Create
Notifications

एडम कोल के बारे में 4 बातें जो आपको ज़रूर जाननी चाहिए

एडम कोल
एडम कोल
Neeraj sharma

मौजूदा समय में एडम कोल एक ऐसा नाम हैं जो जब भी रिंग में उतरते हैं फैंस उन्हें चीयर करते हुए ही नजर आते हैं। वो चाहे हील किरदार में ही क्यों ना हों, तब भी क्राउड़ उन्हें चीयर ही करता है, ऐसा मौजूदा समय में बहुत ही कम देखने को मिलता है।

साल 2019 उनके लिए बेहद अच्छा साबित हुआ है, वो NXT चैंपियन हैं और खास बात यह है कि अनडिसप्यूटेड एरा के हर एक मेंबर के पास फिलहाल कोई ना कोई चैंपियनशिप बेल्ट मौजूद है। NXT और ऑल एलीट रेसलिंग के बीच चल रही टक्कर में एडम कोल NXT को अपने मजबूत कंधों पर संभाले हुए हैं।

वो फैन फेवरेट रहे हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम आपको उनके बारे में 4 ऐसी चीजें बताने वाले हैं जिनसे अभी तक आप अंजान रहे हैं।

यह भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार लाना के बारे में 5 बातें जो आपको जाननी चाहिए

# AEW स्टार ब्रिट बेकर को डेट कर रहे हैं

एडम कोल और ब्रिट बेकर
एडम कोल और ब्रिट बेकर

ब्रिट बेकर पूर्व NXT सुपरस्टार रही हैं लेकिन अब वो ऑल एलीट रेसलिंग का हिस्सा बन चुकी हैं, इसके बावजूद एडम कोल और उनके बीच की नजदीकियां कम नहीं हुई। खास बात यह है कि काफी लोग बेकर को AEW की शार्लेट फ्लेयर कहने लगे हैं।

जब ब्रिट बेकर से पूछा गया कि उन्हें विरोधी कंपनी के किसी सुपरस्टार को डेट करने में कुछ दिक्कतें आ रहीं हैं तो उन्होंने कहा कि,"AEW डायनामाइट और NXT दोनों बुधवार के दिन ही टीवी पर प्रसारित होते हैं। बुरी बात यह है कि हम दोनों एक-दूसरे को लाइव परफॉर्म करते नहीं देख पाते लेकिन जब समय बिताने की बात आती है तो उसमें कोई दिक्कत नहीं आती।"

एडम और बेकर काफी लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं और कई बार एक टीम के रूप में भी काम कर चुके हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# 2017 से पहले भी WWE में काम कर चुके हैं

एडम कोल
एडम कोल

एडम कोल का NXT डेब्यू अगस्त, 2017 में हुआ था जब उन्होंने उस समय के चैंपियन रहे ड्रू मैकइंटायर की खूब धुनाई की थी। डेब्यू के अगले ही महीने एडम कोल, बॉबी फिश और काइल ओ'राइली ने द अनडिस्प्यूटेड एरा की शुरुआत की थी।

2017 के बाद उनके करियर ने एक नया मोड़ लिया था लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि एडम इससे पहले भी WWE में काम कर चुके थे। साल 2010 में वो ज़ेवियर वुड्स की जगह ऑन-स्क्रीन नजर आए थे और 2 जुलाई, 2010 के स्मैकडाउन एपिसोड में एक सैगमेंट का हिस्सा भी बने।

उन्हें स्ट्रेट ऐज सोसाइटी मेंबर सेरेना डीब के साथ ड्रिंक करते देखा गया था। खैर उसके बाद कोल फ्लोरिडा चैंपियनशिप रेसलिंग का हिस्सा भी रहे लेकिन उस समय चीजें उनके पक्ष में जाती हुई नजर नहीं आई इसलिए उन्होंने दूसरी कंपनियों का रुख किया।

यह भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े रिकॉर्ड जो साल 2020 में ज़रूर टूटने चाहिए

# शॉन माइकल्स को अपना आइडल मानते हैं

शॉन माइकल्स और एडम कोल
शॉन माइकल्स और एडम कोल

शॉन माइकल्स और एडम कोल के बीच काफी समानताएं हैं। जैसे लुक्स और रेसलिंग स्टाइल के कारण लोग उन्हें इस दौर का शॉन माइकल्स मानते हैं। खुद कोल भी कह चुके हैं कि वो माइकल्स के इन रिंग स्टाइल और माइक स्किल्स के बहुत बड़े फैन रहे हैं।

उन्होंने शॉन माइकल्स की तारीफ करते हुए कहा था कि,"शॉन माइकल्स हमेशा युवा रेसलर्स की मदद करते हैं और WWE में जब भी मैं उनसे मिलता हूँ तो वो हमेशा कुछ ना कुछ सीख देते हैं। अगर हम किसी गलत दिशा में जा रहे होते हैं तो अगले ही पल वो हमें टोकते हुए अच्छे आइडियाज़ हमें देते रहते हैं।"

किसी दूसरे रेसलर के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग ना करना दर्शाता है कि कोल, माइकल्स के फैन रहे हैं और उन्हें अपना आइडल भी मानते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE को मैट हार्डी की वापसी के बाद ज़रूर करनी चाहिए

# प्रो रेसलिंग के माउंट रशमोर का हिस्सा रह चुके हैं

प्रो रेसलिंग के माउंट रशमोर
प्रो रेसलिंग के माउंट रशमोर

जब भी रेसलिंग वर्ल्ड में माउंट रशमोर नाम लिया जाता है तो रिक फ्लेयर, हल्क होगन, अंडरटेकर और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन जैसे नाम सामने आते हैं। यह भी मानने वाली बात है कि एडम कोल आज के सबसे बेहतरीन रेसलर्स में से एक हैं और जाहिर तौर पर उन्हें आने वाले समय में WWE हॉल ऑफ फेम में भी जगह मिलेगी।

हालांकि फिलहाल एडम कोल को इस लिस्ट में शामिल करना सही नहीं होगा लेकिन आपको याद दिला दें कि कुछ साल पहले माउंट रशमोर नाम की एक टीम हुआ करती थी जिसमें केविन ओवेंस, एडम कोल और द यंग बक्स शामिल थे।

ये चारों ही आज प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मेंस में गिने जाते हैं और ज़रूर अगली जनरेशन इन सभी सुपरस्टार्स को बेस्ट रेसलर्स के नाम से जानेगी।

यह भी पढ़ें: साल 2019 के 3 सबसे शानदार WWE सुपरस्टार्स

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...