Create
Notifications

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने गाड़ियों से जबरदस्त एंट्री की

मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने गाड़ियों से जबरदस्त एंट्री की
मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने गाड़ियों से जबरदस्त एंट्री की
Amit Shukla

WWE में हर रेसलर का एक थीम सॉन्ग, परफॉर्मेंस स्टाइल और किरदार होता है। ये किरदार निर्धारित करता है कि रेसलर को फैंस चीयर करेंगे या उसके प्रति नाराजगी दर्ज कराएंगे। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने अपने बेबीफेस और हील किरदार को और प्रभावी दिखाने के लिए गाड़ियों से एंट्री की।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

हम सब द अंडरटेकर के हार्ले डेविडसन बाइक पर एंट्री वाले पल को तो जानते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि सिर्फ उन्होंने ही रिंग में आने के लिए किसी गाड़ी का इस्तेमाल किया है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने गाड़ी का इस्तेमाल करके अपने किरदार को और बेहतर बना दिया और इस आर्टिकल में हम उनके बारे में ही बात करने वाले हैं।

#5 WWE हॉल ऑफ फेमर एडी गुरेरो ने लो राइडर के साथ एंट्री की

SmackDown के 28 अक्टूबर 2005 वाले एपिसोड में एडी गुरेरो ने जब एंट्री की तो वो रिंग तक चलकर नहीं आए थे। उन्होंने अपने टैग टीम पार्टनर बतिस्ता का साथ निभाने के लिए एक लो राइडर गाड़ी का इस्तेमाल किया जो बाद में उनके किरदार और काम का हिस्सा बन गई और इसे कहानियों में भी इस्तेमाल किया गया।

ये भी पढ़ें: WWE में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच हुए ड्रीम मैच की दिलचस्प कहानी, पढ़िए किस तरह बिग डॉग पर लगाए गए थे आरोप?

एक पल वो भी था जब कर्ट एंगल ने इस गाड़ी को चुराने की नाकाम कोशिश की। इस पल की वजह से सेगमेंट मनोरंजक बन गया था। एडी अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके काम ने ना जाने कितने लोगों को प्रेरणा दी है और वो आज भी रेसलिंग जगत में बेहद सम्मान के साथ देखे जाते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कॉनर मेक्ग्रेगर की तरह ही टखने की चोट का सामना किया है

youtube-cover

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 जेबीएल ने लिमोजीन के साथ एंट्री की

youtube-cover

27 जनवरी 1996 को Superstars में बॉब हॉली के खिलाफ डेब्यू करने वाले जेबीएल ने डेब्यू के समय ही लिमोजीन का इस्तेमाल करना शुरू नहीं किया था। वो उस समय एक नॉर्मल रेसलर के तौर पर एंट्री करते थे। वक्त के साथ उन्हें एक बिजनस और रेसलिंग टायकून के तौर पर दिखाया जाने लगा।

इसकी वजह से उन्हें अपने साथ एक लिमोजीन का इस्तेमाल करना पड़ा जो उनके किरदार को और अच्छा दिखाए। इसकी वजह से वो अपने हील किरदार को अच्छे से कर सके थे। ये वो किरदार था जिसने जेबीएल को काफी लाभ पहुंचाया और इन्होंने हर रेसलर को अपने से कमतर समझने वाला किरदार करके खुद के काम को अच्छे से प्रदर्शित किया।

#3 साशा बैंक्स ने WrestleMania 33 में एक कार में एंट्री की

youtube-cover

ऐसा नहीं है कि ये पहला मौका था जब साशा बैंक्स ने एक कार में एंट्री की थी क्योंकि वो इससे पहले NXT TakeOver: Brooklyn में भी एक कार में एंट्री कर चुकी थीं। चूँकि वो एक NXT इवेंट था इसलिए हमने उसे यहाँ पर जगह नहीं दी है। WrestleMania में खास एंट्री करने का अपना एक अलग महत्व है।

साशा बैंक्स हमेशा से लेजिट बॉस का किरदार कर रही हैं। इन्होंने इतने सालों में इस किरदार में कोई बदलाव नहीं किया है। इसका सीधा अर्थ है कि वो हमेशा ही खुद को एक स्टाइल आइकन के तौर पर प्रस्तुत करती हैं और WrestleMania में इसे प्रदर्शित करने से बेहतर पल भला कौन सा हो सकता है।

#2 द अंडरटेकर ने हार्ले डेविडसन बाइक के साथ एंट्री की

youtube-cover

द अंडरटेकर का किरदार रेसलिंग में सबसे लंबा और महत्वपूर्ण है। वक्त के साथ इन्होंने अपने किरदार में काफी बदलाव किया है। इसकी वजह से इतने सालों तक ये रेसलिंग रिंग और फैंस को बेहद पसंद आए हैं। इन्होंने अपने किरदार में एक बदलाव 2000 के दौरान किया जब इन्हें आठ महीनों के लिए रिंग से दूरी बनानी पड़ी थी।

रिंग से दूर रहने पर टेकर ने एक नए किरदार को इजाद किया और उसका नाम 'द अमेरिकन बैडएस' रखा गया। उस दौर में रेसलिंग फैंस और आम लोग भी हिप हॉप के खासे मुरीद हो रहे थे। इस बात को समझते हुए इन्होंने इस किरदार को इजाद किया जो आज भी फैंस के बीच लोकप्रिय है।

#1 जॉन सीना ने WrestleMania 23 में फोर्ड मस्टैंग में एंट्री की

youtube-cover

जिस तरह से जॉन सीना ने WrestleMania 23 में फोर्ड मस्टैंग में एंट्री की, अगर आप भी वैसे ही ड्राइविंग करते हैं तो आप खुद के साथ साथ लोगों के जीवन के लिए भी एक खतरा हैं। ट्रैफिक पुलिस आपको तुरंत ही एक चालान देगी और आपका ड्राइविंग लाइसेंस भी तुरंत ही रद्द कर दिया जाएगा।

ये तो जॉन सीना के लिए WrestleMania 23 में एक प्लांड एंट्री थी पर इस एंट्री ने उन्हें फैंस का प्रिय बना दिया था। फैंस जॉन सीना को बहुत मानते हैं और जब उनके पसंदीदा रेसलर ने इस तरह से एंट्री की तो उन्हें काफी खुशी हुई। WrestleMania जैसे शो में आप इससे अच्छी एंट्री क्या ही कर सकते हैं। वैसे एक बड़ा सवाल ये है कि कहीं इस एंट्री को देखकर ही तो इन्हें फास्ट एंड फ्यूरियस 9 में विन डीज़ल के साथ काम करने का मौका नहीं मिला है?

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...