन नहीं कर रहे थे और इस वजह से इस मैच को इतना जल्दी करवाया गया था। मैच के शुरू होने से पहले ही लैसनर ने रॉलिंस पर हमला करना शुरू कर दिया था और इस कारण कई फैंस को लगा था कि वह इस मैच में जीतने भी वाले हैं। इसके अलावा कई अफ़वाहों के अनुसार वह इस मैच में अपने टाइटल को रिटेन करने वाले थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और रॉलिंस ने लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की।

आईये जानिए ऐसे 4 कारणों के बारे में जिनसे सैथ रॉलिंस ने रैसलमेनिया ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की।

#4 ब्रॉक लैसनर WWE को छोड़कर UFC जा रहे हैं

Lesnar could be heading back to UFC

पॉल हेमन जब रिंग में आए तब वह ज्यादा खुश नजर नहीं आ रहे थे। उन्होंने बताया कि लैसनर इस मैच को जल्द से जल्द ख़त्म करना चाहते हैं। इसके बाद जैसे ही रॉलिंस रिंग में आए तब लैसनर ने उनपर हमला करना शुरू कर दिया।

पिछले साल भी लैसनर क्राउन ज्वेल के दौरान अपनी वापसी नहीं करने वाले थे लेकिन उन्होंने ऐसा किया। हालाँकि रैसलमेनिया में पॉल ने इस बात की ओर इशारा किया कि लैसनर UFC या फिर AEW में जा सकते हैं।

लैसनर ने कई बार ये बताया है कि वह सिर्फ पैसों के लिए रैसलिंग करते हैं और अगर ऑल इलीट रैसलिंग उन्हें एक शानदार ऑफर देता है तो लैसनर इस कंपनी के लिए भी काम कर सकते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो लैसनर UFC में भी अपनी वापसी कर सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#3 सैथ रॉलिंस अगले पॉल हेमन गाए हैं

Seth Rollins would be a fantastic Paul Heyman guy

क्या ये पॉल हेमन का ही प्लान था? हेमन ने ही इस मैच की शुरुआत इतनी जल्दी की थी। लैसनर उस तरह के रैसलर नहीं हैं जिन्हें शो के शुरूआती मुक़ाबलों के लड़ना पसंद हो। वह हमेशा से ही मेन इवेंट मुक़ाबलों में लड़ते हुए नजर आए हैं।

इस कारण उन्हें अपने मैच से पहले एक प्लान बनाने का समय मिल जाता है। हालाँकि इस बार ऐसा नहीं हो पाया क्योंकि उन्हें जल्दी लड़ने आना पड़ा। इस कारण रॉलिंस को फायदा हुआ और वह इस मैच में जीत दर्ज करके लौटे।

इस बात में कोई शक नहीं है कि रॉलिंस को पॉल हेमन की जरूरत नहीं है लेकिन अगर इन दोनों को मिला दिया जाए तो कई शानदार चीज़ें हमें दिख सकती हैं। ऐसा भी हो सकता है कि रॉलिंस एक हील बन जाए और फिर हमें इन दोनों की टीम नजर आए।

#2 WWE का हमेशा से ही ये प्लान था

Was Lesnar always supposed to lose to Rollins?

अफ़वाहों के अनुसार WWE ने फैंस के लिए एक बड़ा सरप्राइज रैसलमेनिया के लिए बचा के रखा हुआ था और शायद वो प्लान ये ही था। WWE ने पिछले हफ्ते रॉ में ये बता दिया था कि वह रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम करने वाले हैं।

लैसनर WWE में ज्यादा लड़ते भी नहीं हैं और शायद इस कारण WWE ने इस टाइटल को उनसे लेने का फैसला लिया। इससे रॉलिंस को काफी फायदा होगा क्योंकि अब वह पूरी दुनिया को दिखा पाएंगे कि वह एक चैंपियन के तौर पर कितना अच्छा काम कर सकते हैं।

WWE को लैसनर और रॉलिंस के मैच से किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई और इससे ऐसा ही लगता है कि ये सब WWE का ही एक प्लान था।

#1 लैसनर ने फिर अपनी मनमानी की

Lesnar is no longer Universal Champion

ब्रॉक लैसनर एक मेन इवेंट रैसलर हैं। वह हमेशा से ही WWE के शोज को हैडलाइन करते हुए आए हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि वह इस बार रैसलमेनिया को मेन इवेंट ना कर पाने की वजह से गुस्सा होंगे।

शायद इस कारण लैसनर ने शो में सबसे पहले लड़ने का फैसला किया। लैसनर बनाम रॉलिंस के बाद जब लैसनर बैकस्टेज जा रहे थे तब ऐसा लगा कि वो काफी गुस्सा हैं।

शायद लैसनर एक्टिंग कर रहे थे क्योंकि वह उस समय भी फैंस के सामने थे। जब रॉलिंस ने उन्हें कर्ब स्टॉम्प मरना शुरू किया था तब लैसनर उस मूव के पड़ने का इंतजार करते हुए दिख रहे थे। इससे ये तो साफ़ हो जाता है कि लैसनर इस मैच में हारने वाले थे लेकिन वह सिर्फ इस बात से खुश नहीं थे कि वह मेन इवेंट में नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Ishaan Sharma
Be the first one to comment