Create

4 मौके जब पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस ने WWE में टीम बनाकर धमाल मचाया

WWE में कई पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस टीम बनाकर सफलता प्राप्त कर चुके हैं
WWE में कई पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस टीम बनाकर सफलता प्राप्त कर चुके हैं

WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, जहां फैंस की मांग के अनुसार स्टोरीलाइंस को तैयार किया जाता है। वो स्टोरीलाइंस सुपरस्टार्स के बीच वन-ऑन-वन भी हो सकती हैं, टीमों के बीच हो सकती हैं और कई बार एक ही स्टोरीलाइन में कई सुपरस्टार्स को शामिल कर दिया जाता है।

कई बार स्टोरीलाइंस को दिलचस्प एंगल देने के लिए प्रमोशन ने सिंगल्स सुपरस्टार्स को साथ लाकर टीम बनाई हैं। उनमें से कुछ टीमें ऐसी भी रहीं, जिनके दोनों मेंबर्स अपने करियर में कम से कम एक बार वर्ल्ड चैंपियन रहे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौकों के बारे में आपको बताएंगे जब पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस ने टीम बनाकर धमाल मचाया।

#)WWE सुपरस्टार्स डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस

august 20, 2017; summerslam ppv •dean ambrose and seth rollins became the new raw tag team champions!!! 😭😍💓💓 https://t.co/WklWtSDuvT

डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू एक टीम के तौर पर किया था और उनकी टीम को द शील्ड के नाम से जाना जाता था, जिसमें रोमन रेंस भी उनके पार्टनर रहे। मगर साल 2014 के जून महीने में रॉलिंस ने अपने पार्टनर को धोखा देकर इस टीम का अंत कर दिया था।

आगे चलकर टीम के तीनों मेंबर्स अपने करियर में कम से कम एक बार WWE चैंपियन बने। आपको याद दिला दें कि साल 2017 में द बार (सिजेरो और शेमस) के खिलाफ स्टोरीलाइन में रॉलिंस और एंब्रोज साथ आ गए थे। हालांकि एंब्रोज पहले रॉलिंस पर भरोसा नहीं करना चाहते थे, लेकिन आगे चलकर उन्होंने एक टीम के तौर पर अच्छा काम किया और Raw टैग टीम चैंपियंस भी बने।

Dean Ambrose & Seth Rollins are still your Raw tag team champions cagesideseats.com/wwe/2017/9/24/… https://t.co/qpXOeSNxTw

इसके अलावा 2018 में रॉलिंस और एंब्रोज की डॉल्फ जिगलर और ड्रू मैकइंटायर के साथ फ्यूड भी धमाकेदार रही। रॉलिंस और एंब्रोज अपने-अपने करियर में क्रमशः 2 और 1 बार वर्ल्ड चैंपियन बने 2 बार टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं। मगर एंब्रोज अब AEW में जा चुके हैं, जहां उन्हें जॉन मोक्सली के नाम से जाना जाता है, इसलिए शायद भविष्य में रॉलिंस और एंब्रोज एकसाथ कभी काम करते हुए ना नजर आएं।

#)ब्रॉक लैसनर और कर्ट एंगल

Brock Lesnar & Kurt Angle #friendship http://t.co/xSsqtqlZyT

ब्रॉक लैसनर और कर्ट एंगल WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में गिने जाते हैं। एक तरफ लैसनर ने साल 2002 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया और एंगल उस समय कंपनी के सबसे उभरते हुए स्टार्स में से एक हुआ करते थे। साल 2003 में उनकी फ्यूड धमाकेदार और यादगार रही, लेकिन उस दौरान एक ऐसा भी समय आया जब दोनों को एक-दूसरे के दोस्त के रूप में दिखाया जा रहा था।

उनकी दोस्ती का एंगल इसलिए भी खास रहा क्योंकि उस समय दोनों WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल थे। इसलिए वो दोस्त होने के साथ दुश्मन भी बने हुए थे। उस दौरान उन्होंने कई मैचों में टीम बनाकर भी फाइट की और जीत भी दर्ज की थीं।

#)ट्रिपल एच और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

21वीं सदी में प्रवेश करने से पहले ट्रिपल एच और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन WWE के टॉप सुपरस्टार्स में शामिल हो चुके थे। दोनों एक समय पर एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन हुआ करते थे, लेकिन साल 2001 में उन्हें WrestleMania 17 के बाद कुछ महीनों के लिए एक टीम के रूप में परफॉर्म करते देखा गया और उनकी टीम को "2-मैन पावर ट्रिप" नाम दिया गया था। उनकी ये जोड़ी टैग टीम चैंपियन बनी और इस दौरान ट्रिपल एच ने ऑस्टिन को WWE चैंपियन बनने और ऑस्टिन ने द गेम को आईसी चैंपियन बनने में मदद की थी।

#)केन और डेनियल ब्रायन

Team Hell No is one of the best Tag Teams of the 2010s. Change my mind https://t.co/mXuJGmZNJa

साल 2013 में केन vs डेनियल ब्रायन vs सीएम पंक WWE चैंपियनशिप फ्यूड बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी, जिसमें एजे ली ने भी इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाया हुआ था। ली के कारण ब्रायन और केन ने अपनी दुश्मनी को भुलाकर टीम का गठन किया, जिसे "Team Hell No" नाम दिया गया। एक टीम के तौर पर पूर्व WWE चैंपियंस ब्रायन और केन उस समय एक बार टैग टीम चैंपियन बने और इसी टीम के दम पर आगे चलकर ब्रायन की येस मूवमेंट ने पूरे WWE यूनिवर्स को हिलाकर रख दिया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment