Create
Notifications

सुपरस्टार लाना के बारे में 5 चौंकाने वाली चीज़ें जो आपको जाननी चाहिए

लाना
लाना
Neeraj sharma
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार रुसेव की पत्नी लाना इन दिनों रेसलिंग यूनिवर्स की ऐसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनी हुई हैं जो काफी समय से विवाद का विषय बनी हुई है। इसे मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं मगर यह वही स्टोरीलाइन है जो WWE को दूसरी दुश्मनियों से ज्यादा फायदा पहुँचा रही है।

यहाँ तक कि कमेंटेटर कोरी ग्रेव्स ने भी अपने नए पॉडकास्ट पर कहा था कि यह स्टोरीलाइन पूरी तरह बकवास है और बेहतर होगा कि इसे जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाए। हर तरफ मिल रही आलोचनाओं के बाद भी विंस मैकमैहन इसे बंद नहीं करना चाहते क्योंकि इसके जरिए केवल लाना को ही नहीं बल्कि बॉबी लैश्ले और रुसेव को भी ऑन-स्क्रीन समय मिल रहा है।

खैर, स्टोरीलाइन का क्या है, आज चल रही है तो कुछ दिन या महीने बाद उसे अंतिम रूप लेना ही पड़ेगा। इस आर्टिकल में हम लाना के बारे में ऐसी 5 चीजें आपके सामने रख रहे हैं जिनसे आज तक अंजान रहे हैं आप।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में सीएम पंक को हरा चुके हैं

# लाना असल में अमेरिकी हैं

लाना रुसी नहीं अमेरिकी हैं
लाना रुसी नहीं अमेरिकी हैं

कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि लाना असल में अमेरिकी हैं और उनका असली नाम सीजे पैरी है। उनका जन्म फ्लोरिडा में हुआ था और उनके माता-पिता वेनेजुएला और पुर्तगाल के हैं। अमेरिकी होने के बावजूद जब लाना छोटी थीं तो उनके माता-पिता लातविया शिफ्ट हो गए थे इसलिए उन्हें अमेरिका और लातविया दोनों देशों की नागरिकता प्राप्त है।

करियर के शुरुआती दिनों में वो रुसी शब्दों का उच्चारण करती थीं मगर हाल ही में उन्होंने अपनी उस रुसी भाषा को पीछे छोड़ते हुए वो पूरी तरह अमेरिकी भाषा में प्रोमो देने लगी हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# कॉलेज के दिनों में ही फेम मिलना शुरू हो गया था

लाना पहले काउगर्ल हुआ करती थीं
लाना पहले काउगर्ल हुआ करती थीं

लाना ने अपनी पढ़ाई फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी(FSU) से की है और अपने कॉलेज के दिनों में ही उन्हें फेम मिलना शुरू हो गया था। उन्हें डांसर के रूप में नहीं बल्कि कॉलेज स्तर के खेलों में काउगर्ल और टीमों को चीयर करते देखा जाता था।

साल 2005 में उन्हें और भी बड़ा फेम तब मिला जब उन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ मॉडलिंग और डांसिंग वर्ल्ड में भी कदम रखा। इसी के साथ उन्हें टीवी पर आने का भी मौका मिलता था।

मॉडलिंग करते समय वो कुछ समय के लिए रेड बुल की स्पोक्समॉडल भी रहीं और सफल मॉडल बनने के लिए उन्होंने लॉस एंजेलिस शिफ्ट होने का फैसला लिया और यहीं से उनके एक्टिंग करियर को और भी बड़ा पुश मिला। अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने ढ़ेरों फिल्मों में काम किया है।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर कब-कब और कितनी बार बने WWE चैंपियन

# 'No Means Yes' सिंगिंग ग्रुप का हिस्सा रही थीं

लाना
लाना

लाना ने एल्विन ऐली अमेरिकन डांस थिएटर से डांस की ट्रेनिंग ली थी जो न्यूयॉर्क में स्थित है। उनकी प्रतिभाएं यहीं नहीं रूकती बल्कि वो एक गायिका भी रही हैं और साल 2009 में वो लड़कियों के एक 'No Means Yes' सिंगिंग ग्रुप का हिस्सा भी रहीं और 2010 में अलग होने से पहले इस ग्रुप ने कई गाने भी रिलीज़ किए।

ग्रुप से अलग होने के बाद उन्होंने कहा था कि,"जो व्यक्ति हमें एक साथ बनाए हुए था उसका कहना था कि मैं मॉडल रही हूँ और दिखने में भी अच्छी हूँ लेकिन मुझे नहीं लगता था कि मेरी आवाज लीड रोल के लिए सही थी।"

यह भी पढ़ें: 10 बड़े नाम जिन्हें रॉ और स्मैकडाउन का जनरल मैनेजर बनना चाहिए

# Rolling Stone Magazine ने 2015 की स्टोरीलाइन को बताया था सबसे बकवास

लाना और डॉल्फ जिगलर की स्टोरीलाइन
लाना और डॉल्फ जिगलर की स्टोरीलाइन

साल 2015 में हील किरदार में रहीं लाना ने बेबीफेस टर्न लेकर सभी को चौंका दिया था। डॉल्फ जिगलर के साथ उस स्टोरीलाइन ने कुछ हद तक फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित तो किया मगर इसी दौरान रुसेव और लाना ने अपने रिलेशन को जगजाहिर कर इस पूरी स्टोरीलाइन पर पानी फेर दिया।

WWE अधिकारी लाना और रुसेव के इस कदम से खुश नहीं थे और इसी कारण उन्होंने इस पूरी स्टोरी को ड्रॉप करने का फैसला लिया। Rolling Stone Magazine ने इस स्टोरीलाइन की सबसे बकवास स्टोरीलाइन करार दिया था।

# रेसलमेनिया में इन-रिंग डेब्यू करने वाली WWE इतिहास की पहली विमेंस सुपरस्टार हैं

लाना ने रेसलमेनिया 32 में किया था अपना इन रिंग डेब्यू
लाना ने रेसलमेनिया 32 में किया था अपना इन रिंग डेब्यू

लाना को ज्यादातर मौकों पर रुसेव या दूसरे सुपरस्टार्स की मैनेजर के रूप में देखा जाता रहा है। लेकिन कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि वो WWE इतिहास की ऐसी पहली विमेंस सुपरस्टार हैं जिन्होंने रेसलमेनिया में अपना इन-रिंग डेब्यू किया हो।

आपको याद दिला दें कि रेसलमेनिया 32 में हुए टीम टोटल डीवाज़ बनाम टीम BAD एंड Blonde के बीच हुए 10-विमेंस टैग टीम मैच में लाना, टीम BAD एंड Blonde का हिस्सा रही थी। चाहे इस मुकाबले में लाना की टीम को हार मिली हो मगर वो रेसलमेनिया रिंग में डेब्यू करने वाली पहली विमेंस रेसलर बन चुकी थी।

इसके बाद उन्हें एक इन रिंग परफ़ॉर्मर के रूप में भिऊ पुश दिया गया मगर उनकी मौजूदा स्थिति को देखकर ऐसा लगता है कि उनका इन रिंग करियर अब बीती बात हो चली है।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े नाम जो WWE से बर्खास्त होने से बाल-बाल बचे

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now