Create

4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE चैंपियन बनने के लिए सबसे लंबे समय तक इंतज़ार करना पड़ा

बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर
बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर
Neeraj sharma

दुनिया के हर एक प्रो रेसलर का सपना होता है कि एक दिन उसे वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त हो, फिर चाहे वो WWE में काम कर रहा हो या किसी अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन में। वर्ल्ड चैंपियन बनने का तमगा ही किसी बड़े सपने के पूरे होने जैसा होता है, लेकिन इस सपने को कुछ ही लोग पूरा कर पाते हैं।

प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में लगातार बढ़ रहे कम्पटीशन लेवल के चलते सभी परफॉरमर्स को निरंतर टॉप पर पहुंचने के मौके देना संभव नहीं है। मौकों के अभाव के कारण ही WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए एक दशक से भी ज्यादा समय का इंतज़ार करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: 3 ड्रीम मुकाबले जो अब WWE में कभी नहीं हो पाएंगे

इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें अपने डेब्यू के बाद WWE चैंपियन बनने के लिए सबसे लंबे समय तक इंतज़ार करना पड़ा। ये आर्टिकल केवल WWE चैंपियनशिप बेल्ट पर आधारित है, जिसमें वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीतने वाले सुपरस्टार्स सम्मिलित नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: 4 कपल्स जिन्होंने WWE में साथ काम करते हुए शादी की

रे मिस्टीरियो डेब्यू के 9 साल बाद बने WWE चैंपियन

youtube-cover

रे मिस्टीरियो ने साल 2002 के जून के महीने में अपना WWE डेब्यू किया था। उस समय एक क्रूज़रवेट सुपरस्टार के लिए इस संघर्ष भरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में सफलता प्राप्त करना आसान नहीं था। लेकिन WWE ने उनकी प्रतिभा को परखा और इसी के चलते उन्होंने Royal Rumble मैच जीता और कई बड़े पीपीवी को हेडलाइन करने की उपलब्धि भी अपने नाम की।

दुर्भाग्यवश पहली बार WWE चैंपियनशिप बेल्ट हासिल करने में उन्हें 9 साल लगे। जुलाई 2011 में सीएम पंक द्वारा कुछ समय के लिए कंपनी छोड़ने के कारण नए चैंपियन की तलाश में टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसके फाइनल में मिस्टीरियो ने मिज़ को हराकर पहली बार चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम की थी।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में अंडरटेकर को हरा चुके हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

कोफी किंग्सटन को WWE चैंपियन बनने में लगे 11 साल

youtube-cover

कोफी किंग्सटन ने WWE में कदम साल 2006 में ही रख दिया था, लेकिन मेन रोस्टर में उनकी एंट्री जून 2008 में हुई। किंग्सटन पिछले कई सालों से एक टैग टीम सुपरस्टार की भूमिका निभाते आ रहे हैं, जहां उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां भी अपने नाम की हैं।

लेकिन साल 2019 उन्हें एक मिड-कार्ड से टॉप कार्ड सुपरस्टार बनाने वाला था। Wrestlemania 35 से पहले उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ और आखिरकार साल के सबसे बड़े शो में डेनियल ब्रायन को हराकर पहली बार WWE चैंपियन बने। इस बेल्ट को जीतने में उन्हें 11 साल से भी ज्यादा का समय लगा।

ड्रू मैकइंटायर डेब्यू के 13 साल बाद बने WWE चैंपियन

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर ने साल 2007 में अपना WWE डेब्यू किया था और साल 2014 तक एक मिड-कार्ड सुपरस्टार की भूमिका में उन्हें कुछ खास सफलता प्राप्त नहीं हो सकी। 2014 में WWE छोड़ने के करीब 3 साल बाद उनकी कंपनी में वापसी हुई।

पहले NXT में खुद को साबित किया और धीरे-धीरे मेन रोस्टर में भी सफलता मिलनी शुरू हुई। आखिरकार साल 2020 का समय आया, जो पूरी तरह उन्हीं के नाम रहा। उसी साल वो Wrestlemania 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने। इस उपलब्धि को प्राप्त करने के लिए उन्हें करीब 13 साल का इंतज़ार करना पड़ा।

बॉबी लैश्ले 16 साल बाद बने WWE चैंपियन

youtube-cover

इस लिस्ट से जुड़ा सबसे नया नाम बॉबी लैश्ले, जिन्हें 1 मार्च 2021 की तारीख हमेशा याद रहेगी। क्योंकि इसी दिन वो द मिज़ को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने। इस चैंपियनशिप बेल्ट को अपनी कमर से बांधने के लिए उन्हें 16 साल का इंतज़ार करना पड़ा।

साल 2005 में WWE डेब्यू करने के बाद वो कई यादगार मैचों का हिस्सा रहे, कई टाइटल भी जीते। मगर एक WWE चैंपियनशिप जीत हमेशा उनसे दूर भागती रही, आखिरकार उनका कई सालों से चला आ रहा इंतज़ार अब समाप्त हुआ।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...