Create
Notifications

4 चीजें जो आपको रोमन रेंस और जे उसो के बारे में शायद बिल्कुल नहीं पता होंगी

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस और जे उसो
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस और जे उसो
मयंक मेहता
visit

रोमन रेंस इस समय अपने WWE करियर की सबसे बेहतरीन और यादगार स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। WWE पेबैक पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीतने के बाद रोमन रेंस के पहले प्रतिद्वंदी उनके कजिन जे उसो रहे, जिनके साथ उनका मुकाबला सबसे पहले क्लैश ऑफ चैंपियंस में हुआ।

क्लैश ऑफ चैंपियंस ने रोमन रेंस ने जे उसो की बुरी हालत की और वो चाहते थे कि जे उसे उन्हें ट्राइबल चीफ कहे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसके बाद जिमी उसो ने आकर टावल फेंकते हुए अपने भाई के लिए इस मैच को खत्म किया। अब रोमन रेंस और जे उसो के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए आई क्विट हैल इन ए सैल मैच होने वाला है।

यह भी पढ़ें: WWE के मौजूदा 24 बड़े सुपरस्टार्स और उनका जीत प्रतिशत: रोमन रेंस का रिकॉर्ड क्या है?

इससे पहले हम नजर डालेंगे रोमन रेंस और जे उसो के बारे में ऐसी बातें बताने की, जो आप नहीं जानते होंगे:

#) रोमन रेंस को पिन करने वाले पहले सुपरस्टार थे जे उसो

WWE Raw में रोमन रेंस पहली बार हुए थे पिन
WWE Raw में रोमन रेंस पहली बार हुए थे पिन

23 सितंबर 2013 को हुए रॉ के एपिसोड में शील्ड के तीनों मेंबर्स का मुकाबला 11 ऑन 3 हैंडीकैप एलिमिनेशन मैच में हुआ। इसमें डेनियस ब्रायन, डैरेन यंग, डॉल्फ जिगलर, जे उसो, जिमी उसो, जस्टिन गेब्रियल, कोफी किंग्सटन, आर ट्रुथ, रॉब वैन डैम, टाइटस ओ नील और जैक राइडर शामिल थे।

2012 में डेब्यू करने के बाद इस मैच से पहले रोमन रेंस एक बार भी WWE टीवी पर पिनफॉल के जरिए नहीं हारे थे। इस बेहतरीन आंकड़े का अंत 11 ऑन 3 मैच के दौरान हुआ। इस मैच के दौरान पहले डेनियल ब्रायन ने अपने मूव्स रेंस पर लगाए, फिर जिमी उसो ने रोमन रेंस को सुपरकिक लगाई और फिर जे उसो ने स्पलैश मूव लगाया। अंत में जे उसो ने रोमन रेंस को पिन करते हुए एलिमिनेट किया।

यह भी पढ़ें: Hell in a Cell 2019 में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

#) उसोज को कहा गया था कि वो रोमन रेंस जैसे दिखते हैं

द उसोज
द उसोज

उसोज और रोमन रेंस की स्टोरीलाइन एजे स्टाइल्स, कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज के साथ खत्म होने के दो महीने बाद रोमन रेंस और उसोज को ड्राफ्ट में अलग कर दिया गया था। रोमन रेंस जहां रॉ ब्रांड का हिस्सा था, तो उसोज को स्मैकडाउन में भेज दिया गया था।

जिमी और जे उसो का जल्द ही हील टर्न देखने को मिला। इसके अलावा न्यू डे फील पावर पॉडकास्ट में बात करते जे उसो ने खुलासा किया था कि उनका हील रिंग गियर काले कपड़े और सफेद जूते थे। हालांकि वो रोमन रेंस के जैसे ही दिख रहे थे, इसी वजह से बदलाव करना पड़ा।

रोमन रेंस के रिंग गियर जैसे नहीं दिखे इसी वजह से उसो ने रेड, वाइट और ब्लैक कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल किया।

#) रोमन रेंस के साथ रीयूनाइट करना चाहते थे रोमन रेंस

youtube-cover

स्टोरीलाइन में जे उसो ने साफ किया कि वो रोमन रेंस को फैमिली के ट्राइबल चीफ नहीं बोलना चाहते। हालांकि 6 बार के WWE टैग टीम चैंपियन ने मीडिया इंटरव्यू में साफ किया कि वो रोमन रेंस के साथ रीयूनाइट करते हुए WWE में फैक्शन बनाना चाहते हैं।

TalkSport के एलेक्स मैक्कार्थी से बात करते हुए जे उसो ने हाल ही में कहा था कि वो हील टर्न लेते हुए रोमन रेंस के साथ आना चाहते हैं। जैसा जे उसो ने कहा है कि पहले भी उसोज और रोमन रेंस कई बार एक साथ टीम बना चुके हैं।

#) रोमन रेंस और जे उसो के प्रोमो अनस्क्रिप्टेड थे

youtube-cover

कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स ने इस बात की शिकायत की है कि उनके प्रोमो जरूरत से ज्यादा स्क्रिप्टेड होते थे। हालांकि रोमन रेंस और जे उसो की स्टोरीलाइन में ऐसा बिल्कुल नहीं देखा गया।

Gorilla Position पोडकास्ट में जे उसो ने इस बात की पुष्टि की थी कि स्मैकडाउन में उनके और रोमन रेंस के ज्यादातर प्रोमो अनस्क्रिप्टेड रहे। जे उसो ने आगे कहा था कि WWE के डिसीजन वर्कर्स ने उनके और रेंस के ऊपर विश्वास दिखाते हुए उन्हें आजादी दी। जे उसो ने यह भी कहा था कि उन्होंने उम्मीद नहीं की थी वो रोमन रेंस के साथ स्टोरीलाइन में आएंगे।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now