Create

4 बड़े सुपरस्टार्स जो शायद कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाएंगे

लाना और इलायस
लाना और इलायस
Neeraj sharma

WWE पर दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग कंपनी होने का भार हमेशा होता है, इसलिए अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन की तुलना में विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ये सुनिश्चित करते हैं कि कंपनी का प्रोडक्ट टॉप लेवल का हो। स्टोरीलाइन से लेकर सुपरस्टार्स के कैरेक्टर तक सभी चीजें फैंस के लिए मनोरंजक होनी बहुत जरूरी होती हैं।

मौजूदा WWE रोस्टर भी काफी बड़ा है, हालांकि रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) को अलग ब्रांड का दर्जा मिलने के बाद ज्यादा रेसलर्स को पुश दिया जा सकता है। इसके बावजूद ऐसे कई प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स रह जाते हैं, जिन्हें पुश नहीं मिल पाता।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब ब्रॉक लैसनर 3 मिनट से भी कम समय में बुरी तरह मैच हार गए

कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स का प्रभुत्व और पार्ट-टाइम रेसलर्स की निरंतर हो रही वापसी के कारण भी कई मौजूदा WWE सुपरस्टार्स को सफलता प्राप्त करने का अवसर मिल ही नहीं पाता। इसलिए आइए जानते हैं उन सुपरस्टार्स के बारे में जो शायद कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाएंगे।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

WWE सुपरस्टार लाना

लाना
लाना

लाना साल 2013 से ही WWE से जुड़ी रही हैं, उस समय वो रुसेव की मैनेजर हुआ करती थीं। NXT से लेकर मेन रोस्टर तक उन्होंने रुसेव को सफलता दिलाने में मदद की और साल 2016 में दोनों असल जिंदगी में शादी के बंधन में भी बंधे।

रुसेव अब WWE छोड़ AEW का हाथ थाम चुके हैं जहां उन्हें मीरो के नाम से जाना जाता है। वहीं लाना को WWE में एक इन रिंग परफॉरमर के रूप में तैयार किया जा रहा है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि वो एक टॉप लेवल की परफॉरमर तो नहीं, लेकिन पिछले कुछ समय में खुद में सुधार जरूर किया है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो शायद WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

उनकी मैनेजिंग स्किल्स पर सवाल उठाना गलत होगा, लेकिन सुधार के बावजूद इन रिंग स्किल्स के मामले में वो टॉप सुपरस्टार्स की तुलना में कमजोर नजर आती हैं। इसलिए उनके किसी सिंगल्स विमेंस चैंपियनशिप जीतने की संभावनाएं बहुत कम नजर आती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

ओटिस

ओटिस
ओटिस

ओटिस साल 2020 में सबसे ज्यादा सफल तो नहीं लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाले सुपरस्टार्स में से एक जरूर रहे। मैंडी रोज़ के साथ स्टोरीलाइन ने उन्हें लोकप्रियता दिलाई और इसी दौरान वो Money in the Bank विनर भी बने।

लेकिन जैसे ही मैंडी को दूसरे ब्रांड में भेजा गया, तभी से ओटिस के करियर ने एक अलग ही राह पकड़ ली। कैशइन करने से पहले ही ब्रीफ़केस गंवाना पड़ा और अब उनके पास कोई अच्छी स्टोरीलाइन भी नहीं है। इससे ये जरूर पता चला कि ओटिस एक टीम प्लेयर हैं और सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर शायद ही कभी सफलता प्राप्त कर पाएं।

टमिना

टमिना
टमिना

टमिना, WWE हॉल ऑफ फेमर जिमी स्नूका की बेटी हैं और साल 2010 से ही WWE से जुड़ी रही हैं। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि टमिना इस लंबे करियर में WWE 24/7 टाइटल के अलावा कभी कोई चैंपियनशिप नहीं जीत सकी हैं।

कई बड़ी सुपरस्टार्स के साथ टैग टीम भी बना चुकी हैं, लेकिन उनमें भी उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई। उनकी इन रिंग स्किल्स टॉप सुपरस्टार्स की तुलना में कमजोर हैं और एक ऐसे समय में जब कम्पटीशन का लेवल आसमान को छू रहा हो, उस समय टमिना के सिंगल्स विमेंस चैंपियन बनने की उम्मीद और भी कम हो जाती हैं।

इलायस

इलायस
इलायस

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि इलायस एक मल्टी-टैलेंटेड सुपरस्टार हैं। माइक स्किल्स बेहतरीन हैं और जैफ हार्डी, एजे स्टाइल्स, सिजेरो और केविन ओवेंस जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ कई बार खुद को एक अच्छे इन रिंग परफॉरमर के रूप में भी साबित कर चुके हैं।

Wrestlemania 34 और 35 के समय जॉन सीना द्वारा हुए अटैक के बाद Wrestlemania 36 में उन्हें सीना के साथ मैच मिला होता, तो इलायस का WWE में दर्जा कुछ और होता। लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि कई प्रतिभाओं के धनी होने के बाद भी विंस मैकमैहन उन्हें पुश देने के मूड में नहीं हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...