Create
Notifications

WWE में रोमन रेंस के 4 ड्रीम मुकाबले, जिन्हें पूरी दुनिया देखना चाहती है

रोमन रेंस के WWE में ड्रीम मुकाबले
रोमन रेंस के WWE में ड्रीम मुकाबले
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में हल्क होगन (Hulk Hogan), स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Steve Austin) और जॉन सीना (John Cena) जैसे प्रो रेसलर्स अपने-अपने दौर में कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। मौजूदा समय में ये दर्जा रोमन रेंस (Roman Reigns) के पास है, जो पिछले कई सालों से WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार बने हुए हैं।

अभी रेंस का करियर एक दशक पुराना भी नहीं हुआ है, लेकिन थोड़े ही समय में उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के साथ ही WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का सम्मान भी प्राप्त किया। इस दौरान वो ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और द अंडरटेकर (The Undertaker) समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स का सामना कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: WWE में IPL की तर्ज पर हो नीलामी तो सबसे महंगे बिकेंगे ये 14 सुपरस्टार्स

लेकिन अभी भी कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें प्रो रेसलिंग फैंस रेंस के खिलाफ रिंग में उतरते देखना चाहते हैं। आइकॉनिक मुकाबले देखना भला किसे पसंद नहीं है। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE में रोमन रेंस के उन 4 ड्रीम मुकाबलों के बारे में आपको अवगत कराएंगे, जिन्हें पूरी दुनिया देखना चाहती है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी फिट नजर आती है

WWE दिग्गज द रॉक

द रॉक और रोमन रेंस
द रॉक और रोमन रेंस

द रॉक और रोमन रेंस, दोनों ही अनोआ'ई फैमिली से आते हैं, एक ऐसा परिवार जिसने प्रो रेसलिंग वर्ल्ड को कई महान रेसलर दिए हैं। रेंस और रॉक दोनों ही एक-दूसरे के खिलाफ मैच की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार साल 2020 में WWE ने इस मुकाबले का प्लान भी तैयार किया था, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण उसे ड्रॉप कर दिया।

खाली एरीना में इस मैच के होने का कोई अर्थ नहीं है। इसलिए क्राउड की वापसी के बाद WWE द रॉक की वापसी का प्लान बना सकती है। चूंकि खुद रॉक भी इस मुकाबले के लिए हामी भर चुके हैं, तो विंस मैकमैहन भविष्य में उनकी वापसी जरूर कराएंगे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

कीथ ली

WWE Survivor Series 2019
WWE Survivor Series 2019

कीथ ली हैवीवेट सुपरस्टार होते हुए भी हाई फ्लाइंग मूव्स लगाने में सक्षम हैं और यही बात उन्हें एक खास रेसलर बनाती है। वो मेन रोस्टर के साथ फुल टाइम रेसलर के तौर पर साल 2020 के आखिरी कुछ महीनों में जुड़े, लेकिन उससे पहले Survivor Series 2019 में उन्हें अपने करियर के सबसे यादगार मोमेंट्स में से एक मिल चुका था।

मेंस 5-ऑन-5 सर्वाइवर सीरीज मैच में रेंस Team SmackDown का हिस्सा रहे, वहीं कीथ ली Team NXT का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। मैच के अंतिम क्षणों में रेंस और ली के बीच जबरदस्त टक्कर देखी गई और उसी भिड़ंत के बाद फैंस इनके बीच सिंगल्स मैच की मांग करते आ रहे हैं।

एडम कोल

पूर्व NXT चैंपियन एडम कोल ने इसी साल ट्विटर पर एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि उनके लिए NXT ही मेन रोस्टर है। उनका ये बयान साफ दर्शाता है कि उनका मेन रोस्टर में आने का कोई मन नहीं है। लेकिन WWE पिछले कुछ सालों से बड़े इवेंट्स में अपने तीनों ब्रांड्स के सुपरस्टार्स को शामिल करती आ रही है।

रोमन रेंस WWE मेन रोस्टर के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं, वहीं एडम कोल ने कई सालों से NXT मेंस डिविजन का भार अपने कंधों पर संभाला हुआ है। दोनों सुपरस्टार्स के बीच भिड़ंत फैंस के लिए भी धमाकेदार साबित हो सकती है।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

रोमन रेंस और स्टीव ऑस्टिन
रोमन रेंस और स्टीव ऑस्टिन

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन चोटों से ग्रस्त रहने के कारण कई साल पहले रिटायरमेंट ले चुके हैं। हाल ही में WrestlingInc को दिए इंटरव्यू में रोमन रेंस के कैरेक्टर और उनके साथ अपने मुकाबले और कई अन्य विषयों पर भी चर्चा की।

रेंस के खिलाफ मैच को लेकर उन्होंने कहा, "ऐसे बहुत रेसलर हैं जिनके साथ मैं काम करना चाहता हूं। ऐसे ड्रीम मुकाबले अक्सर आपके दिल को रिंग में उतरने के लिए उकसाते रहते हैं। मैं और रोमन जरूर WWE में किसी यादगार मोमेंट का हिस्सा बन सकते थे। मेरे हिसाब से वो बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।"

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...