Create

10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी शक्ल फ़िल्मी सितारों से मिलती है

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के हमशक्ल
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के हमशक्ल
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE रेसलर्स रेसलिंग के अलावा अन्य कई चीजों में अपना योगदान देते हैं। ऐसी स्थिति में वो कई बार ऐसे लोगों से मिलते हैं जो उनके जैसे लगते हैं। ये रेसलर्स हो सकते हैं, फैन हो सकते हैं या फिर फ़िल्मी सितारे भी हो सकते हैं। फिल्म से जुड़े सितारे हम सब आए दिन देखते हैं और इनके कारण हमारा मनोरंजन भी होता है।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

वैसे ये कहा जाता है कि हर इंसान के सात हमशक्ल होते हैं और हर इंसान उनमें से कुछ एक से जीवन में जरूर मिलता है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिनकी शक्ल फ़िल्मी सितारों से मिलती है और इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 10 रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिनकी शक्लें काफी मेल खाती हैं।

ये भी पढ़ें: डीन एम्ब्रोज द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

#10 WWE सुपरस्टार जैक रायडर एवं ब्रैडली कूपर

WWE सुपरस्टार जैक रायडर एवं ब्रैडली कूपर
WWE सुपरस्टार जैक रायडर एवं ब्रैडली कूपर

ब्रैडली कूपर हॉलीवुड में एक बड़ा नाम हैं जबकि रेसलिंग में जैक रायडर को वो सम्मान प्राप्त है। जैक रायडर एक समय पर रिंग में काफी काम कर पाते थे लेकिन फिर उन्हें रिंग में उतना समय नहीं मिला जिसकी वजह से वो खुद को साबित करने में कामयाब नहीं हो सके और फिर उन्हें पिछले साल रिलीज कर दिया गया।

ब्रैडली कूपर एक प्रचलित स्टार हैं और उनकी फिल्म 'ए स्टार इज बॉर्न' को हाल में काफी प्रसिद्धि मिली थी। इन दोनों ने रिंग में या रेड कार्पेट पर कभी एक दूसरे का सामना नहीं किया है लेकिन अगर ये एक साथ आए तो ये पहचानना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा कि इनमें से जैक कौन है और ब्रैडली कौन है।

ये भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

#9 रिक रॉस और मार्क हेनरी

Time for Twin Brothers

रिक रॉस और मार्क हेनरी कद काठी एवं लुक्स में एक दूसरे के जैसे ही दिखते हैं। वैसे तो दोनों एकदम अलग प्रोफेशन में हैं लेकिन इन दोनों ने WWE में बैकस्टेज एक साथ समय जरूर बिताया होगा। रिक रॉस उस सेगमेंट में नजर आए थे जब द रॉक एक लंबे समय के बाद Raw में नजर आए थे।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 बड़ी गलतियां जो कंपनी ने साल के सबसे बड़े पीपीवी में की हैं

मार्क हेनरी एक हॉल ऑफ फेमर हैं और वो अब शायद ही रिंग में काम करेंगे लेकिन एक माइक प्रोमो की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। ये दोनों माइक पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि मार्क ने एक बार अपनी स्पीच से सबको रिटायरमेंट वाली स्थिति को सोचने पर मजबूर कर दिया था जबकि रिक रॉस एक म्यूजिकल एक्सपर्ट हैं।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#8 क्रेटोस एवं ट्रिपल एच

क्रेटोस एवं ट्रिपल एच
क्रेटोस एवं ट्रिपल एच

'गॉड ऑफ वॉर' नाम के गेम में क्रेटोस नाम का एक किरदार था जो ट्रिपल एच से बेहद मेल खाता है। ऐसी कई चीजें हैं जो इन दोनों में एक समान हैं और अगर आप ये कहें कि एक गेम के किरदार को WWE के 'द गेम' से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है तो ये बात कुछ हद तक मानी भी जा सकती है।

वहीं अगर आप जेम्स बांड सीरीज के सीन बीन से वाकिफ हों तो आप ये जानते होंगे कि दोनों में काफी समानताएं हैं। 90 के दशक में दोनों के बाल लंबे थे और दोनों स्क्रीन पर निगेटिव किरदार किया करते थे। इस उम्र में भी दोनों में काफी समानताएं हैं। इन दोनों ने अबतक रिंग में एक साथ काम नहीं किया है।

#7 ईसी3 एवं एंडी सैम्बर्ग

ईसी3 एवं एंडी सैम्बर्ग
ईसी3 एवं एंडी सैम्बर्ग

ईसी3 एवं एंडी सैम्बर्ग में कितनी समानता है ये आप इन दोनों की तस्वीरों से ही समझ सकते हैं। दोनों अपनी इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं और अपने काम को अच्छी तरह से करते हैं। यही वजह है कि फैंस दोनों के फैन हैं लेकिन इन दोनों के बीच रिंग में कैसा काम होगा ये देखना बाकी है।

ईसी3 पिछले साल तक WWE का हिस्सा थे लेकिन वो अप्रैल 2020 में कंपनी द्वारा रिलीज किए गए सुपरस्टार्स में शामिल थे। ऐसे में अगर ये दोनों चाहें तो रिंग या स्क्रीन पर एक साथ काम कर सकते हैं। ये देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों किस तरह का काम करते हैं और उससे एंटरटेनमेंट का स्तर कितना ऊपर जाएगा।

#6 हीथ स्लेटर एवं जस्टिन टर्नर

हीथ स्लेटर एवं जस्टिन टर्नर
हीथ स्लेटर एवं जस्टिन टर्नर

इन दोनों के बीच की समानता आप ऊपर दी गई तस्वीर के माध्यम से देख सकते हैं। ये दोनों अपने स्पोर्ट में काफी प्रसिद्ध हैं लेकिन एक तरफ जहाँ टर्नर अब भी उसी टीम के साथ हैं, हीथ अब WWE का हिस्सा नहीं हैं। हीथ भी उन रेसलर्स में शामिल थे जिन्हें WWE ने पिछले साल रिलीज कर दिया था।

अगर हीथ चाहें तो टर्नर के साथ एक मैच में काम कर सकते हैं या अगर जस्टिन किसी दिन छुट्टी लेना चाहें तो हीथ उनकी जगह ले सकते हैं। वैसे इस समय दोनों ही अपने स्पोर्ट में व्यस्त हैं तो ये देखना होगा कि ये दोनों कब एक साथ या आमने सामने होते हैं और उससे किस तरह के परिणाम देखने को मिलते हैं।

#5 ऐज एवं जेसन वर्थ

ऐज एवं जेसन वर्थ
ऐज एवं जेसन वर्थ

ऐज भले ही WrestleMania में दस साल बाद नजर आएँगे लेकिन कोई भी इस बात से इंकार नहीं कर सकता है कि अगर ऐज चाहें तो जेसन वर्थ को अपनी जगह मैच का हिस्सा बनाकर वो सबको अचंभित कर सकते हैं। इन दोनों में काफी समानताएं हैं जो आप इनकी तस्वीर देखकर भी समझ सकते हैं।

जेसन 2019 तक लॉस एंजेल्स डॉजर्स के लिए एक ऑउटफील्डर के तौर पर खेलते थे लेकिन वो अब टीम से दूर हैं। ऐसे में अगर WWE इनको WrestleMania में सरप्राइज के तौर पर बुलाती है और ऐज अपने हमशक्ल को एक स्पीयर दे देते हैं तो उससे मैच से पहले हुआ ये एक्शन फैंस को रोमांचित कर देगा।

#4 मिशेल जॉय फेल्प्स एवं निकी बैला

मिशेल जॉय फेल्प्स और निकी बैला के बीच में इतनी समानता है कि एक समय पर इसके बारे में खुद फेल्प्स ने जानकारी दी थी। दरअसल ऐसा हुआ कि मिशेल अपने परिवार के साथ टीवी देख रही थीं जब उनके जैसी दिखने वाली एक महिला टीवी पर आई। उस समय उनके परिवार वालों को लगा कि मिशेल ने अपनी कंपनी बिना किसी को बताए बदल ली है।

मिशेल ने इसके बारे में अपने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी थी। फ्लेप्स 'बिहाइंड द ग्लव्स' नाम के प्रोमोशन के लिए अनाउंसर का काम करती हैं। निकी बैला आखिरी बार WWE के शो Evolution में नजर आई थीं और वो 2020 में घोषित हॉल ऑफ फेम इंडक्शन लिस्ट का भी हिस्सा हैं।

#3 जॉन सीना एवं मार्क वाह्ल्बर्ग

जॉन सीना एवं मार्क वाह्ल्बर्ग
जॉन सीना एवं मार्क वाह्ल्बर्ग

जॉन सीना एवं मार्क वाह्ल्बर्ग, दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं लेकिन जहाँ जॉन ने रिंग में भी एक्शन किया है वहीं मार्क ने अबतक रिंग में एंट्री नहीं की है। मार्क रेसलिंग और खासकर WWE के बड़े फैन हैं। वो जॉन के साथ फिल्मों में तो नजर आए हैं लेकिन दोनों रेसलिंग रिंग में साथ नहीं आए हैं।

जॉन और मार्क अगर एक टैग टीम या फिर विरोधियों के तौर पर मैच लड़ेंगे तो उससे दोनों इंडस्ट्रियों को फायदा होगा। जॉन दोनों ही जगहों पर खासे प्रसिद्ध हैं जबकि मार्क को जॉन की मदद से अपनी जगह बनाने में सफलता मिल जाएगी। मार्क रेसलिंग के प्रति अपनी रूचि को पहले ही साझा कर चुके हैं।

#2 सिजेरो एवं जेसन स्टैथम

सिजेरो एवं जेसन स्टैथम
सिजेरो एवं जेसन स्टैथम

सिजेरो एवं जेसन स्टैथम ना सिर्फ दिखने में एक जैसे हैं बल्कि इनके पास एक्शन करने का दमखम भी एक समान ही है। सिजेरो जहाँ रिंग में एक्शन करते हैं तो वहीं जेसन स्टैथम फिल्म स्क्रीन पर एक्शन से विरोधियों पर भारी पड़ते हैं। सिजेरो ने अपने काम को इस स्तर का बनाया है कि उन्हें एक बड़े स्तर का रेसलर माना जाता है।

सिजेरो WrestleMania में सैथ रॉलिंस से लड़ रहे हैं और ये उनको एक अच्छी पुश देने में कामयाब होगा। अगर ये दोनों कभी आमने सामने आते हैं तो उससे एक्शन और सिजेरो के किरदार को फायदा होगा जो एक अच्छी बात है। वैसे भी स्विस सुपरमैन की स्विंग को जेसन कितने सेकंड तक बर्दाश्त कर पाते हैं ये देखना होगा।

#1 रोमन रेंस एवं जेसन मोमोआ

रोमन रेंस एवं जेसन मोमोआ
रोमन रेंस एवं जेसन मोमोआ

रोमन रेंस एवं जेसन मोमोआ अलग अलग प्रोफेशन का हिस्सा हैं लेकिन अगर ये दोनों कभी आमने सामने आते हैं तो उससे सबको एक फायदा ही होगा। रोमन रेंस इस समय SmackDown के टॉप हील हैं जबकि जेसन मोमोआ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं। यही वजह है कि इन दोनों का एक समय पर एक ही जगह पर होना सबके लिए फायदेमंद होगा।

द रॉक हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का एक अहम हिस्सा हैं और अगर वो इस मैच को करवाने का प्रयास करें तो उससे एंटरटेनमेंट एलेक्ट्रिफाइंग हो जाएगा। सुपरमैन बनाम एक्वामैन मैच काफी अच्छा होगा और इसको लेकर फैंस भी उत्साहित होंगे क्योंकि जेसन एक बेबीफेस के तौर पर (ये एक्वामैन में भी एक बेबीफेस थे) सबको इम्प्रेस और एंटरटेन करने में सफल होंगे।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...