Create
Notifications

4 चीजें जो WWE ने Raw में अच्छी की और दो जो बुरी की

Enter caption
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया 35 से पूर्व आख़िरी रॉ को औसत कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा, यह और भी दिलचस्प हो सकती थी लेकिन नहीं रही। आपको याद दिला दें कि रैसलमेनिया 35 से पहले अब केवल एक स्मैकडाउन बाकी रह गयी है।

खैर! इस सबसे अलग आपको यह भी याद दिला दें कि अब मेन इवेंट में जो भी जीतेगा, उसकी कमर से दो चैंपियनशिप बेल्ट बंधी नजर आएंगी। चाहे वो रोंडा राउजी हों, बैकी लिंच या फिर शार्लेट। एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे ने 'द रिवाइवल' के खिलाफ जो मैच लड़ा, वह संभव ही एक देखने योग्य मैच रहा।

जिसने भी इस मैच को मिस किया होगा, मान लीजिये कि उसने पूरी रॉ मिस कर दी। वहीँ बेथ फ़ीनिक्स ने भी जीत के साथ वापसी की है। सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच आखिरकार हाथापाई देखने को मिली, जिसकी रैसलमेनिया से पहले इन दोनों को सख्त जरूरत थी।

इस आर्टिकल में हम ऐसी चार चीजों पर चर्चा करने वाले हैं जो इस सप्ताह रॉ में अच्छी हुई हैं और दो ऐसी जो बेकार साबित हुई हैं।

बतिस्ता का प्रोमो: अच्छा

youtube-cover

रैसलमेनिया 35 के मैच से पहले बतिस्ता रिंग में उतरे और दर्शकों के सामने एक पुरानी क्लिप चलाई। जिससे बतिस्ता दर्शना चाहते थे कि ट्रिपल एच का रैसलमेनिया 35 में वही हाल होना है, जो कि 2005 की फ्यूड के दौरान हुआ था।

उस समय और मौजूदा समय में फर्क बस इतना है कि तब बतिस्ता बेबीफेस हुआ करते थे और अब वो हील हैं। विडियो ख़त्म होने के बाद बतिस्ता ने अँग्रेजी के शब्दों में कहा,Kiss My A*** और इसी के साथ प्रोमो का अंत हो गया। यह एक अच्छा और साफ तरीका था इस फ्यूड में नए रंग चढ़ाने का, जो कि सफल भी रहा है।

रे मिस्टीरियो की हार: बुरा

youtube-cover

शो के शुरू होने से पहले यह मैच कर्ट एंगल और रे मिस्टीरियो के बीच शेड्यूल था। लेकिन यहाँ रे मिस्टीरियो और बैरन कॉर्बिन के बीच कहासुनी के बाद मैच में बदलाव कर दिया गया। मैच फैन्स की उम्मीदों पर खरा नहीं उतार सका और साथ ही साथ रे मिस्टीरियो की हार के कारण पूरा अरीना मैच के दौरान शांत ही रहा।

इस मैच के साथ दिक्कत यह रही कि केवल बैरन कॉर्बिन के किरदार को रैसलमेनिया से पहले मजबूती देने के लिए रे मिस्टीरियो को किसी जॉबर की तरह ट्रीट किया गया, जिन्हें रैसलमेनिया 35 में समोआ जो के खिलाफ यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए चुनौती पेश करनी है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर सेगमेंट: अच्छा

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर इस सप्ताह रॉ में मौजूद रहे, यही रैसलमेनिया की दृष्टि से अच्छी बात है। सैथ रॉलिंस की एंट्री हुई और उन्होंने लैसनर पर शब्दों का प्रहार करते हुए कहा कि वो केवल अपने बारे में सोचते हैं।

लैसनर इसके बाद बिना कुछ कहे रॉलिंस को टक्कर मारते हुए रिंग से बाहर जा ही रहे थे कि रॉलिंस ने 'द बीस्ट' पर हमला कर दिया। लेकिन इसका खामियाजा रॉलिंस को जर्मन सुपलेक्स के रूप में भुगतना पड़ा।

लैसनर एफ़-5 देने की तैयारी कर रहे थे कि सैथ रॉलिंस ने इस मूव को काउंटर कर लैसनर को लो-ब्लो के जरिये क्षतिग्रस्त कर दिया।

स्क्वाश मैच: बुरा

youtube-cover

इस सप्ताह की रॉ दो मैचों के कारण बुरी साबित हुई। पहला रोंडा राउजी, शार्लेट और बैकी लिंच बनाम 'द रायट स्क्वाड', जो कि एक तरफा तरीके से ख़त्म हुआ। 'द रायट स्क्वाड' को इस मैच में मिनट भर के लीये भी ऊपर उठने का मौका नहीं दिया गया।

youtube-cover

दूसरा मैच ब्रॉन स्ट्रोमैन का रहा, जिन्हें लगातार नीचा दिखाया जा रहा है। WWE के दूसरे सबसे चहेते सुपरस्टार को इस तरह की स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाने वाले को संभव ही कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

टैग टीम मैच: अच्छा

youtube-cover

इस हफ्ते रॉ में 'द रिवाइवल' ने एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे के खिलाफ टाइटल डिफेंड किया। लेकिन जिस तरह का मैच इन दो बेहतरीन टीमों के बीच लड़ा गया, उसे देखने के बाद मुंह से पहला शब्द वाह! ही निकला।

बता दें कि रैसलमेनिया 35 में 'द रिवाइवल' द्वारा रॉ टैग टीम चैंपियनशिप डिफ़ेंड कर पाने के चांस बेहद कम हैं। इसीलिए 7 अप्रैल(अमेरिकी समयानुसार रैसलमेनिया की तारीख) से पहले 'द रिवाइवल' को इस तरह की जीत मिलनी जरूरी थी।

ड्रू मैकइंटायर द्वारा रोमन रेंस पर हमला: अच्छा

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर को लगातार इस फ्यूड में रोमन रेंस से मजबूत दिखाया जा रहा है। एक बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान मैकइंटायर ने रोमन पर हमला कर दिया था।

एक तरफ इस सैगमेंट के कारण रोमन रेंस को फैन्स की और भी अधिक सहानुभूति प्राप्त हुई है। दूसरी ओर मैकइंटायर का मॉन्स्टर अवतार भी बाहर झलका है।

एक महीना पहले इस फ्यूड की शुरुआत भी नहीं हुई थी। इसीलिए दोनों सुपरस्टार्स को इसका पूरा श्रेय जाता है कि केवल एक महीने के भीतर ये दोनों फैन्स का ध्यान अपनी ओर खींचने में सफल रहे हैं।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now