Create
Notifications

4 बड़ी गलतियां जो WWE को फिन बैलर के साथ करने से बचना चाहिए

बड़ी गलतियाँ जो WWE को फिन बैलर के साथ करने से बचना चाहिए
बड़ी गलतियाँ जो WWE को फिन बैलर के साथ करने से बचना चाहिए
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE के इस हफ्ते के स्मैकडाउन (SmackDown) शो में फिन बैलर (Finn Balor) ने मेन रोस्टर में वापसी कर ली। पहले यूनिवर्सल चैंपियन ने जब एनएक्सटी (NXT) में एंट्री की थी तो किसी ने इनकी मेन रोस्टर में वापसी की उम्मीद नहीं की थी। दरअसल ये उस समय कहानी और किरदार के मामले में काफी खराब स्थिति में थे।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने गाड़ियों से जबरदस्त एंट्री की

इसके बाद इन्होंने NXT में एंट्री की और वहां के परफॉर्मेंस को बेहतर किया। इस परफॉर्मेंस का फायदा ये हुआ कि ये NXT चैंपियन बन गए और हाल में ही ये अपने टाइटल को कैरियन क्रॉस के हाथों हार गए थे। रिंग में अच्छा काम करने वाले फिन बैलर को इस बार पहले जैसा अनुभव नहीं होना चाहिए और इसके लिए कंपनी इन चीजों को ना करे तो ही बेहतर है।

#4 WWE चैंपियनशिप/यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मौका ना देना

पूर्व एवं पहले यूनिवर्सल चैंपियन को इस बार इग्नोर करना कंपनी के लिए सही नहीं रहेगा। इस समय फैंस हर रेसलर के काम पर खासा ध्यान दे रहे हैं। ऐसे में अगर वो ये देखेंगे कि फिन को मौके नहीं मिल रहे हैं तो उससे कंपनी की हर जगह पर किरकिरी होगी। एक रेसलर और कंपनी के लिए वो सबसे बुरा समय होता है जब काम के बावजूद रेसलर को मौके और कंपनी को फैंस से समर्थन ना मिले।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

WWE अपने इतिहास में इस स्थिति से दो चार हो चुकी है लेकिन इसका अर्थ ये नहीं है कि वो अपने काम में सुधार ना करे। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्हें मौके तो मिले लेकिन वो जिस तरह से मिले उन्हें समय और मौके मिलना या ना मिलना एक बराबर ही कह सकते हैं। ऐसी स्थिति घातक हो सकती है।

ये भी पढ़ें: WWE में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच हुए ड्रीम मैच की दिलचस्प कहानी, पढ़िए किस तरह बिग डॉग पर लगाए गए थे आरोप?

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#3 अच्छा स्क्रीन टाइम ना देना

ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्हें रिंग और कहानी को बढ़ाने का मौका ही नहीं मिल रहा है। इसमें जैफ हार्डी का नाम प्रमुख है क्योंकि टैलेंट होने के बावजूद उन्हें हाल फिलहाल में कोई मौके नहीं मिले हैं। वो या तो Main Event में वीर से लड़ रहे हैं या फिर वो ऐसे मैचों का हिस्सा हैं जिसको टीवी पर सही टाइम नहीं मिलता है।

रिंग में अपने काम से ही कोई भी खुद को साबित कर सकता है। ये वो दौर नहीं है जब विंस की पसंद के हिसाब से रेसलर्स को मौके मिलेंगे। ऐसे में अगर फिन बैलर को मौके तो मिलते हैं लेकिन सही स्क्रीन टाइम नहीं मिलता है तो उससे कंपनी को नुकसान होगा जो किसी भी रूप में सही नहीं है।

#2 बेवजह की कहानियों का हिस्सा बनाना

ऐसे कई रेसलर्स हैं जो अपने पूरे करियर में बेकार और बेवजह की कहानियों का हिस्सा रहते हैं। इसकी वजह से वो खुद के लिए तो कुछ कर नहीं पाते हैं और वहीं वो इस तरह का काम करते करते खुद को परेशानी का हिस्सा बना लेते हैं। रेसलिंग में फिन बैलर का एक नाम है और कंपनी को उन्हें इस तरह की कहानियों का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए।

एक आसान सा उदहारण अगर इस बार के समर्थन में दिया जाए तो वो है बैरन कॉर्बिन से जुड़ी कहानी जिसमें वो कुछ वक्त पहले तक किंग के खिताब के साथ थे। वक्त बदला और किंग के ताज के साथ साथ वो अपने घर और गाड़ी को भी खोने की कगार पर हैं। इससे कॉर्बिन को कोई लाभ नहीं हो रहा है।

#1 दूसरों को आगे बढ़ाने के लिए इन्हें जॉबर के तौर पर इस्तेमाल करना

रेसलिंग में बेवजह की कहानियों से ज्यादा बड़ा काम उस रेसलर का होता है जो खुद हारकर दूसरों को आगे बढ़ने का मौका देता है। वैसे ऐसा वो रेसलर करते हैं जिन्हें कई सालों तक कंपनी या रेसलिंग में काम करने के बाद ये मौका मिलता है कि वो अब नए सुपरस्टार्स और रेसलर्स को आगे बढ़ने का मौका दें।

जॉन सीना जैसे रेसलर्स हों या फिर पार्ट टाइम में लड़ाई कर रहे रेसलर्स ऐसा करते हैं। इससे उनके किरदार को नुकसान नहीं होता है जबकि अन्य रेसलर को आगे बढ़ने का मौका मिल जाता है। फिन बैलर अभी उस स्तर पर नहीं हैं और ऐसे में कंपनी को उन्हें इस तरह के रोल से बचाना चाहिए।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...