Create

4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें रिलीज़ करने से WWE को सबसे ज्यादा नुकसान हो सकता है

सुपरस्टार्स जिन्हें रिलीज़ करना WWE को सबसे ज्यादा भारी पड़ेगा
सुपरस्टार्स जिन्हें रिलीज़ करना WWE को सबसे ज्यादा भारी पड़ेगा

साल 2020 में COVID-19 महामारी के आने से स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को बहुत ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा, इस बीच WWE को भी नुकसान के चलते खुद में कई बड़े बदलाव करने पड़े। वहीं सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये रही कि WWE पिछले करीब डेढ़ साल में 40 से ज्यादा सुपरस्टार्स को रिलीज़ कर चुकी है।

WWE ने ऐसे कई नामी रेसलर्स को भी रिलीज़ किया है, जो पिछले काफी समय से कंपनी के साथ बने हुए थे और उनके रिलीज़ होने की शायद किसी ने उम्मीद नहीं की थी। इसलिए ये कहना भी गलत नहीं होगा कि फिलहाल बड़े से बड़ा सुपरस्टार भी रिलीज़ होने के खतरे से बाहर नहीं है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और ब्रे वायट (Bray Wyatt) जैसे बड़े सुपरस्टार्स के रिलीज़ होने की उम्मीद किसी को नहीं थी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताने वाले हैं जिन्हें भविष्य में रिलीज़ करने से WWE को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

WWE सुपरस्टार जिंदर महल

जब भी WWE के सबसे बड़े मार्केट्स की बात आती है तो भारत का नाम सबसे ऊपर के स्थानों पर लिया जाता है। WWE का भारतीय फैनबेस करोड़ों में है और कंपनी को एक ऐसे भारतीय सुपरस्टार की फिलहाल सबसे ज्यादा जरूरत है जो भारतीय फैंस को कंपनी से जोड़े रखे। फिलहाल जिंदर महल ही वो नाम हैं, जो WWE में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

हालांकि महल एक कनाडाई नागरिक हैं, लेकिन भारतीय मूल के रेसलर होने के चलते वो WWE में भारतीय सुपरस्टार होने की भूमिका अदा कर रहे हैं। अभी कंपनी बहुत संघर्ष के दौर से जूझ रही है और ऐसे समय में महल को रिलीज़ कर दिया गया तो कंपनी के भारतीय फैंस में बहुत तगड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है। इस समय वो ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ फ्यूड में शामिल हैं, जिसमें उन्हें वीर और शैंकी का साथ मिल रहा है।

बैकी लिंच

बैकी लिंच WWE की 4 हॉर्सविमेंस में से एक हैं और मौजूदा समय में उन्हें कंपनी की टॉप विमेंस सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त है। हालांकि मई 2020 में प्रेग्नेंसी की पुष्टि के बाद से ही उन्हें ऑन-स्क्रीन नहीं देखा गया है, इसके बावजूद उनकी लोकप्रियता में कोई गिरावट दर्ज नहीं की गई है।

शार्लेट, एलेक्सा ब्लिस और नाया जैक्स जैसी पूर्व चैंपियंस के होते हुए भी Raw विमेंस डिविजन बहुत ज्यादा संघर्ष करती रही है। वहीं हाल ही में शार्लेट के एक प्रोमो में बैकी! बैकी! बैकी के चैंट्स का सुना जाना दर्शा रहा था कि उनका कंपनी में क्या दर्जा है। इसलिए उन्हें रिलीज़ करना WWE को बहुत भारी पड़ सकता है।

सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस का WWE मेन रोस्टर डेब्यू साल 2012 में हुआ और 2014 में उनके हील टर्न सैगमेंट को WWE इतिहास के सबसे यादगार हील टर्न में से एक माना जाता है। वो ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का गौरव हासिल कर चुके हैं और पिछले कुछ समय से अन्य रेसलर्स को पुश दिलाने में मदद करते रहे हैं।

रॉलिंस की इन रिंग स्किल्स शानदार हैं, प्रोमो वर्क बेहतरीन हैं और अपने साथ अन्य रेसलर्स को मजबूत दिखाने की काबिलियत उन्हें दूसरों से अलग साबित करती है। इसलिए नए फ्यूचर सुपरस्टार्स तैयार करने के लिए WWE को उनकी आने वाले सालों में बहुत जरूरत पड़ने वाली है।

एलेक्सा ब्लिस

एक समय पर अंडरवेट (कम वजन का व्यक्ति) होने पर लोग एलेक्सा ब्लिस का मजाक उड़ाया करते थे, लेकिन अब वो दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रोमोशन की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बन चुकी हैं। इस समय WWE में एक डार्क कैरेक्टर निभा रही हैं, जो दूसरे रेसलर्स को अपने वश में करना जानती है।

कुछ महीनों पहले द फीन्ड की गैरमौजूदगी में भी उनकी रैंडी ऑर्टन के खिलाफ फ्यूड को कई महीनों तक जारी रखना दर्शाता है कि ब्लिस कितनी बेहतरीन परफॉरमर हैं। वहीं उनकी बढ़ती लोकप्रियता भी फिलहाल इस संकट के दौर में WWE को फायदा पहुंचा सकती है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment