4 चीजें जो Hell in a Cell 2021 के WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जरूर होनी चाहिए

रोमन रेंस vs रे मिस्टीरियो
रोमन रेंस vs रे मिस्टीरियो

WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 पीपीवी के आयोजन में एक हफ्ते से भी कम समय बाकी रह गया है। मैच कार्ड में अभी तक 4 मुकाबलों को जगह मिली है, जिनमें रॉ (Raw) विमेंस चैंपियनशिप से लेकर स्मैकडाउन (SmackDown) विमेंस चैंपियनशिप, WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट भी दांव पर लगी होगी।

हालिया SmackDown एपिसोड में WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ मैच की मांग की थी, जो उन्हें मिल भी गया है। वहीं Hell in a Cell मैच होने की शर्त इस भिड़ंत को बहुत दिलचस्प बना रही है।

ये भी पढ़ें: WWE Hell in a Cell इतिहास के 5 सबसे खराब मैच जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

इस समय रे मिस्टीरियो के बेटे डॉमिनिक (Dominik) के अलावा द उसोज़ (जे और जिमी उसो) भी इस फ्यूड का हिस्सा हैं। इसलिए मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 चीजों के बारे में आपको बताएंगे जो Hell in a Cell 2021 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जरूर होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 4 कारणों से WWE Hell in a Cell पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर की हार होनी चाहिए

WWE यूनिवर्सल चैंपियन के खिलाफ रे मिस्टीरियो की क्लीन तरीके से हार नहीं होनी चाहिए

रोमन रेंस
रोमन रेंस

SmackDown के एक हालिया एपिसोड में रोमन रेंस ने डॉमिनिक पर खतरनाक तरीके से हमला कर दिया था, इसी कारण रे मिस्टीरियो ने ट्राइबल चीफ को सबक सिखाने के लिए Hell in a Cell 2021 में उनके खिलाफ चैंपियनशिप मैच की मांग की। मिस्टीरियो की गिनती WWE के सबसे महान सुपरस्टार्स में की जाती है और वो मौजूदा SmackDown टैग टीम चैंपियन भी हैं।

यानी 'हेड ऑफ द टेबल' के खिलाफ एक आसान हार से ना केवल उनकी महानता पर असर पड़ेगा, बल्कि उनके SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप सफर पर भी गहरा प्रभाव पड़ेगा। हालांकि खुद मिस्टीरियो भी कह चुके हैं कि रेंस के खिलाफ हार भी मिली तो भी उन्हें खास फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन WWE को इस बात को गंभीरता से लेने की भूल नहीं करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE Hell in a Cell के 5 धमाकेदार मेन इवेंट्स जिन्हें फैंस सालों तक याद रखना चाहेंगे

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

मैच के बाद रोमन रेंस पर जिमी उसो का अटैक

द उसोज़ और रोमन रेंस
द उसोज़ और रोमन रेंस

इन दिनों WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के सबसे बड़े दुश्मन कोई और नहीं बल्कि उन्हीं के भाई जिमी उसो बने हुए हैं। जिमी उन्हें ट्राइबल चीफ मानने को तैयार नहीं हैं और साथ ही जे उसो को अपने साथ लाने की कोशिश कर रेंस की मुश्किलों को बढ़ा रहे हैं।

भविष्य में जिमी और रेंस का आमने-सामने आना भी तय है। इसलिए दोनों की दुश्मनी अभी लंबी चलने वाली है। चूंकि मैच सैल के अंदर होगा, इस कारण मैच में किसी का दखल देना संभव नहीं होगा, लेकिन मैच के बाद जिमी ट्राइबल चीफ पर अटैक कर सकते हैं।

वहीं जे उसो का एंगल भी इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बना सकता है। मैच के बाद सैगमेंट में जे ऐसी स्थिति में फंस चुके होंगे कि उनके लिए रेंस और जिमी में से किसी एक का चुनाव करना बहुत कठिन हो जाएगा। इससे Money in the Bank 2021 के लिए इस स्टोरीलाइन को ज्यादा दिलचस्प बनाया जा सकेगा।

रोमन रेंस को मजबूत दिखाया जाना चाहिए

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस की WWE Summerslam 2020 में वापसी हुई और उससे एक हफ्ते बाद Payback 2021 में नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। उसके बाद अभी तक उन्हें कोई हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम नहीं कर सका है, ये दर्शाता है कि रेंस फिलहाल अपने करियर के किस मोड़ पर खड़े हैं।

उनका हील किरदार चरम पर है और अभी तक कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। उनके खिलाफ हारने वाले दिग्गज सुपरस्टार्स की लिस्ट में अब मिस्टीरियो का नाम भी जुड़ सकता है। फिलहाल मिस्टीरियो ऐसी स्थिति में हैं जो हार झेल सकते हैं, लेकिन ट्राइबल चीफ का किरदार केवल एक हार से बहुत फीका पड़ सकता है।

द उसोज़ और रोमन रेंस का साथ आना

रोमन रेंस और जिमी उसो
रोमन रेंस और जिमी उसो

भविष्य में द उसोज़ और रोमन रेंस का साथ आना निश्चित है, फिर चाहे वो अगले ही शो में साथ आ जाएं, 1 महीने बाद आएं या उसके बाद। इस समय जिमी उसो और रोमन की दुश्मनी गहराती जा रही है, मगर फिलहाल जिमी के पास ऐसा मौका है जिससे वो रेंस को अपने माइंड गेम्स के जाल में फंसा सकते हैं।

ये भी तय है कि जिमी अपना बदला पूरा करने का प्रयास करना नहीं छोड़ेंगे। मगर Hell in a Cell में रोमन को अपने ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार कर वो Money in the Bank या Summerslam के लिए इस फ्यूड को दिलचस्प मोड़ दे सकते हैं।

Hell in a Cell से एक महीने बाद ही Money in the Bank 2021 का आयोजन होना है। अभी रेंस के साथ आना और अगले महीने जिमी का Money in the Bank ब्रीफ़केस जीतना ट्राइबल चीफ के लिए किसी बड़े सदमे के समान होगा। वहां से Summerslam 2021 की यूनिवर्सल चैंपियनशिप को बहुत दिलचस्प बनाया जा सकेगा।