4 तरीकों से Fastlane में शील्ड को तोड़ा जा सकता है

Enter caption

सभी दर्शक और फैंस इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि क्या डीन एम्ब्रोज के WWE से जाने से पहले हमें एक आखिरी बार शील्ड के सभी सदस्यों को साथ में देखने का मौका मिलेगा? इस बात को कंपनी ने रॉ के हालिया एपिसोड में दर्शकों को 'अफवाहों के मुताबिक' शील्ड का एक आखिरी रीयूनियन दिखा दिया। हालांकि शील्ड के तीसरे सदस्य डीन एम्ब्रोज ने शुरू में शील्ड में शामिल होने की इच्छा नहीं जताई थी लेकिन बाद में वो इसमें शामिल हो गए।

अब हमें शील्ड कंपनी के अगले पीपीवी फ़ास्टलेन में 6 मैन टैग टीम मैच में लड़ते हुए दिखाई देगी, जिसमें एक तरफ रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज की टीम शील्ड रहेगी और दूसरी तरफ हील टर्न वाले रैसलर बैरन कार्बिन, मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले शामिल रहेंगे।

डीन एम्ब्रोज का कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट रैसलमेनिया 35 के बाद खत्म हो जाएगा और डीन एम्ब्रोज, कंपनी को छोड़ने के इच्छा पहले ही जता चुके हैं। यदि ऐसा होता है तो कंपनी को शील्ड टीम को जल्द से जल्द तोड़ने की प्लानिंग करनी होगी ताकि रैसलमेनिया से पहले शील्ड टूट जाए।

तो आइये कंपनी के अगले पीपीवी फ़ास्टलेन में शील्ड को तोड़ने के 5 तरीकों पर नजर डालते हैं।

#4) ब्रॉक लैसनर सभी की जबरदस्त धुनाई कर दें

Enter caption

रैसलमेनिया के लिए अभी तक केवल 2 ही मैच कन्फर्म हुए हैं, जिसमें से पहला रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए और दूसरा मेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए। हालिया स्टोरीलाइन को देखकर ऐसा लगता है कि कंपनी फ़िलहाल मेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर ध्यान नहीं दे रही है और उसे केवल कंपनी ने रैसलमेनिया के लिए बना दिया है।

सैथ रॉलिंस जो कि 'किंगस्लेयर' के नाम से जाने जाते हैं अब खुद को 'बीस्टस्लेयर' कह रहे हैं। आपको याद होगा 28 जनवरी की रात रॉयल रंबल जीतने के बाद दर्शकों ने सैथ रॉलिंस को बेहतरीन सपोर्ट दिया था और 'स्ले द बीस्ट' बार बार चैंट्स कर रहे थे। शायद ये अब तक सैथ रॉलिंस को मिला हुआ सबसे बेहतरीन क्राउड सपोर्ट होगा। इसके बाद से ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के बीच केवल एक ही बार आमना-सामना हुआ है और उसमे ब्रॉक ने सैथ रॉलिंस को 6 F-5 लगाकर चित कर दिया था।

देखा जाए तो कंपनी ने रैसलमेनिया में होने वाले विमेंस चैंपियनशिप मैच के पहले कई सारे ट्विस्ट ला दिए हैं लेकिन मेंस चैंपियनशिप के लिए कोई ट्विस्ट अब तक सामने नहीं आया है, तो हम ये उम्मीद कर सकते हैं कि होने वाले फ़ास्टलेन में ब्रॉक लैसनर, जिन्हें इसके लिए विज्ञापित नहीं किया गया है, सरप्राइज एंट्री करें और शील्ड के सभी सदस्यों की धुनाई कर दें जिससे सैथ रॉलिंस तक उनका मैसेज पहुंच जाए। ऐसा ब्रॉक लैसनर पिछले साल भी हैल इन अ सेल में कर चुके हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3) डिसक्वालिफिकेशन फिनिश

Enter caption

आप में से अधिकतर लोग ये जानते होंगे कि बैरन कार्बिन, मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले तीनों की टीम कंपनी के रूल्स फॉलो नहीं करती है। इनमे से बैरन कार्बिन तो पिछले कुछ महीनों से काफी सारे नियम तोड़ते हुए दिखाई दिए हैं। मैच के दौरान विरोधी को मारने के लिए जो भी कुछ हाथ मे आता है वे उसी से विरोधी पर अटैक कर देते हैं फिर चाहे वो स्टील चेयर हो या कुछ और।

फास्टलेन में हमें शील्ड का पहला और सम्भवतः आखिरी मैच देखने को मिलने वाला है और ये मैच इन्हीं हील टर्न वाले रैसलरों की टीम के खिलाफ होगा। ये मैच डिस्क्वालिफिकेशन के जरिए खत्म हो सकता है।

यदि ये मैच डिसक्वालीफाई होता है तो हमें एक बार फिर से रॉ में इनके बीच रीमैच देखने को मिल सकता है और इसके बाद डीन एम्ब्रोज़ अपने ही शील्ड भी रोमन पर अटैक कर टीम तोड़ सकते हैं।

#2) शील्ड के सदस्यों के बीच बातचीत ना होने से मैच हार जाएं

Enter caption

भले ही कंपनी ने एक आखिरी बार शील्ड को दर्शकों के लिए एक बार फिर से गठित कर दिया हो लेकिन आप लोग जानते होंगे कि शील्ड में डीन एम्ब्रोज़ दोबारा शामिल नहीं होना चाहते थे क्योंकि सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ के बीच अब सब कुछ पहले जैसा नहीं रहा। सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ दोनों ही बिना इच्छा के शील्ड में शामिल हुए हैं।

इस वजह से हम फास्टलेन में शील्ड के सदस्यों के बीच तकरार देख सकते हैं ठीक वैसी ही तकरार जैसी हमें पिछले साल ब्रॉन स्ट्रॉमैन, मैकइंटायर और डॉल्फ जिगलर के बीच देखने को मिली थी। हो सकता है कि डीन एम्ब्रोज़, सैथ रॉलिंस पर जोरदार अटैक कर दें या फिर रोमन रेंस गलती से डीन एम्ब्रोज़ को स्पीयर दे मारें। इस वजह से टीम टूट जाएगी और विरोधी टीम के जीतने की अधिक संभावना बन जाएगी।

#1) डीन एम्ब्रोज़ एक बार फिर धोखा दें

Enter caption

रोमन रेंस ने जिस दिन रॉ में वापसी की थी उस दिन उन्होंने कहा था कि वे बहुत ही जल्दी ठीक हो गए हैं। इस तरह यदि देखा जाए तो रोमन रेंस रैसलमेनिया 35 में रिंग में प्रदर्शन कर सकते हैं।

हालांकि रोमन को पहले ही फास्टलेन के लिए बुक कर दिया गया है और इसका मतलब ये है की रोमन पूरी तरह फिट हो चुके हैं तो स्वाभाविक है कि वो रैसलमेनिया में जाएंगे ही।

रैसलमेनिया में डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस दोनों ही ऐसे रैसलर हैं जिनके अब तक विरोधी नहीं पता चले हैं ऐसे में हो सकता है कि कंपनी रैसलमेनिया में पहली बार डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस को एक दूसरे से लड़वा दें।

इसके लिए जरूरी ये होगा कि फास्टलेन में डीन एम्ब्रोज़ अपने शील्ड भाई रोमन को धोखा दें और यहां से रैसलमेनिया के लिए इन दोनों का प्लॉट तैयार होगा।