Create
Notifications

WWE SummerSlam इतिहास के 4 सबसे खराब मेन इवेंट्स जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

WWE SummerSlam में जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर भी खराब मैचों में शामिल रहे हैं
WWE SummerSlam में जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर भी खराब मैचों में शामिल रहे हैं
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

SummerSlam: WWE समरस्लैम (SummerSlam 2022) के लिए सभी काफी उत्साहित हैं। WWE सालों से इस इवेंट का आयोजन कर रहा है। यह WWE के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक माना जाता है। SummerSlam में कई धमाकेदार मैच देखने को मिले हैं और इस शो को खास तौर पर मेन इवेंट्स के लिए याद रखा जाता है।

SummerSlam में कई यादगार मैच हुए हैं वहीं कुछ मुकाबलों ने निराश भी किया है। WWE इतिहास में कई बार SummerSlam के मेन इवेंट्स काफी खराब रहे थे और उन्हें फैंस बिल्कुल भी याद नहीं रखना चाहते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम SummerSlam इतिहास के 4 सबसे खराब मैचों को लेकर चर्चा करने वाले हैं जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे।

4- टीम WWE vs टीम नेक्सस (SummerSlam 2010)

SummerSlam 2010 के मेन इवेंट में नेक्सस का सामना टीम WWE से हुआ था। असल में यह एक 7-ऑन-7 एलिमिनेशन टैग टीम मैच था। टीम WWE में जॉन सीना, जॉन मॉरिसन, ब्रेट हार्ट, आर-ट्रुथ, डेनियल ब्रायन, क्रिस जैरिको और ऐज शामिल थे। दूसरी ओर नेक्सस में वेड बैरेट, डेविड ओटूंगा, जस्टिन गेब्रियल, हीथ स्लेटर, डैरेन यंग, स्किप शेफील्ड और माइकल ट्रेवर शामिल थे।

उनका यह मुकाबला लगभग 35 मिनट तल चला। मैच के अंत में जॉन सीना बचे थे और बाकी सभी सुपरस्टार्स एलिमिनेट हो गए थे। टीम नेक्सस में वेड बैरेट और जस्टिन गेब्रियल बचे थे। यह मैच नेक्सस के लिए काफी अहम था। अगर उन्हें जीत मिल जाती तो WWE में उनके लिए सफलता हासिल करना और ज्यादा आसान हो जाता है। हालांकि, सीना ने इन सभी सुपरस्टार्स का करियर खराब किया।

उन्होंने पहले गेब्रियल को एलिमिनेट किया और फिर बैरेट को बाहर करते हुए जीत दर्ज की। इस जीत से सीना को कोई फायदा नहीं हुआ जबकि टीम नेक्सस फिर कभी पहले की तरह अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाई। इस वजह से WWE के प्रशसंकों को यह मैच पसंद नहीं आता है। साथ ही यह मैच काफी लंबा खींचा गया था और फैंस बोर हो गए थे।

3- डीजल vs मेबल (SummerSlam 1995)

डीजल अपनी WWE चैंपियनशिप को किंग मेबल के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। इस मैच को WWE ने मेन इवेंट में बुक किया। यह मैच काफी निराशाजनक साबित हुआ था। दोनों सुपरस्टार्स का मैच काफी जल्दी खत्म हो गया। WWE ने उन्हें पर्याप्त समय नहीं दिया और मैच में रेसलिंग भी बेहतर नहीं रही।

डीजल और मेबल ने कुछ खास मूव्स का इस्तेमाल नहीं किया। मैच सिर्फ 9 मिनट और 14 सेकंड का था और देखकर लग रहा था कि दोनों स्टार्स इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थे। इस मैच के पहले शॉन माइकल्स और रेजर रमोन के बीच एक धमाकेदार लैडर मैच हुआ था। उसके सामने यह मैच कुछ भी नहीं था।

2- द अंडरटेकर vs द अंडरटेकर (SummerSlam 1994)

द अंडरटेकर और द अंडरटेकर की दुश्मनी ने सभी फैंस का ध्यान खींचा था। WWE में एक ही समय पर दो अंडरटेकर देखने को मिल रहे थे और वो एक जैसे दिखाई देते थे। हर कोई यह देखकर काफी सरप्राइज हो गया था और SummerSlam में दोनों के बीच मैच देखने को मिला था।

उनका यह मैच 8 मिनट तक चला और इस मैच में कई जगहों पर बोच हुए। मैच क्वालिटी अच्छी नहीं थी और किसी भी फैन को यह पसंद नहीं आ रहा था। मेन इवेंट में अगर किसी मैच को बुक किया जाता है तो उन्हें थोड़ा समय देना काफी जरुरी रहता है। देखकर लग रहा था कि WWE इस मैच को हड़बड़ी में खत्म कर रहा है। इस वजह से मेन इवेंट ने निराश किया था।

1- ब्रॉक लैसनर vs रैंडी ऑर्टन (SummerSlam 2016)

ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन के बीच हर एक फैन मैच देखने के लिए उत्साहित था। दोनों ही सुपरस्टार्स को WWE में दिग्गज माना जाता था। SummerSlam में उन्हें आमने-सामने देखना काफी बड़ी बात थी। दोनों का यह सिंगल्स मैच मेन इवेंट में बुक किया गया। उनका मुकाबला 11 मिनट 45 सेकंड तक चला।

इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स अपने मुख्य मूव्स का इस्तेमाल कर रहे थे। मैच के अंत ने निराश किया। ब्रॉक ने गुस्से में आकर रैंडी ऑर्टन के सिर पर ताकत से पंच लगाए। इससे ऑर्टन के सिर से काफी खून निकलने लग गया। इस वजह से मैच का अंत टेक्निकल नॉकआउट से हो गया। इस तरह का अंत प्लान करने के बाद फैंस ने WWE की काफी बेइज्जती की थी। किसी को इस तरह का अंत पसंद नहीं आया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...