Create
Notifications

10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी हाई स्कूल की तस्वीरें जिन्हें आपने नहीं देखा होगा और जरूर देखना चाहिए

WWE सुपरस्टार्स जिनकी हाई स्कूल की तस्वीरें जिन्हें आपने नहीं देखा होगा और जरूर देखना चाहिए
WWE सुपरस्टार्स जिनकी हाई स्कूल की तस्वीरें जिन्हें आपने नहीं देखा होगा और जरूर देखना चाहिए
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE सुपरस्टार्स आज एक बड़ा नाम हैं लेकिन अपने हाईस्कूल के समय ये भी एक आम इंसान के जैसा ही जीवन जीते थे। ये बात और है कि इनका काम एवं नाम इन्हें रेसलिंग में एक बड़ी पहचान दिलाने में सफल रहा है। ये आज जितना बड़ा नाम है उतनी ही बड़ी इनकी मेहनत रही है और इस आर्टिकल में हम आपको उसके बारे में ही बताने वाले हैं। आशा है आप इससे प्रेरित भी होंगे और अपने पसंदीदा रेसलर्स की हाईस्कूल के समय की तस्वीरें देखकर आपको आनंद भी आएगा। आइए बिना समय गवाएं आपको आपके पसंदीदा रेसलर्स की हाईस्कूल तस्वीरों से रूबरू कराते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE पीपीवी में सबसे ज्यादा मैच लड़े हैं

#10 WWE सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर

अपने पिता रिक फ्लेयर के साथ शार्लेट फ्लेयर
अपने पिता रिक फ्लेयर के साथ शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर अपने पिता रिक फ्लेयर की तरह ही रेसलिंग में एक बड़ा नाम बनाने में कामयाब रही हैं। एक रेसलर के तौर पर इन्होंने 10 बार विमेंस चैंपियनशिप को अपने नाम किया है और अगर इनके काम को देखा जाए तो ये नंबर अभी और आगे जाएगा। वो मौजूदा समय में रिंग से एवं WrestleMania के पोस्टर से गायब हैं।

ये एक ट्रिपल क्राउन चैंपियन हैं और एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी रह चुकी हैं। इस बात में दोराय नहीं कि शार्लेट अपने काम से रेसलिंग की दुनिया में एक नाम बनाने में कामयाब रही हैं। ये देखना होगा कि जब भी शार्लेट वापसी करेंगी तो वो किस से लड़ाई करेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस हफ्ते हुए Raw में रिया रिप्ली ने असुका को WrestleMania में Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर दिया है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37: 5 कारण जिनके आधार पर रैंडी ऑर्टन एवं ब्रे वायट को एक सिनेमैटिक मैच का हिस्सा नहीं होना चाहिए

#9 द मिज़

द मिज
द मिज

द मिज़ ने टफ एनफ से WWE में एंट्री की थी। ये वो स्टार हैं जिन्होंने रेसलिंग एवं एक्टिंग में अपने हुनर को दिखाया है। तस्वीर में दाई तरफ दिख रहे मिज़ जिनका असली नाम माइकल ग्रेगरी मिज़ानिन है ने उस समय लोगों को अपनी मुस्कान से मुरीद बनाया था और रेसलिंग में वो सबको अपने काम से मुरीद बना रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Fastlane से जुड़ी 24 जबरदस्त तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए

पूर्व WWE चैंपियन और 8 बार इंटरकांटिनेंटल चैंपियन रहे मिज़ अब भी अच्छी कहानी का हिस्सा हैं। ये WrestleMania में बैड बनी के खिलाफ लड़ाई करेंगे। इसकी घोषणा इस हफ्ते Raw में हुई थी। अब देखना होगा कि नॉरमैंडी हाई स्कूल का ये छात्र क्या इस साल WrestleMania में अपना मैच जीत पाएगा या नहीं।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown से खड़े हुए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#8 WWE सुपरस्टार कोफी किंग्स्टन

कोफी किंग्स्टन
कोफी किंग्स्टन

कोफी किंग्स्टन को हम सबने बड़े स्तर के मैचों के लिए पुश पाते हुए 2019 के फरवरी महीने के बाद ही देखा है। इसकी एक बड़ी वजह है फरवरी महीने में SmackDown में हुआ एक गौंटलेट मैच जिसमें इनका प्रदर्शन शानदार था। वैसे तो हम सबने Royal Rumble में इनका प्रदर्शन देखा है पर क्या किसी ने 2019 से पहले ये सोचा था कि वो एक WWE चैंपियन भी बन सकेंगे।

कोफी किंग्स्टन का असली नाम कोफी नहाजे सरकोडी मनसः है और ये बॉस्टन में मौजूद विंचेस्टर हाई स्कूल के छात्र रहे हैं। 2006 में इन्होंने WWE के साथ एक डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और उसके बाद से जो हुआ वो आप और हम देख चुके हैं। ये देखना होगा कि ये इस साल WrestleMania में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

#7 ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर का असली नाम ब्रॉक एडवर्ड लैसनर है और वो वेबस्टर हाई स्कूल का हिस्सा रहे हैं। उस समय ये फुटबॉल और एमेचर रेसलिंग का हिस्सा थे। इन्होंने बाद में मिक्स मार्शल आर्ट्स में काम किया और ये 2012 से रेसलिंग का हिस्सा हैं। इन्होंने इस दौरान पाँच बार WWE चैंपियनशिप को अपने नाम किया है।

ब्रॉक उन लोगों में से हैं जो अपने काम को अच्छा करते हैं। रेसलिंग के दिनों के ब्रॉक लैसनर अपने हाई स्कूल के दिनों के लैसनर से बिल्कुल अलग हैं। अबतक WrestleMania में इनकी उपस्थिति को लेकर असमंजस बरकरार है और ये देखना होगा कि वो कब रिंग में दोबारा से वापसी करते हैं।

#6 WWE सुपरस्टार्स द बैला ट्विन्स

द बैला ट्विन्स
द बैला ट्विन्स

स्कॉट्सडेल एरिज़ोना के चपेरेल हाई स्कूल का हिस्सा रहीं बैला ट्विन्स सॉकर की फैन हैं। ये दोनों रेसलर्स डीवाज चैंपियन रही हैं और इन दोनों के पास कुल मिलाकर तीन बार डीवाज चैंपियनशिप को अपने नाम करने का खिताब हासिल है। ब्री बैला उन रेसलर्स में से हैं जिन्होंने माँ बनने के बाद रिंग से दूरी बना ली थी।

ब्री की शादी WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन से हुई है जबकि निकी बैला ने चोटों के कारण रिंग से दूरी बना ली थी। ये दोनों 2020 के हॉल ऑफ फेम का हिस्सा हैं और वो इस साल उस खिताब से नवाजी जाएंगी। अब तक WrestleMania में इनकी उपस्थिति को लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

#5 द अंडरटेकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर का असली नाम मार्क विलियम कैलेवे है और वो ह्यूस्टन, टेक्सस के वॉलट्रिप हाई स्कूल से पढ़े हुए हैं। रेसलिंग जगत में इनके जैसा रेसलर नहीं हो सकता है क्योंकि तीन दशकों तक रेसलिंग में अपने नाम और काम का लोहा मनवाने वाले मार्क अब भी फैंस के बीच खासे लोकप्रिय हैं।

टेकर ने अपने काम से सबको फैन बनाया है और इनकी एक समय तक अपराजित रहने वाली WrestleMania स्ट्रीक ने इन्हें एक लेजेंड बना दिया था। पिछले साल Survivor Series में रेसलिंग करियर खत्म करने वाले टेकर इस आर्टिकल के लिखे जाने तक हॉल ऑफ फेम में जगह बनाने में सफल नहीं हुए हैं।

#4 WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

सेंट लुइस कॉलोनी, मिजूरी के हेज़लवुड सेंट्रल हाई स्कूल के छात्र रहे रैंडी ऑर्टन का असली नाम रैंडल कीथ ऑर्टन है। ये स्कूल में एमेचर रेसलर के तौर पर काम करते थे। इस दौरान इन्होंने अपने साथी रेसलर्स को आरकेओ किया या नहीं ये तो नहीं कहा जा सकता है लेकिन वक्त के साथ रैंडी एक हॉल ऑफ फेम के योग्य बन गए हैं।

रैंडी ने अपने करियर में तेरह वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की है। इस दौरान इन्होंने कई रेसलर्स के करियर पर गहरा असर किया है। रैंडी ऑर्टन इस समय WrestleMania में द फीन्ड के साथ एक मैच का हिस्सा हैं और ये देखना होगा कि इस मैच में कौन जीत दर्ज करता है।

#3 सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

कोल्बी लोपेज़ एक ऐसे रेसलर हैं जिनके पास ये रिकॉर्ड है कि इन्होंने एक साल में ब्रॉक लैसनर को दो बार हराया है। 2004 में आयोवा के डेवनपोर्ट वेस्ट हाई स्कूल का हिस्सा रहे सैथ समय के साथ एक अच्छे और बड़े रेसलर बन गए हैं। इन्होंने 2014 में अपना रेसलिंग स्कूल ब्लैक एंड ब्रेव रेसलिंग एकेडेमी खोला जो आज भी चल रहा है।

इस समय ये सिजेरो के साथ एक कहानी का हिस्सा हैं और ऐसी संभावना है कि ये WrestleMania में स्विस सुपरमैन के साथ एक मैच लड़ेंगे। ऐसे में देखना होगा कि ये किस तरह से अपने काम को करते हैं ताकि रेसलिंग के इस सबसे बड़े इवेंट में इनके मैच को उसकी पहचान मिल सके।

#2 WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस का असली नाम एलेक्सिस कॉफ़मन है और जब ये 2016 में मेन रोस्टर का हिस्सा बनी थीं तो किसी को इस तरह के सक्सेस की उम्मीद नहीं थी। एलेक्सा एक ऐसी रेसलर हैं जिन्होंने रिंग एवं माइक दोनों में अपने जादू को दिखाया है और ये कितनी प्रोफेशनल हैं ये इस बात से जाहिर होता है कि ये चोट के दौरान भी काम करती रहीं।

एलेक्सा ब्लिस इस समय द फीन्ड के साथ एक कहानी का हिस्सा हैं। इसमें ये एवं फीन्ड एक साथ काम कर रहे हैं जबकि रैंडी ऑर्टन इनके विरोधी हैं। एलेक्सा ब्लिस में वो हुनर है कि ये बेबीफेस एवं हील किरदार बेहद आसानी से कर पाती हैं। इन्होंने हर बार ये साबित किया है कि ओहायो के हिलर्ड डेविडसन हाई स्कूल के दौरान खेले गए सॉफ्टबॉल, ट्रैक, किकबॉक्सिंग एवं जिम्नास्टिक्स ने इन्हें कितना अच्छा एथलीट बनाया है।

#1 रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस पेन्सकोला कैथोलिक हाई स्कूल एवं एस्कामबिया हाई स्कूल के छात्र रहे हैं। ये रेसलिंग के उस समोअन परिवार का हिस्सा हैं जिसने कई पीढ़ियों से रेसलिंग जगत में काम किया है। रेसलिंग के लिए बनी रिंग में रोमन रेंस आपको कभी बेबीफेस एवं हील नजर आ सकते हैं लेकिन ये अपने साथियों को बहुत मान सम्मान देते हैं।

इन्होंने लगातार चार WrestleMania शो के मेन इवेंट में हिस्सा लिया है और कई चैंपियनशिप भी अपने नाम की हैं। 2019 में ये SmackDown का पहला ड्राफ्ट पिक थे और इस समय ये WrestleMania में ऐज से लड़ने वाले हैं। ये देखना होगा कि क्या ये मैच एक ट्रिपल थ्रेट होगा या फिर ये एक सिंगल्स मैच रहेगा।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...