Create

4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद बेईमानी से हराया है

रोमन रेंस ने बेईमानी कर जीते मैच
रोमन रेंस ने बेईमानी कर जीते मैच

रोमन रेंस (Roman Reigns) ने WWE समरस्लैम (Summerslam) 2020 पीपीवी में धमाकेदार वापसी की थी। किसी ने नहीं सोचा होगा कि एक समय पर कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार रहे रेंस, वापसी के बाद सबसे बड़े विलन बनने वाले हैं। वापसी के एक हफ्ते बाद ही पेबैक (Payback) पीपीवी में वो नए यूनिवर्सल चैंपियन बने।

उसके बाद उनका ट्राइबल चीफ कैरेक्टर उभर कर सामने आया, एक ऐसा कैरेक्टर जिससे अभी तक कोई भी पार नहीं पा सका है। इस दौरान जे उसो (Jey Uso), केविन ओवेंस (Kevin Owens), डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan), ऐज (Edge) और सिजेरो (Cesaro) के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

वहीं जबसे जे उसो ने रेंस को अपने ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार किया है, तभी से वो मैचों में दखल देकर रेंस की जीत दर्ज करने में मदद करते आए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद बेईमानी करते हुए हराया है।

ये भी पढ़ें: द अंडरटेकर और उनकी पत्नी से जुड़ी 4 बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

केविन ओवेंस - WWE TLC 2020

youtube-cover

WWE TLC 2020 पीपीवी से ठीक पहले रोमन रेंस की दुश्मनी केविन ओवेंस से शुरू हुई और पीपीवी में दोनों के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में TLC की शर्त जोड़ी गई। इस मैच में जब ओवेंस बढ़त प्राप्त करने लगे थे, तभी जे उसो ने दखल दिया, इस बीच ओवेंस ने स्टील चेयर में उसो का पैर फंसाकर उन्हें चोटिल कर दिया था।

मेडिकल टीम उन्हें बैकस्टेज ले गई, लेकिन मैच के अंतिम क्षणों में उसो ने एक बार फिर दखल दिया, जिसका फायदा उठाकर रेंस ने ओवेंस को गिलोटीन चोक में फंसाकर बेहोश कर दिया था। इसके अलावा जे उसो ने उन्हें TLC 2020 से अगले SmackDown में हुए स्टील केज मैच में भी रोमन को जीत दर्ज करने में मदद की थी।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में अंडरटेकर को कभी नहीं हरा पाए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

ड्रू मैकइंटायर - WWE Survivor Series 2020

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर साल 2020 में WWE में सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स में से एक रहे। वो Raw में सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बने हुए थे, वहीं उस समय तक रेंस कंपनी के सबसे बड़े विलन बन चुके थे। मैकइंटायर WWE चैंपियन थे और रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन, इसलिए Survivor Series में दोनों के बीच चैंपियन vs चैंपियन मैच हुआ।

दोनों के बीच मैच काफी अच्छा रहा, लेकिन इस दौरान रोमन गलती से रेफरी से जा टकराए थे। रेफरी अपना होश खो चुका था, उसी समय जे उसो ने एंट्री ली, वहीं रेंस ने पीछे से मैकइंटायर पर लो ब्लो लगाया। इसके तुरंत बाद मैकइंटायर को जे उसो की सुपरकिक का प्रभाव भी झेलना पड़ा। अंतिम क्षणों में रेंस ने मैकइंटायर को अपना सबमिशन मूव लगाकर जीत प्राप्त की थी।

डेनियल ब्रायन - WWE Fastlane 2021

youtube-cover

Elimination Chamber पीपीवी में हुए Elimination Chamber मैच को जीतकर डेनियल ब्रायन WWE यूनिवर्सल टाइटल के नंबर-1 कंटेंडर बने थे। Elimination Chamber पीपीवी में रोमन रेंस ने थके हुए रेंस को 2 मिनट से भी कम समय में हरा दिया था। वहीं ब्रायन को Fastlane पीपीवी में एक बार फिर खुद को साबित करने का मौका मिला।

Fastlane 2021 के इस मैच में ऐज स्पेशल गेस्ट एंफोर्सर रहे। मैच में ब्रायन गलती से रेफरी पर अटैक कर बैठे थे, इस कारण ऐज रेफरी की भूमिका निभाने रिंग में आए। ब्रायन ने जैसे ही रेंस पर येस लॉक लगाया, तभी जे उसो ने बाहर आकर ऐज और ब्रायन को जोरदार सुपरकिक लगाईं।

इस बीच ब्रायन स्टील चेयर से ऐज पर भी वार कर बैठे थे। ब्रायन ने दोबारा रेंस पर येस लॉक लगाया, यहां तक कि ट्राइबल चीफ ने टैप आउट भी कर दिया था, मगर रिंग में कोई ऑफ़िशियल रेफरी मौजूद नहीं था। अंतिम क्षणों में दूसरे रेफरी के बाहर आने के बाद रेंस ने ब्रायन को पिन किया था।

डेनियल ब्रायन और ऐज - WWE WrestleMania 37

youtube-cover

ऐज ने मेंस Royal Rumble 2021 मैच जीतने के बाद WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को WrestleMania 37 के लिए चुनौती दी थी। वहीं डेनियल ब्रायन Elimination Chamber पीपीवी से ही इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए थे। आखिरकार WrestleMania 37 में ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को बुक किया गया।

मैच के शुरुआती क्षणों में जे उसो ने ऐज और ब्रायन पर सुपरकिक्स लगाई थीं। लेकिन कुछ समय बाद ही ऐज ने उन्हें स्टील स्टेप्स पर दे मारा, जिससे उसो मैच में अधिकांश समय रिंग से दूर ही रहे। लेकिन जे उसो ने अंतिम क्षणों में वापसी करते हुए ऐज पर अटैक किया। अंत में रेंस ने ऐज और ब्रायन को एकसाथ पिन कर अपने टाइटल को डिफेंड किया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment