Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

4 कारणों से WWE WrestleMania 37 काफी यादगार और ऐतिहासिक होने वाला है

WWE WrestleMania 37 काफी यादगार और ऐतिहासिक होने वाला है
WWE WrestleMania 37 काफी यादगार और ऐतिहासिक होने वाला है
Amit Shukla
ANALYST
Modified 02 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

WWE का रेसलमेनिया (WrestleMania) इवेंट रेसलिंग जगत में सबसे बड़ा इवेंट होता है। इस इवेंट से कई रेसलर्स के करियर एवं किरदार निर्धारित होते हैं। WrestleMania 36 एक ऐसा शो था जहाँ एक भी फैन एरिना में नहीं था लेकिन अब इस बार काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसकी वजह से ये शो और बेहतर होने वाला है।

ये भी पढ़ें: WrestleMania में अंडरटेकर के करियर vs स्ट्रीक मैच से जुड़ी तमाम जानकारी, पढ़िए कैसे हुआ था यह ऐतिहासिक मुकाबला

जब आप रेसलिंग को देखते हैं तो उसमें कुछ नए एवं बेहतर बदलाव ही आपके मन में उस शो या कंपनी के प्रति आपके रोमांच को जिंदा रखते हैं। यही वजह है कि लोगों को रेसलिंग पसंद आती रही है लेकिन अब इस साल ऐसा होने वाला है जो इस साल के WrestleMania शो को बढ़िया बनाने वाला है। आइए आपको उन चीजों के बारे में बताते हैं जो इस साल के WrestleMania शो को और खास बनाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी शक्ल फ़िल्मी सितारों से मिलती है

#4 WWE WrestleMania 37 में कर रही है बहुत सारे ड्रीम मैच

WWE इस साल रोमांच को एक बड़े ही अलग स्तर का करने वाली है। इसकी वजह से एक्शन एवं एंटरटेनमेंट अच्छा हो जाएगा लेकिन ऐसे कई पल हैं जो इस साल के शो को और बेहतर बनाने वाले हैं। इसमें शामिल है वो मैच जो हम सब देखना चाहते थे लेकिन वो अबतक शो में नहीं हुए हैं पर इस साल उन्हें किया जा रहा है।

सिजेरो बनाम सैथ रॉलिंस हो या फिर ऐज बनाम रोमन रेंस बनाम डेनियल ब्रायन, ये दोनों ही ऐसे मैच हैं जो फैंस को खासा एंटरटेनमेंट प्रदान करने वाले हैं। इसके अलावा रिया रिप्ली बनाम असुका एवं बियांका ब्लेयर बनाम साशा बैंक्स भी इस कार्ड का हिस्सा है जो फैंस को खासा एंटरटेनमेंट देने वाला है।

ये भी पढ़ें: WWE के 7 सुपरस्टार्स जो WrestleMania 37 का हिस्सा नहीं होंगे

#3 ब्रॉक लेसनर, अंडरटेकर, जॉन सीना जैसे पार्ट टाइमर्स का नहीं होना (मेन टैलेंट को बड़े स्टेज पर दिखने का मौका मिलेगा)

Advertisement

WrestleMania में आपने ये देखा होगा कि कोई ना कोई पार्ट टाइमर एक मेन इवेंट या बड़े मैच का हिस्सा होता है। इससे उलट इस बार WWE ने किसी पार्ट टाइमर को मौका नहीं दिया है जो एक अच्छी बात है। रेसलिंग में हर रेसलर का काम बड़ा होता है और अगर उसमें मेन रोस्टर के रेसलर्स को मौका मिले तो ये एक मोरल बूस्टर के तौर पर काम करता है।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़कर पछतावा हुआ और 2 जो बहुत खुश हैं

द अंडरटेकर, गोल्डबर्ग सरीखे रेसलर्स इस शो का हिस्सा नहीं हैं और ना ही इसमें ट्रिपल एच अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। ये एक अच्छा कदम है और इस बात को दर्शाता है कि पिछले साल Survivor Series में रिटायरमेंट की घोषणा करने वाले टेकर अब रेसलिंग से वाकई में दूर हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 02 Apr 2021, 17:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now