Create
Notifications

डीन एम्ब्रोज द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

डीन एम्ब्रोज द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर
डीन एम्ब्रोज द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर
Amit Shukla

पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एम्ब्रोज (Dean Ambrose) एक ऐसे रेसलर हैं जो अब AEW में अपने हुनर को दिखा रहे हैं। AEW से पहले वो WWE की टीम द शील्ड (The Shield) का हिस्सा थे जहाँ ये काफी पावरफुल एक्शन के लिए जाने जाते थे। इनके काम को देखते हुए इन्हें ल्यूनाटिक फ्रिंज भी कहा जाता था।

ये भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

डीन एम्ब्रोज ने अपने WWE करियर में कई मैच लड़े जिसमें अपने टीम मेंबर्स के साथ एवं उनके खिलाफ लड़े गए मैच शामिल हैं। रेसलिंग में इनका काम काफी अलग रहा है और ये पूर्व WWE बैकस्टेज इंटरव्यूवर एवं पीपीवी पैनल होस्ट रैने यंग के पति हैं। आइए आपको इस आर्टिकल में डीन के WrestleMania प्रदर्शन के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37: 5 कारण जिनके आधार पर रैंडी ऑर्टन एवं ब्रे वायट को एक सिनेमैटिक मैच का हिस्सा नहीं होना चाहिए

#5 WWE WrestleMania 33: इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए डीन एम्ब्रोज बनाम बैरन कॉर्बिन

youtube-cover

डीन एम्ब्रोज और बैरन कॉर्बिन के बीच मैच Elimination Chamber इवेंट के कारण शुरू हुआ। दरअसल इस शो के दौरान डीन ने बैरन को पिन करके मैच से बाहर कर दिया था। इसके बाद डीन पर बैरन ने एंड ऑफ डेज हिट कर दी जिसकी वजह से चैंपियन भी मैच से बाहर हो गए थे।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी हाई स्कूल की तस्वीरें जिन्हें आपने नहीं देखा होगा और जरूर देखना चाहिए

इसके बाद इन दोनों के बीच एक लड़ाई की शुरुआत हुई जो WrestleMania पर जाकर खत्म हुई। इनके बीच मैच मेन शो का हिस्सा नहीं था बल्कि इसका इस्तेमाल आखिरी प्री शो मैच के तौर पर किया गया था। इसके कारण इसे उतना बड़ा ऑडिएंस फैक्टर नहीं प्राप्त हुआ लेकिन अगर आपको एक अच्छा मैच देखना है तो ये वो मैच था जिसमें डीन ने इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE WrestleMania 32: नो होल्ड्स बार्ड मैच में ब्रॉक लैसनर बनाम डीन एम्ब्रोज

youtube-cover

Fastlane में इन दोनों के बीच जो लड़ाई शुरू हुई वो अगले दिन Raw में जारी रही और इसका नतीजा हमें WrestleMania में देखने को मिला। डीन एम्ब्रोज ने ब्रॉक लैसनर पर Fastlane के दौरान अटैक कर दिया जिसकी वजह से रोमन रेंस अपने मैच को जीतने में सफल रहे। इसके बाद अगले दिन Raw में डीन ने ब्रॉक के नो होल्ड्स बार्ड मैच वाले प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।

डीन को इस मैच में 13 सुप्लेक्स मिले जबकि डीन ने पहले डर्टी डीड्स और फिर बार्ब वायर एवं केंडो स्टिक की मदद से ब्रॉक को हराने का प्रयास किया। एक जर्मन सुप्लेक्स एवं एफ5 ने मैच का रुख बदल दिया और डीन इस मैच को हार बैठे। ये मैच काफी ब्रूटल था जिसे फैंस ने बेहद पसंद किया।

#3 WWE WrestleMania 31 - इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुआ एक लैडर मैच

youtube-cover

डीन एम्ब्रोज अन्य 6 रेसलर्स के साथ इस मैच का हिस्सा बने थे। इस मैच में उनके साथ डॉल्फ जिगलर, डेनियल ब्रायन, आर ट्रुथ, बैड न्यूज बैरेट, ल्यूक हार्पर एवं स्टारडस्ट थे। इस मैच के दौरान ना सिर्फ रेसलर्स ने काफी हाई फ्लाइंग एक्शन किया बल्कि सबको एक अच्छा एंटरटेनमेंट देखने का मौका भी प्रदान किया।

एक बात जो शायद रीडर्स को हैरान कर दे वो ये कि इस स्टार स्टडेड मैच को प्री शो में किया गया था। WWE के सात टैलेंटेड रेसलर्स प्री शो का हिस्सा थे जो काफी हैरान करने वाली बात है। डीन एम्ब्रोज ने ऐसा एक्शन किया था जिसे फैंस हमेशा ध्यान रखेंगे लेकिन उसके बावजूद डेनियल ब्रायन इस मैच एवं टाइटल को जीतने में कामयाब रहे।

#2 WWE WrestleMania 30 - द न्यू ऐज आउटलॉज एवं केन बनाम द शील्ड

youtube-cover

डीन एम्ब्रोज इस मैच में एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर नहीं बल्कि एक टैग टीम रेसलर के तौर पर लड़ रहे थे। इसमें उनके साथ थे रोमन रेंस एवं सैथ रॉलिंस जो मेन रोस्टर में अब भी अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे। डीन एम्ब्रोज एक ऐसे रेसलर हैं जो हार्डकोर एक्शन करते हैं लेकिन उन्हें इसका मौका नहीं मिला।

ये मैच मात्र दो मिनट एवं छप्पन सेकेंड के लिए हुआ। इस मैच में इनके विरोधी एक लंबे समय तक शील्ड के इन रेसलर्स के सामने टिक नहीं सके। इसकी वजह से शील्ड को जीत मिल गई और ज्यादा एक्शन के बिना भी ये मैच मैचकार्ड में अपनी जगह एवं फैंस के मन में अपना स्थान बनाने में कामयाब रहा।

#1 WrestleMania 29 - द शील्ड बनाम रैंडी ऑर्टन, शेमस एवं बिग शो

youtube-cover

ये शील्ड का पहला WrestleMania इवेंट था और इसमें अपने परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए शील्ड के मेंबर्स ने 15 मार्च को हुए SmackDown में रैंडी ऑर्टन एवं शेमस को एक मैच के लिए चैलेंज किया। इस मैच की स्थिति को देखते हुए रैंडी ऑर्टन ने अपनी टीम में एक और टीम मेंबर जोड़ना चाहा। इसके लिए रायबैक को टीम का हिस्सा बनाने का विचार फाइनल हुआ।

रायबैक वो रेसलर हैं जिनपर अटैक करके शील्ड ने मेन रोस्टर में अपना नाम एस्टैब्लिश किया था। शील्ड ने रायबैक को कहानी से बाहर कर दिया जिसके बाद बिग शो को उनकी जगह मिली। मैच में रैंडी एक टैग को मिसजज कर गए और इसके बाद बिग शो ने खुद को मैच से दूर कर लिया। शील्ड की जीत के बाद बिग शो अपनी टीम के खिलाफ चले गए और उन्होंने अपने साथियों को पंच कर दिया।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...