4 कारण क्यों WWE दिग्गज John Cena रिटायर होने वाले हैं 

John Cena, WWE,
जॉन सीना का WWE से रिटायर होना भावुक पल होगा (Photo: WWE.com)

John Cena WWE Retirement Reasons: जॉन सीना (John Cena) WWE इतिहास के महानतम रेसलर्स में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन मैच दिए हैं। हालांकि, जल्द ही सीना के करियर का अंत होने वाला है। उन्होंने Money in the Bank में वापसी करते हुए ऐलान किया कि वो अगले साल WrestleMania में रिटायरमेंट ले लेंगे।

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन चाहते तो वो आने वाले कुछ सालों तक परफॉर्म करना जारी रख सकते थे। यही कारण है कि कई फैंस उनके रिटायरमेंट का कारण जानना चाहते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE दिग्गज जॉन सीना रिटायर होने वाले हैं।

4- WWE दिग्गज जॉन सीना शायद पूरी तरह हॉलीवुड करियर पर फोकस करना चाहते हैं

जॉन सीना को WWE में अपने करियर के दौरान काफी सफलता मिली और वो सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बन गए। जॉन ने अपनी लोकप्रियता को भुनाते हुए हॉलीवुड में करियर बनाया। सीना मौजूदा समय में हॉलीवुड में जाना-माना चेहरा बन चुके हैं। हालांकि, एक्टिव रेसलर होने की वजह से दिग्गज को समय-समय पर WWE में भी वापसी करनी पड़ती है।

इस वजह से 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन के हॉलीवुड करियर पर असर पड़ रहा था। शायद यही कारण है कि जॉन सीना ने WWE से रिटायरमेंट लेने का ऐलान किया है। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी से रिटायर होने के बाद सीना पूरी तरह अपने हॉलीवुड करियर पर फोकस कर पाएंगे।

3- जॉन सीना को WWE में हासिल करने के लिए कुछ रह नहीं गया है

जैसा कि हमने बताया कि जॉन सीना का WWE में महानतम करियर रहा है। वो अपने करियर में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रहने के अलावा Money in the Bank और Royal Rumble विजेता भी रह चुके हैं। इसके अलावा वो यूएस और टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं।

देखा जाए तो सीना ने अपने WWE करियर में लगभग सबकुछ हासिल कर लिया है। यही कारण है कि अब उनका अपना रेसलिंग करियर जारी रखने का कुछ खास मतलब नहीं बनता है। इस वजह से जॉन का रिटायर होने का फैसला करना गलत नहीं है।

2- WWE दिग्गज जॉन सीना ने शायद अपने फिटनेस की वजह से रिटायर होने का फैसला किया है

जॉन सीना ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वो 90 की उम्र पार करने के बाद भी फिट रहना चाहते हैं। देखा जाए तो मौजूदा समय में सीना 47 साल के हो चुके हैं। उम्र के इस पड़ाव पर उनके लिए हॉलीवुड के साथ-साथ WWE में परफॉर्म करना बिल्कुल भी आसान नहीं है।

अगर जॉन आने वाले कई सालों तक WWE में रेसलिंग करना जारी रखते तो इससे उनके शरीर पर काफी असर पड़ता। ऐसा लग रहा है कि पूर्व वर्ल्ड चैंपियन अपने शरीर को और खतरे में नहीं डालना चाहते हैं। उन्होंने शायद अपने फिटनेस को ध्यान में रखते हुए रेसलिंग करियर को अलविदा कहने का फैसला किया है। बता दें, दिग्गज ने कहा था कि वो 90 की उम्र पार करने के बाद भी शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहना चाहते हैं।

1- WWE दिग्गज जॉन सीना शायद टॉप लेवल पर परफॉर्म करते हुए रिटायर होना चाहते हैं

जॉन सीना के एक वक्त WWE में मैच काफी धमाकेदार हुआ करते थे। सीना अपने मौजूदा रन के दौरान भी बेहतरीन मैच लड़ते हुए आए हैं। हालांकि, यह कहना गलत नहीं होगा कि उनके इन-रिंग परफॉर्मेंस में गिरावट आना शुरू हो चुका है। देखा जाए तो यह दिग्गज की लिगेसी के लिए खतरे की घंटी है।

अगर जॉन सीना आने वाले कई सालों तक WWE में मैच लड़ना जारी रखते तो संभव है कि उनसे मुकाबलों में साधारण परफॉर्मेंस देखने को मिलती। इससे जॉन के महान रेसलर होने की लिगेसी को नुकसान पहुंचता। सीना के रिटायरमेंट का ऐलान करने के पीछे यह भी वजह हो सकती है और वो शायद टॉप लेवल पर परफॉर्म करते हुए रिटायर होना चाहते हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now