4 चीज़ें जो ब्रॉक लैसनर ने WWE में की है लेकिन जॉन सीना कभी नहीं कर पाए

WWE
WWE

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और जॉन सीना (John Cena) दोनों ही WWE के सफल सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। सीना और लैसनर ने 2002 में ही डेब्यू किया था। साथ ही वो काफी कम समय में फैंस के बीच चर्चा का विषय बने थे। लैसनर को जल्दी सफलता मिली थी। इसके बावजूद सीना ने इंतजार किया और वो WWE के टॉप फेस बने।

ये भी पढ़ें:- 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें हराने के बाद ब्रॉक लैसनर सही मायने में टॉप स्टार बने

ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना ने WWE में कई सारे रिकॉर्ड बनाए हैं। उनके नाम ढेरों अलग-अलग रिकॉर्ड है। कुछ ऐसे भी रिकॉर्ड है जिनमें दोनों का नाम है। इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर ने कुछ ऐसी चीज़ें भी की है जो जॉन सीना कभी नहीं कर सके। इसलिए हम 4 चीज़ों के बारे में बात करने वाले है जो ब्रॉक लैसनर ने WWE में की है लेकिन जॉन सीना कभी नहीं कर पाए हैं।

4- जॉन सीना ने WWE में रोमन रेंस को कभी नहीं हराया है जबकि ब्रॉक लैसनर ने हराया है

जॉन सीना और रोमन रेंस की WWE में दुश्मनी सभी को जरूर याद होगी। दरअसल, सीना ने रोमन रेंस के खिलाफ No Mercy पीपीवी में मैच लड़ा था। इस दौरान रोमन रेंस को जीत मिली थी। सीना इस बड़े मैच में अपने अनुभव का फायदा नहीं उठा पाए और नए टॉप फेस से मैच हार गए थे। इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर का रिकॉर्ड रोमन रेंस के खिलाफ बेहतर रहा है। उन्होंने रेंस के खिलाफ 3 मुकाबले लड़े हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 मौके जब जॉन सीना ने चैंपियनशिप हारकर अन्य WWE सुपरस्टार को बेहतर दिखाया

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच WrestleMania 34, Greatest Royal Rumble 2018 और SummerSlam 2018 में मैच हुआ था। इस दौरान लैसनर को दो मौकों पर रेंस पर जीत मिली हैं। WrestleMania और Greatest Royal Rumble में उनका पलड़ा भारी रहा है जबकि SummerSlam 2018 में रेंस को जीत मिली थी। देखा जाए तो इस समय WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस के खिलाफ ब्रॉक लैसनर का प्रदर्शन जॉन सीना से बेहतर है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतना

WWE
WWE

जॉन सीना ने WWE की दो वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती हुई है। वो WWE चैंपियनशिप के साथ ही अपने करियर में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं। इसके बावजूद उन्होंने WWE की नई वर्ल्ड चैंपियनशिप यूनिवर्सल टाइटल को नहीं जीता है। ये काफी चौंकाने वाली बात है लेकिन सीना ने कभी टाइटल के लिए चैलेंज नहीं किया है।

जॉन सीना ने 13 बार WWE चैंपियनशिप जीती हैं। इसके साथ ही वो 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल पर कब्जा करने में सफल रहे हैं। दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर ने WWE में यूनिवर्सल चैंपियनशिप भी जीती है। वो सिर्फ एक बार नहीं बल्कि तीन अलग-अलग मौकों पर WWE में यूनिवर्सल चैंपियन रहे हैं।

2- द अंडरटेकर को WrestleMania में हराना

WWE
WWE

ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना दोनों ने ही WrestleMania में द अंडरटेकर का सामना किया है। इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर ने टेकर को WrestleMania में पराजित किया जबकि जॉन सीना ऐसा नहीं पाए। दरअसल, द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर के बीच WrestleMania 30 में मैच देखने को मिला था।

इस दौरान लैसनर ने टेकर की जीत की स्ट्रीक को तोड़ा और उन्हें पराजित किया। WrestleMania 34 में सीना का सामना टेकर से हुआ था। इस दौरान सीना को अंडरटेकर द्वारा काफी बड़ी हार मिली थी। इसे जॉन सीना के करियर की सबसे शर्मनाक हार माना जाएगा क्योंकि वो दो मिनट में ही हार गए थे।

1- 500 से ज्यादा दिनों तक चैंपियन रहना

WWE
WWE

ब्रॉक लैसनर ने WWE में एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है जो कभी जॉन सीना नहीं कर पाए हैं। दरअसल, ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को 504 दिनों तक अपने पास रखा है। दरअसल, उन्होंने WrestleMania 33 में इसे जीता था और वो 504 दिनों बाद SummerSlam 2018 में इसे हारा था।

इस दौरान जॉन सीना ने वर्ल्ड चैंपियनशिप को सबसे ज्यादा 380 दिनों तक अपने पास रखा है। उन्होंने ऐज को Unforgiven 2006 में पराजित करते हुए टाइटल पर कब्जा किया था। इसके बाद वो इस टाइटल को नहीं हारे और कई सारे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड किया। खैर, अंत में चोट की वजह से उन्हें टाइटल छोड़ना पड़ा था।

ये भी पढ़ें:- 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रेफरी बनकर चीटिंग की और सबको चौंकाया

Quick Links

App download animated image Get the free App now