Create
Notifications

4 कारण क्यों द मिज़ को अगला WWE चैंपियन जरूर बनना चाहिए

रैंडी ऑर्टन और द मिज़
रैंडी ऑर्टन और द मिज़
Neeraj sharma
visit

द मिज़ अब ओटिस को हराकर WWE मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को जीत चुके हैं और अब उनके पास किसी भी समय इसे कैशइन कर चैंपियन बनने का मौका होगा। मिज़ ने WWE हैल इन ए सैल में टकर द्वारा अपने दोस्त ओटिस को धोखा देने का फायदा उठाया और कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त किया था।

इससे पहले मिज़ ने साल 2010 में भी मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता और उस समय चैंपियन रैंडी ऑर्टन पर उनका कैशइन सफल रहा था। अभी भी स्थिति वैसी ही है क्योंकि ऑर्टन हाल ही में WWE चैंपियन बनने में सफल रहे हैं।

लेकिन ड्रू मैकइंटायर और द फीन्ड भी इस समय वर्ल्ड टाइटल पर अपनी नजरें गढ़ाए हुए हैं। इस तरह की परिस्थितियां इस ओर संकेत दे रही हैं कि मिज़ का कैशइन फेल ही रहने वाला है। फिर भी इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े कारण आपके सामने रख रहे हैं कि आखिर क्यों द मिज़ को अगला WWE चैंपियन बनना चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE में साल 2020 में 5 चीजें जो बिल्कुल 2010 जैसी हैं

द मिज़ WWE के सबसे विश्वसनीय सुपरस्टार्स में से एक हैं

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि द मिज़ ने अपने करियर में बहुत कड़ी मेहनत की है, फिर भी उन्हें उससे हमेशा कम ही आंका जाता रहा है। 12 साल के सफर में वो WWE के सबसे विश्वसनीय सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं।

फैंस से अच्छा रिस्पांस मिलता आ रहा है, उनके प्रोमो भी टॉप लेवल के होते हैं और WWE के कई यादगार मैचों का हिस्सा भी रहे हैं। उदाहरण के तौर पर बैकलैश 2018 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ 2016 में उनकी डॉल्फ जिगलर के खिलाफ फ्यूड बेहद शानदार रही।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो सर्वाइवर सीरीज 2020 में जरूर होनी चाहिए

8 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन चुके हैं और कंपनी के प्रति विश्वसनीयता का फल उन्हें वर्ल्ड टाइटल के रूप में जरूर मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो फैंस को रोमन रेंस के हील टर्न लेने के बाद पता चली हैं

द मिज़ की WWE चैंपियनशिप जीत सबसे चौंकाने वाला लम्हा होगी

पूर्व WWE चैंपियन द मिज़
पूर्व WWE चैंपियन द मिज़

WWE में हमेशा से ऐसी चीजें देखी जाती रही हैं जिनकी शायद ही किसी ने उम्मीद की होगी। मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट भी पिछले कई सालों से फैंस के लिए सरप्राइज़ एलीमेंट बना रहा है। यहां तक कि 2010 में मिज़ के कैशइन की उम्मीद किसी को नहीं थी।

हालांकि रैंडी ऑर्टन को हाल ही में चौदहवीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल हुआ है, इसलिए अधिकतर लोग यही मान रहे होंगे कि WWE इतनी जल्दी द वाइपर को हार के लिए बुक नहीं कर सकती। यही बात मिज़ के कैशइन को बहुत बड़ा सरप्राइज़ बना सकती है।

द मिज़ का पहला चैंपियनशिप सफर सफल नहीं रहा था

द मिज़ vs जॉन सीना
द मिज़ vs जॉन सीना

द मिज़ चाहे सभी को चौंकाते हुए अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे, लेकिन एक बड़ी सच्चाई ये भी है कि उनका पहला चैंपियनशिप सफर सफल नहीं रहा था। उस समय द नेक्सस ने WWE में तहलका मचाया हुआ था और वो ही फैंस के लिए सबसे बड़े मनोरंजन का स्त्रोत बने रहे थे।

अब WWE के पास मिज़ को एक बेहतर चैंपियनशिप सफर देने का मौका है। इससे उन्हें कंपनी के प्रति अपनी विश्वसनीयता का तोहफा भी दिया जा सकेगा।

द मिज़ को कई बड़े सुपरस्टार्स चैलेंज कर सकते हैं

द मिज़
द मिज़

अगर द मिज़ WWE चैंपियन बनते हैं तो उनके कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ स्टोरीलाइन शुरू होने के दरवाजे पहले ही खुले हुए हैं। भविष्य में द फीन्ड, ड्रू मैकइंटायर, कीथ ली, जैफ हार्डी या फिर उनके मौजूदा पार्टनर जॉन मॉरिसन भी मिज़ को चैलेंज कर सकते हैं।

जॉन मॉरिसन अपने करियर में कभी WWE चैंपियन नहीं बने हैं और मिज़ के चैंपियन बनने से सीधे तौर पर वो टाइटल के लिए चैलेंज कर पाएंगे, क्योंकि इनके बीच स्टोरी पहले से ही तैयार है।

Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now