Create

4 चीज़ें जो जॉन सीना ने WWE में की है लेकिन ब्रॉक लैसनर कभी नहीं कर पाए

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

जॉन सीना (John Cena) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) दोनों ही काफी प्रसिद्ध WWE सुपरस्टार्स है। वो एटीट्यूड एरा के बाद WWE के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक है। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी सारे मैच लड़े हैं। साथ ही दोनों ने कई बार चैंपियनशिप भी जीती हैं। दोनों के ही पूरी दुनिया में करोड़ो प्रशंसक मौजूद है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना ने थप्पड़ मारा और 2 जिन्होंने सीना को करारा थप्पड़ जड़ा

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर ने WWE में काफी सफलता हासिल की है। इस दौरान कुछ ऐसी चीज़ें है जो दोनों ने हासिल की है। इसके बावजूद कई ऐसी चीज़ें भी है जो जॉन सीना ने अपने WWE करियर में की है लेकिन ब्रॉक लैसनर ऐसा नहीं कर पाए। इसलिए हम 4 चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं जो जॉन सीना ने की है लेकिन ब्रॉक लैसनर नहीं कर पाए।

4- ब्रॉक लैसनर ने कभी Elimination Chamber मैच में हिस्सा नहीं लिया है जबकि जॉन सीना ने जीत दर्ज की हुई है

ब्रॉक लैसनर ने WWE में ढेरों तरह के मैचों में हिस्सा लिया है। वो Royal Rumble मैच, King Of The King फाइनल्स, Money in the Bank मैच, स्टील केज और Hell in a Cell समेत ढेरों तरह के मैचों में हिस्सा ले चुके हैं। इसके बावजूद वो कभी भी Elimination Chamber मैच नहीं लड़ पाए हैं। दरअसल, जॉन सीना ने 7 बार Elimination Chamber मैच में हिस्सा लिया है और उन्हें 3 बार जीत भी मिली हुई।

ये भी पढ़ें:- 4 मौके जब जॉन सीना ने चैंपियनशिप हारकर अन्य WWE सुपरस्टार को बेहतर दिखाया

इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर को इस शानदार मैच में हिस्सा लेने का मौका कभी भी नहीं मिला है। उन्होंने कई तरह के मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबको चौंकाया है। अगर वो इस मैच में शामिल होते तो शायद वो यहां भी काफी सफल रहते। वो एलिमिनेशन के मामले में ट्रिपल एच और क्रिस जैरिको का रिकॉर्ड आराम से तोड़ सकते थे। खैर, उन्हें कभी मौका नहीं दिया गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- टैग टीम चैंपियनशिप जीतना

WWE
WWE

ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना दोनों ही अपने करियर में ज्यादातर समय वर्ल्ड चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन में रहे हैं। इसके बावजूद जॉन सीना ने मिड-कार्ड टाइटल्स पर भी कब्जा किया। ब्रॉक लैसनर कभी ऐसा नहीं कर पाए हैं। जॉन सीना ने अपने करियर में 4 बार अलग-अलग सुपरस्टार्स के साथ मिलकर टैग टीम टाइटल्स जीते हैं।

दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर ने कभी भी टैग टीम चैंपियनशिप नहीं जीती हैं। ये काफी निराशाजनक चीज़ है। इससे टैग टीम डिवीजन और चैंपियनशिप को फायदा हो सकता था। साथ ही ब्रॉक लैसनर भी कभी टैग टीम चैंपियन बन पाते। इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर कभी भी टैग टीम चैंपियन नहीं बन पाए।

2- WWE में वापसी के बाद फुल-टाइमर के रूप में काम करना

WWE

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर ने 2002 में डेब्यू किया था। इसके बावजूद जॉन सीना हमेशा ही WWE के साथ बने रहे हैं जबकि ब्रॉक लैसनर के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है। जॉन और लैसनर दोनों को ही WWE में सफलता मिली हैं। इसके बावजूद जॉन सीना ने हमेशा ही फुल-टाइम सुपरस्टार के रूप में काम किया है।

दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर ने 2004 में WWE को छोड़ दिया था। साथ ही लगभग 8 सालों के बाद ब्रॉक लैसनर ने 2012 में WWE में वापसी की थी। इस दौरान उन्होंने निराश किया क्योंकि वो पार्ट-टाइमर के रूप में ही वापस आए। दूसरी ओर जॉन सीना ने लगभग 2016 तक फुल-टाइम सुपरस्टार के रूप में काम किया।

1- 16 बार WWE चैंपियनशिप जीतना

WWE
WWE

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर ने अपने WWE करियर में कई सारी चैंपियनशिप जीती हैं। इसके बावजूद लैसनर टाइटल जीत के मामले में सीना की बराबरी नहीं कर पाएंगे। जॉन सीना ने अपने करियर में 13 बार WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया हैं जबकि वो 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी रहे हैं।

दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर ने 5 बार WWE चैंपियनशिप जीती हैं और वो 3 बार यूनिवर्सल चैंपियन रहे हैं। देखा जाए तो लैसनर ने काफी ज्यादा प्रभावित किया है लेकिन वो जॉन सीना के करीब भी नहीं है। इस मामले में जरूर ही सीना का पलड़ा भारी रहा और वो लैसनर से काफी ज्यादा आगे दिखाई देते हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 चीज़ें जो ब्रॉक लैसनर ने WWE में की है लेकिन जॉन सीना कभी नहीं कर पाए

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...