Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

4 सुपरस्टार्स जिनका करियर वापसी के बाद WWE ने बर्बाद कर दिया और उन्होंने कम्पनी को छोड़ दिया

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 18 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

हर प्रो रेसलर का सपना होता है कि एक दिन वो प्रो रेसलिंग के टॉप पर पहुंचे। लेकिन स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री जिस रफ्तार से आगे बढ़ी है, उससे हर साल हजारों की संख्या में किसी ना किसी प्रोमोशन से जुड़ने का प्रयास करते हैं। इनमें युवाओं की लिस्ट में WWE सबसे ऊपर होती है, क्योंकि ये दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड है।

WWE की ही बात करें तो यहां अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस की तुलना में विंस मैकमैहन ने काफी कड़े नियम बनाए हुए हैं। अक्सर इंटरव्यूज़ में कई बड़े सुपरस्टार्स इन नियमों के प्रति अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं। अक्सर रेसलर्स इन नियमों, क्रिएटिव टीम का साथ ना मिलने और कई अन्य वजहों के कारण कंपनी को छोड़ भी देते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो किसी भी हालत में WWE छोड़ने का मन बना चुके थे

कुछ सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने कई सालों के बाद WWE में वापसी की और कुछ ने नहीं की। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे जिनका करियर वापसी के बाद WWE ने बर्बाद कर दिया।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

पूर्व WWE सुपरस्टार ल्यूक गैलोज़

ल्यूक गैलोज़
ल्यूक गैलोज़

ल्यूक गैलोज़ पिछले डेढ़ दशक से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं। साल 2005 में उन्होंने WWE को जॉइन किया था और उस समय मिड-कार्ड डिविजन टाइटल स्टोरीलाइंस का हिस्सा भी बने। लेकिन उस समय गैलोज़ का बॉडीवेट काफी ज्यादा हुआ करता था, इसलिए उस समय उनके टॉप पर पहुंचने की संभावनाएं बहुत कम थीं।

समय के साथ उन्होंने अपने वजन को कम किया और यहां तक कि उन्होंने अंडरटेकर को भी वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया हुआ है। साथ ही वो फेमस द स्ट्रेट ऐज सोसाइटी का हिस्सा भी रहे।

2010 में रिलीज़ होने के बाद उन्होंने इंडिपेंडेंट सर्किट, TNA और NJPW में अपार सफलता प्राप्त की। लेकिन 2016 में WWE में हुई वापसी के बाद उनका करियर लय से भटका हुआ नजर आया। कार्ल एंडरसन के साथ उन्होंने द ओसी टीम का गठन किया, लेकिन सफलता ना मिलने के कारण निराशा लगातार बढ़ती जा रही थी और आखिरकार अप्रैल 2020 में उन्हें WWE से रिलीज़ कर दिया गया।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 7 WWE ड्रीम मैच जिन्हें पूरी दुनिया देखना चाहती है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 18 Feb 2021, 11:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now