Create

2020 हुए 4 WWE पीपीवी जिन्होंने सबसे ज्यादा निराश किया: गोल्डबर्ग ने दिया था सबसे भयानक मैच

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

साल 2020 WWE के लिए उतना खास नहीं रहा है। WWE ने कई अच्छे शोज़ और मैच तय किये थे। इसके बावजूद 2020 में फैंस की कमी जरूर खली थी। साल 2020 की शुरुआत WWE ने बढ़िया तरह की थी लेकिन फैंस की गैरमौजूदगी से लोगों का ध्यान शोज़ से हट गया। इसके साथ ही WWE ने परफॉर्मेंस सेंटर में बड़े इवेंट्स का आयोजन किया है।

इसके अलावा WWE कुछ समय तक बिना फैंस के नजर आने के बाद थंडरडोम को लेकर आया। हर किसी को ये चीज़ पसंद आई। खैर, 2020 के पे-पर-व्यू के बारे में बात करें तो WWE ने कई अच्छे इवेंट्स का आयोजन किया है। पिछले साल के मुकाबले इस साल WWE ने बढ़िया और कई बेहतर शोज़ दिए हैं। खैर, कुछ इवेंट्स निराशाजनक भी साबित हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़े रिकॉर्ड जो 2020 में बनें: रोमन रेंस ने अपने WWE करियर में पहली बार किया इतना बड़ा कारनामा

WWE ने 2020 में 13 पीपीवी का आयोजन किया था। इसमें से कुछ इवेंट्स काफी ज्यादा निराशाजनक साबित हुए। दरअसल, कुछ ऐसे पीपीवी रहे हैं जिन्होंने फैंस की उम्मीदों पर बुरी तरह पानी फेर दिया। इसलिए हम बात करने वाले हैं 2020 में WWE के 4 सबसे खराब पीपीवी के बारे में।

4- WWE एक्सट्रीम रूल्स 2020

WWE ने एक्सट्रीम रूल्स के लिए काफी ज्यादा हाइप तैयार की थी। इसके बावजूद इवेंट उतना रोचक साबित नहीं हुआ। दरअसल, WWE द्वारा बुक किये गए स्वैम्प फाइट मैच ने सबसे ज्यादा निराश किया। इसके अलावा ड्रू मैकइंटायर और डॉल्फ ज़िगलर के WWE टाइटल मैच का नतीजा लगभग तय नजर आ रहा था।

इसके चलते वो भी रोचक नहीं लग रहा था। असुका और साशा बैंक्स के मैच का भी कोई सही अंत नहीं हुआ था। इसके अलावा सैथ रॉलिंस और रे मिस्टीरियो के आय फॉर एन आय मैच को फैंस की ओर से मिलती जुलती प्रतिक्रियाएं मिली। बेली और निकी क्रॉस का मैच भी निराशाजनक था। कुल मिलाकर ये इवेंट भूलने लायक था।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके लिए साल 2020 सबसे ज्यादा खराब रहा: 6 फुट 8 इंच के दिग्गज का नाम शामिल

3- WWE बैकलैश 2020

WWE के बैकलैश 2020 पीपीवी को फैंस सिर्फ ऐज और रैंडी ऑर्टन के क्लासिक मैच के लिए याद रखा जाएगा। इसके अलावा इवेंट में उतनी खास चीज़ें नहीं हुई थी। दरअसल, ब्रॉन स्ट्रोमैन का द मिज़ और जॉन मॉरिसन के साथ हैंडीकैप मैच खराब था।

इसके अलावा असुका और नाया जैक्स के मैच का अंत भी डबल DQ से हुआ था। शेमस और जैफ हार्डी का मैच भी काफी धीमा साबित हुआ था। देखा जाए तो मेन इवेंट मैच के अलावा कुछ खास नहीं हुआ।

2- WWE सुपर शोडाउन 2020

WWE का सुपर शोडाउन 2020 पीपीवी इतिहास के सबसे खराब इवेंट्स में से एक माना जाएगा। गोल्डबर्ग और द फीन्ड का निराशाजनक मेन इवेंट देखने को मिला मिला था। इसके साथ ही ब्रॉक लैसनर और रिकोशे के मैच से कोई भी खुश नहीं था।

डॉल्फ ज़िगलर जैसे दिग्गज को मंसूर के खिलाफ हार मिली। साथ ही रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन को इतनी बार लड़ते हुए देख लिया गया था कि किसी को इस मैच में रूचि नहीं थी। इसके अलावा कई अन्य फिलर मैच देखने को मिले।

1- WWE एलिमिनेशन चैंबर 2020

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी ने सबसे ज्यादा निराश किया था। ये रेसलमेनिया के पहले WWE का अंतिम इवेंट था लेकिन कंपनी ने काफी खराब तरीके से इसे तय किया था। साथ ही कोई भी टॉप चैंपियनशिप शो के दौरान डिफेंड नहीं हुई थी।

ये सबसे निराशाजनक चीज़ थी। साथ ही मेन इवेंट चैंबर मैच भी उतना खास साबित नहीं हुआ। ब्रॉन स्ट्रोमैन को मुख्य मैच से पहले हैंडीकैप मैच में बड़ी हार मिली थी। साथ ही अन्य कई मैच बुरी तरह बुक किये गए थे।

ये भी पढ़ें- WWE Year Ender: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में WWE को कंपनी से नहीं निकालना चाहिए था

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...